Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 26th of February 2020
 
राजस्थान

अब नारों की नहीं सरोकारों की राजनीति होगी: सतीश पूनिया

Tuesday, October 08, 2019 14:20 PM
पदभार ग्रहण कार्यक्रम में मौजूद भाजपा कार्यकर्ता व नेता और प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया

जयपुर। राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने विजयदशमी के दिन भाजपा कार्यालय में औपचारिक रूप से पदभार ग्रहण कर लिया है। पार्टी कार्यालय में आयोजित पदभार ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए पूनिया ने कहा कि मैंने एबीवीपी से यात्रा शुरू की थी। मैंने जीवन में कभी कल्पना नहीं की थी कि कभी मुझे यह जिम्मेदारी मिलेगी। पूनिया ने कार्यकर्ताओं से कहा कि यह जिम्मेदारी आपके कारण मिली है। ये पदभार नहीं कार्यभार है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता का पद कभी भी नहीं छिनता है। इस दौरान प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए पूनिया ने कहा कि 10 महीने के शासन में ही जनता सरकार से पीछा छुड़ाने के लिए कहने लगी है। 2023 के बाद राजस्थान कांग्रेस मुक्त होगा। उन्होंने कहा कि ये काम पहले भी हो सकता है। प्रदेश में दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव में बदला लेने का अवसर है।

सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस दिल्ली में मां और बेटे में बंटी हुई है और राजस्थान में मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री में बंटी हुई है। मुख्यमंत्री अपने बेटे की बेरोजगारी दूर करने में लगे हैं। बसपा के लोगों को लेकर कांग्रेस और कमजोर हो गई है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में सबसे ज्यादा दलित हत्याचार गहलोत सरकार में हुए है। केंद्र सरकार की योजनाओं को गहलोत सरकार प्रदेश में लागू नहीं कर रही हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान से इस लूट और झूठ की राजनीति को हटाना है और यह जिम्मेदारी मेरे अकेले की नहीं है पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं की है।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि मैं यह संकल्प लेता हूं कि कभी आपका सिर नहीं झुकने दूंगा, जरूरत पड़ने पर मैं हमेशा आगे रहूंगा, मेरा जीवन भी पार्टी के लिए बलिदान हो जाए तो कोई बड़ी बात नहीं है। पूनिया ने कहा कि अब राजनीति नारों की नहीं सरोकारों की होगी। भाजपा के कार्यकर्ता योजनाओं की मॉनिटरिंग करेंगे ताकि सरकार की योजनाओं का लाभ गरीब को मिल सके।

यह भी पढ़ें:

राजस्थान विश्वविद्यालय में स्टूडेंट्स ने गैंगरेप की घटना के विरोध में किया प्रदर्शन

अलवर थानागाजी में हुए सामूहिक गैंगरेप की घटना के विरोध में राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रों ने प्रदर्शन किया।

08/05/2019

हत्या, हंगामा, पथराव और लाठीचार्ज

खो नागोरियान थाना इलाके में गुरुवार सुबह अखबार का बकाया रुपए को मांगने से शुरू हुए विवाद ने इतना तूल पकड़ा लिया कि पुलिस और भीड़ में जमकर पथराव और लाठीचार्ज हुआ।

06/09/2019

जयपुर: डीसीपी वेस्ट कावेंद्र सागर के नेतृत्व में मुरलीपुरा थाने का हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

आरोपी शिवराज उर्फ शेखू बन्ना है, जो मुरलीपुरा थाने का हिस्ट्रीशीटर है।

22/11/2019

टाउनशिप पॉलिसी में जेडीए अधिकारी नहीं दिखा रहे रूचि, अभी रिपोर्ट अधूरी

टाउनशिप पॉलिसी के तहत निजी विकासकर्ताओं की ओर से गरीब तबके के लिए ईडब्ल्यूएस एवं एलआईजी श्रेणी के बनाए गए आवासों के कब्जे लेने के मामले में जेडीए में नियुक्त जोन उपायुक्त अब भी कोई खास रूचि नहीं ले रहे।

08/05/2019

अंडर विश्वविद्यालय महिला हॉकी प्रतियोगिता में 36 टीमें ले रहीं भाग

राजस्थान विश्वविद्यालय की मेजबानी में पश्चिमी क्षेत्र अंडर विश्वविद्यालय महिला हॉकी प्रतियोगिता शुरू हुई। पहले दिन यूनिवर्सिटी के दो मैदानों पर मैच खेले जा रहे हैं।

11/11/2019

सीएए और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन

सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में अल्बर्ट हॉल के सामने संविधान व लोकतंत्र बचाओ मोर्चा की ओर से शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन जारी रहा।

13/01/2020

सवाईमानसिंह अस्पताल में लगी आग, 12 दमकलों ने पाया काबू

सवाईमानसिंह अस्पताल में रात को लगभग 3:30 एम पर एनांकोलोजी वार्ड के पीछे कपड़े धोने वाली जगह पर शार्ट सर्किट से आग लग गई थी।

10/05/2019