Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
भरतपुर

अप्रत्यक्ष तरीके से निकाय प्रमुख चुनने के फैसले पर पुनर्विचार की जरूरत : पायलट

Tuesday, October 22, 2019 18:50 PM
सचिन पायलट (फाइल फोटो)

भरतपुर। उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राज्य के निकाय चुनाव में अप्रत्यक्ष तरीके से निकाय प्रमुख चुने जाने के सरकार के फैसले पर पुनर्विचार किए जाने की जरूरत बताई है। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पायलट ने मंगलवार को भरतपुर के बयाना में मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि बिना पार्षद बने निकाय प्रमुख बनाये जाने की कांग्रेस कार्यकर्ताओं की कोई मांग नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस संबंध में फिर से विचार करना चाहिए।

पायलट ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के कथन को याद करते हुए कहा कि गांधी जी का यह कहना था कि लोकतंत्र के आखिरी छोर पर बैठे मतदाता की भावनाओं का हमेशा सम्मान होना चाहिए। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीवगांधी द्वारा चुनाव विधान में किये गए संसोधन का भी इस मौके पर जिक्र किया। एक सवाल के जबाव में पायलट ने राज्य के निकाय चुनाव में राष्ट्रीय लोकदल के साथ किसी भी तालमेल या गठबंधन से इंकार किया है। पायलट पूर्व मंत्री कांग्रेस के पूर्व विधायक बृजेन्द्र सूपा के निधन पर अपनी शोक संवेदना के लिए बयाना आए थे।

यह भी पढ़ें:

ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत

राजस्थान में भरतपुर जिले में आगरा-जयपुर रेलमार्ग पर ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो जाने का मामला सामने आया है।

29/06/2019

केशव गुर्जर गैंग के 2 बदमाश गिरफ्तार

बसई डांग थाना क्षेत्र में पुलिस ने केशव गुर्जर गैंग के 2 बदमाशों को को हथियारों सहित गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उपमहानिरीक्षक लक्ष्मण गौड़ ने बताया कि थाना क्षेत्र के परी कच्छ गांव में गत रात्रि पुलिस को केशव गुर्जर गैंग सदस्यों के ठहरने की जानकारी मिली।

26/02/2020

बैंक मैनेजर दस हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने सवाईमाधोपुर के चौथ का बरवाड़ा में स्टेट बैंक आफ इंडिया के मैनेजर हरकेश मीणा को दस हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया।

10/10/2019

धारा 307 लगाने के लिए एएसआई ने मांगे 30 हजार, एसीबी ने रंगे हाथों दबोचा

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर की टीम ने नगर थाने में तैनात एएसआई को 30 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

03/11/2019

चाय की थड़ी पर बैठे हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या

नदबई थाने के सामने चाय की थड़ी पर बैठे युवक की हरियाणा से आए दो शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हत्यों के बाद दोनों शूटर बाइक पर बैठकर फरार हो गए।

13/01/2020

भरतपुर के सीकरी में चलती बस पर गिरा बिजली का तार

सीकरी में एक बड़ा हादसा हो गया। यहां चलती बस पर बिजली का तार गिर गया, जिसमें कई यात्रियों की मा की सूचना मिली है।

10/07/2019

भरतपुर: कच्छाधारी गिरोह के 7 खूंखार बदमाशों को किया गिरफ्तार

भरतपुर पुलिस ने उत्तरप्रदेश पुलिस के सहयोग से अंतरराज्यीय कच्छाधारी गिरोह के सात खूंखार बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

31/07/2019