Dainik Navajyoti Logo
Thursday 28th of May 2020
 
कोटा

कोटा: कालीसिंध नदी पर बना पुल हुआ जर्जर, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

Sunday, August 18, 2019 01:20 AM
इटावा-कोटा के बीच कालीसिंध नदी के पुल पर उफान के बाद क्षतिग्रस्त हुआ पुल।

इटावा। कोटा जिले के इटावा क्षेत्र में चम्बल, पार्वती व कालीसिंध नदियों में आये उफान के बाद अब पानी उतरने के बाद  केवल तबाही ही नजर आ रही है। स्टेट हाइवे 70 कोटा-ग्वालियर पर ढिपरी-बडौद के बीच कालीसिंध नदी पर बना पुल नदी के उफान के बाद जगह-जगह से जर्जर हो गया, जिससे अब हादसे का डर सता रहा है।

पुल का अधिकांश बेरिंग कोट बह गया वही सरिये तक बाहर निकल आये इसके अलावा अधिकांश रेलिंग टूट गई जिससे कभी भी बड़ा हादसा घटित हो सकता है। लेकिन पीडब्लूडी के जिम्मेदार अधिकारियों ने इसको लेकर कोई कदम नहीं उठाये। इसी तरह करवाड से जाने वाले डूंगरली वाले रास्ते मे सुखनी नदी में आये उफान में करीब आधा किलोमीटर तक सड़क बह गयी । हालात यह है कि लोगों को अपनी जान जोखिम में डालकर रास्ता पार करना पड़ रहा है।

इटावा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर जहां सड़कें टूट गई हैं, वहीं बारिश व नदी नालों में आये उफान से खेतों में भी पानी भरने से फसलें खराब हो गई हैं।

यह भी पढ़ें:

विजिलेंस टीम ने पकड़ी बिजली चोरी, दो लाख का जुर्माना

चेचट क्षेत्र में बढ़ रही बिजली चोरी को देखते हुए विद्युत विभाग की विजिलेंस टीम ने गुरुवार को अभियान चलाकर बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की।

19/12/2019

टिकट वितरण को लेकर कैथून में कांग्रेस के दो गुटों के कार्यकर्ताओं में चले लात घूंसे

आगामी निकाय चुनाव को लेकर कैथून की विभीषण धर्मशाला में गुरुवार को हुई कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास की मौजूदगी में जमकर हंगामा हो गया। यहां कार्यकर्ताओं में लात घूंसे तक चले।

31/10/2019

श्रावण माह... शिव भक्ति और आस्था का संगम

सावन का महीना शुरू हो चुका है और साथ ही शिव भक्तों की भोले बाबा को प्रसन्न करने की तैयारियां भी जोर पकड़ चुकी हैं। इस साल सावन माह का आरंभ 17 जुलाई से हुआ। इसके साथ ही बम बम भोले और हर हर महादेव के जयकारों के साथ कांवड़ यात्रा भी शुरू हो चुकी है।

25/07/2019

किसान परिवार से हूं, किसानों का दर्द समझता हूं: पूनिया

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के गुरुवार को क्षेत्र में प्रथम आगमन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने कई जगह स्वागत किया। पंकज जाट के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं और जाट समुदाय ने पूनिया को 51 किलो का पुष्पहार पहनाया।

03/10/2019

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जोरों पर

राष्टÑीय पर्व स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उपखंड स्तरीय समारोह 15 अगस्त को मंडी प्रांगण में सुबह नौ बजे आयोजित किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस पर मार्च फास्ट और सांस्कृतिक कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

13/08/2019

चंबल घड़ियाल सेंचुरी में बढ़ रहे घड़ियाल, आप देखने जा सकते हैं इनकी अठखेलियां

एक तरफ दुनिया में घड़ियालों की संख्या में निरतंर कमी होती जा रही है। दूसरी तरफ चंबल घड़ियाल सेंचुरी में इनका बढ़ोतरी हो रही है।

17/02/2020

जीर्णोद्धार के बाद शिव मंदिर को मिलेगा भव्य स्वरूप

मोड़क स्टेशन की मुख्य बस्ती में स्टेशन रोड पर स्थित शिव मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए 22 लाख रुपए की योजना तैयार की गई है। जीर्णोद्धार के उपरांत मंदिर को भव्य एवं आकर्षक स्वरूप प्राप्त हो, इसके लिए आर्किटेक्ट से डिजाइन तैयार करवाई गई है।

13/11/2019