Dainik Navajyoti Logo
Thursday 14th of November 2019
 
कोटा

पार्वती नदी किनारे उमड़ा आस्था का सैलाब

Friday, November 08, 2019 01:15 AM
खातौली। छुआरी धाम पर उमड़ा आस्था का सैलाब।

  खातौली। क्षेत्र में देव उठनी एकादशी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस दिन बालूपा ग्राम पंचायत में पार्वती नदी किनारे मौजूद छुआरी धाम आस्था का पर्याय बना रहा।

    यहां करीब एकलाख से अधिक भक्तों ने पार्वती नदी में स्रान कर फ ाफ ुजी महाराज के दर्शन कर मंगल कामना की। यह दिन मध्यप्रदेश व राजस्थान के पांच जिलों के ग्रामीणों की आस्था का केन्द्र बना रहता है।छुआरी धाम पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु आने से इस दिन यहां मेले सा माहौल नजर आता है।  
    छुआरी धाम क्षेत्र सहित आस पास के जिलों के श्रद्धालुओं की आस्था का केन्द्र है, किन्तु इसके बावजूद जनप्रतिनिधि व प्रशासन अब तक यहां आने वाले मार्ग को लेकर उदासीन बना हुआ है। जिससे कच्चे रास्ते पर उड़ती धूल की वजह से लोग इस बार भी काफ ी परेशान नजर आए। लोगों ने जन प्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों से जल्द ही मार्ग बनाने की मांग की है।
       बार बार बने जाम के हालात...
छुआरी धाम जाने के लिए बालुपा से होकर गुजरने वाले मार्ग पर करीब आधा किलोमीटर तक जाम के हालात बने नजर आए। दूरी तय करने के लिए लोगों को एक से दो घंटे तक जाम के हालात सहन करने पड़े। स्थान के अभाव में पुलिस प्रशासन को भी जाम से निपटने के लिए दिन भर कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।