Dainik Navajyoti Logo
Thursday 4th of June 2020
 
कोटा

पार्वती नदी किनारे उमड़ा आस्था का सैलाब

Friday, November 08, 2019 01:15 AM
खातौली। छुआरी धाम पर उमड़ा आस्था का सैलाब।

  खातौली। क्षेत्र में देव उठनी एकादशी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस दिन बालूपा ग्राम पंचायत में पार्वती नदी किनारे मौजूद छुआरी धाम आस्था का पर्याय बना रहा।

    यहां करीब एकलाख से अधिक भक्तों ने पार्वती नदी में स्रान कर फ ाफ ुजी महाराज के दर्शन कर मंगल कामना की। यह दिन मध्यप्रदेश व राजस्थान के पांच जिलों के ग्रामीणों की आस्था का केन्द्र बना रहता है।छुआरी धाम पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु आने से इस दिन यहां मेले सा माहौल नजर आता है।  
    छुआरी धाम क्षेत्र सहित आस पास के जिलों के श्रद्धालुओं की आस्था का केन्द्र है, किन्तु इसके बावजूद जनप्रतिनिधि व प्रशासन अब तक यहां आने वाले मार्ग को लेकर उदासीन बना हुआ है। जिससे कच्चे रास्ते पर उड़ती धूल की वजह से लोग इस बार भी काफ ी परेशान नजर आए। लोगों ने जन प्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों से जल्द ही मार्ग बनाने की मांग की है।
       बार बार बने जाम के हालात...
छुआरी धाम जाने के लिए बालुपा से होकर गुजरने वाले मार्ग पर करीब आधा किलोमीटर तक जाम के हालात बने नजर आए। दूरी तय करने के लिए लोगों को एक से दो घंटे तक जाम के हालात सहन करने पड़े। स्थान के अभाव में पुलिस प्रशासन को भी जाम से निपटने के लिए दिन भर कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।
यह भी पढ़ें:

मामूली बरसात में ही सड़कों पर हुए गहरे गड्ढें

उपखंड क्षेत्र में मामूली बरसात में ही सड़कों की हालत दयनीय हो गई है। जगह-जगह सड़कों पर गहरे और बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। गड्डों से वाहन चालक परेशान हो रहे हैं।

03/08/2019

निर्माणाधीन दुकान की छत गिरी, एक मजदूर की मौत

अनंतपुरा थाना क्षेत्र स्थित ट्रांसपोर्ट नगर में शनिवार को दोपहर बाद एक निर्माणाधीन दुकान की आरसीसी छत डलते समय वह अचानक से भर-भराकर गिर पड़ी।

09/06/2019

कोटा में ACB की गिरफ्त में खान विभाग का SME, एक लाख रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप

दी भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बुधवार सुबह खान विभाग में चल रहे भ्रष्टाचार पर शिकंजा कसते हुए कोटा खान विभाग में अधीक्षण खनिज अभियंता (एसएमई) पन्नालाल मीणा को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है।

25/12/2019

पंचायत ने आम रास्ते से हटवाया अतिक्रमण

ग्राम पंचायत बूढ़ादीत में सरपंच गिरिजा मीणा ने वार्ड नंबर 4 में आम रास्ते पर हो रहे अतिक्रमण को जेसीबी मशीन की सहायता से शनिवार को हटवा दिया।

22/06/2019

समस्याओं का समाधान होगा, पर्यटन स्थल बनेगी अणु नगरी: ओम बिरला

लोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद ओम बिरला मंगलवार को पहली बार रावतभाटा के दौरे पर आए। अपराह्न 3 बजे बाडौली मंदिर परिसर में पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का जोरदार स्वागत किया।

29/10/2019

AC में सोने वाले ने थाने में पंखे के नीचे काटी रात

कोटा की एसीबी कोर्ट ने शुक्रवार को रिश्वत लेने के आरोपी लाखेरी के तत्कालीन पुलिस उप-अधीक्षक ओमप्रकाश चांदोलिया को 15 दिन के लिए न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है।

08/06/2019

सरपंची पाने के लिए जनता से किए वादों पर अब खुद ही श्योर नहीं हैं कई सरपंच

गांव की सरकार के मुखिया सरपंच से गांव की जनता को कई उम्मीदें है लेकिन कई जगहों पर सरपंच चुनाव के दौरान किए वादों को पूरा करने को लेकर ही संकल्पित नजर नहीं आ रहे है।

17/02/2020