Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
अजमेर

आरएएस के सभी साक्षात्कार स्थगित, 3 से 7 मई के आखिरी चरण को भी आरपीएससी ने टाला

Monday, April 19, 2021 14:25 PM
राजस्थान लोकसेवा आयोग।

अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2018 के 3 मई से 7 मई तक आयोजित किए जाने वाले साक्षात्कार भी स्थगित कर दिए हैं। जबकि सोमवार से 30 अप्रैल तक आयोजित होने वाले साक्षात्कार पूर्व में ही स्थगित किए जा चुके हैं। आरपीएससी की ओर से पूर्व में घोषित कार्यक्रम के अनुसार आरएएस 2018 के साक्षात्कार का दूसरा चरण 31 मार्च से 7 मई तक आयोजित किया जाना था।

आयोग ने गत 12 अप्रैल को आदेश जारी कर तय किया था कि सोमवार से जो भी अभ्यर्थी साक्षात्कार में शामिल होने आएंगे। उन्हें कोविड- 19 जांच रिपोर्ट साथ लानी होगी, लेकिन कोरोना महामारी से उत्पन्न वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए आयोग ने 16 अप्रैल को आदेश जारी कर 19 से 30 अप्रैल तक के साक्षात्कार स्थगित कर दिए थे। चूंकि अब राज्य सरकार ने सोमवार से 3 मई तक जन अनुशासन पखवाड़ा मनाने की घोषणा कर दी है। इसलिए आयोग 3 मई से 7 मई तक होने वाले साक्षात्कार भी स्थगित कर दिए हैं। अब हालात सामान्य होने के बाद आयोग पुन: साक्षात्कार की तिथि घोषित करेगा।

परिणाम में होगी देरी
आरपीएससी की तैयारी थी कि 7 मई को परिणाम समाप्त होने के बाद उसी दिन परिणाम घोषित कर दिया जाए, लेकिन साक्षात्कार स्थगित करने से अब परिणाम जारी करने में भी देरी होगी। आरएएस 2018 परीक्षा 1051 पदों के लिए आयोजित की जा रही है। परिणाम जारी होने के बाद प्रदेश को 1051 नए अधिकारी मिलेंगे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

हाईवे पर धधके ट्रेलर, तीन किमी लंबा लगा जाम।

अजमेर-कोटा राजमार्ग पर जगपुरा के समीप शनिवार अलसुबह सड़क किनारे खडेÞ एक ट्रेलर से बौरूंदा से कोटा जा रहे ट्रेलर की जोरदार भिड़ंत हो गई। जोरदार भिड़ंत से डीजल टैंक के फटने से आग भभक पड़ी। आग की लपटों ने विकराल रूप ले लिया और दोनों ट्रेलर धधक उठे। गनीमत रही कि ट्रेलर में सो रहा चालक समय पर बाहर निकल गया। सूचना पर पहुंची दमकल की घंटों की मशक्कत से आग पर काबू पाया। भीषण आग से दोनों ट्रेलर जल गए।

29/02/2020

हजारों अकीदतमंदों ने अदा की जुमे की नमाज

अजमेर सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 808वें उर्स के अवसर पर शुक्रवार को हजारों जायरीन ने जुमे की नमाज अदा कर मुल्क की खुशहाली, भाईचारा व तरक्की की दुआ मांगी।

28/02/2020

रेलवे में अनुबंध पर रखे सेवानिवृत कर्मचारियों को हटाया

रेलवे में अनुबंध पर रखे सेवानिवृत कर्मचारियों को हटाया अब नियुक्ति के अधिकार डीआरएम से लेकर महाप्रबंधकों को दिए

04/12/2019

पुष्कर सरोवर के किनारे बने कुंड की सफाई करवाने की मांग, उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

पुष्कर सरोवर के किनारे बने कुंड साफ-सफाई के अभाव में गंदगी से अटे पड़े हैं, जिसके कारण दुर्गंध भी आती है। इसके संबंध में श्री ब्रह्म पुष्कर सेवा संघ के तत्वाधान में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने उपखंड अधिकारी देविका तोमर को ज्ञापन सौंपकर पुष्कर मेले से पूर्व कुंड खाली करवा कर उनकी सफाई करवाने की मांग की है।

23/10/2019

मुख्यमंत्री गहलोत की चादर पेश की

सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के उर्स के अवसर पर शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की चादर राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. खानूखान बुधवाली ने पेश कर प्रदेश की खुशहाली व भाईचारा की दुआ मांगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में ख्वाजा साहब को खिदमत-ए-खल्क में जिंदगी गुजारने वाला बताया है। जियारत कर लौटते समय बुलंद दरवाजा के नीचे डॉ. बुधवाली ने मुख्यमंत्री का संदेश पढ़ा।

29/02/2020

श्री सीमेंट ने दी 2.51 करोड़ की सहायता मुख्यमंत्री राहत कोष में सहयोग

श्री सीमेंट लिमिटेड ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 2 करोड़ 51 लाख रुपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई

08/04/2020

पुलिस पर फायरिंग कर मनीष हत्याकांड के सरगना सहित तीन आरोपी फरार

अजमेर शहर के बहुचर्चित मनीष मूलचन्दानी हत्याकाण्ड व उसकी मनी एक्सचेंज की दुकान में डाली गई डकैती के मुख्य आरोपियों तक मंगलवार की रात को पुलिस की टीम पहुंच गई।

17/07/2019