Dainik Navajyoti Logo
Monday 17th of May 2021
 
अजमेर

ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के दर पर सोनिया गांधी की चादर पेश, गहलोत और डोटासरा रहे मौजूद

Thursday, February 18, 2021 16:00 PM
ख्वाजा की दरगाह में चादर पेश।

अजमेर। सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 809वें उर्स के अवसर पर गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चादर पेश की और मुल्क में खुशहाली, भाईचारा और तरक्की की दुआ मांगी। इस मौके पर सोनिया गांधी का संदेश भी पढ़कर सुनाया गया। सोनिया गांधी की चादर लेकर मुख्यमंत्री सहित प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष नदीम जावेद, राजस्थान वक्फ बोर्ड के चेयरमैन डॉ. खानूखान बुधवाली, अश्क अली टांक, विधायक राकेश पारीक सहित अन्य नेता दरगाह पहुंचे। ख्वाजा साहब की मजार पर चादर पेश करने के बाद सभी की दस्तारबंदी की गई। इसके बाद जावेद ने सोनिया गांधी का संदेश पढ़कर सुनाया। जिसमें उन्होंने मुल्क में अमानो-अमान, मौहब्बत, भाईचारा और सदियों पुरानी गंगा जमुनी तहजीब को कायम रखने और आवाम के मुखालफत ताकतों की साजिशें नाकाम करने की दुआ मांगते हुए सभी को उर्स की मुबारकवाद दी है।

राज्यपाल की चादर
इससे पूर्व राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र की चादर उनके सचिव सुबीर कुमार व परिसहाय हर्षवर्धन ने पेश की। जियारत कराने के बाद उनकी दस्तारबंदी कर तबर्रुक भेंट किया गया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की चादर
केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की चादर दरगाह कमेटी मुनव्वर खान लेकर आए और पेश करके दुआ मांगी। खादिम सैयद मुनव्वर चिश्ती ने चादर पेश करवाने के लिए सभी की दस्तारबंदी कर तबर्रुक भेंट किया। इसके बाद सिंह का संदेश पढ़कर सुनाया।
 

यह भी पढ़ें:

हनुमान बेनीवाल ने कृषि कानूनों को बताया काला कानून, केंद्र सरकार से वापस लेने की अपील

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) के संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने केंद्रीय कृषि कानूनों को काला कानून बताते हुए कहा कि केन्द्र सरकार को इन्हें वापस लेना चाहिए। बेनीवाल ने केकड़ी से टोंक जाते समय अजमेर रोड़ स्थित तेजाजी महाराज के दर्शन के बाद मीडिया से यह बात कही। उन्होंने कहा कि कृषि कानून भाजपा की केंद्र सरकार के लिए गले की हड्डी है और उसे अपना काला कानून वापस लेना चाहिए।

02/12/2020

मुख्यमंत्री गहलोत 18 को आएंगे अजमेर

मुख्यमंत्री गहलोत 18 को आएंगे अजमेर बाल देखरेख गृहों के प्रतिभाशाली बच्चों को करेंगे सम्मानित

15/11/2019

माशिबो के ऑनलाइन आवेदन पत्र में दो नवंबर तक सुधार पाएंगे गलती

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने वर्ष 2020 की परीक्षा के लिए ऑनलाइन भरे गए आवेदन पत्र में रही त्रुटियों को सुधारने के लिए आगामी दो नवंबर तक का अवसर दिया है।

20/10/2019

दरगाह से तीन साल की बच्ची का अपहरण

दरगाह परिसर के भीतर से बुधवार शाम को तीन वर्ष की एक मासूम बच्ची का अपरहण हो गया। उसकी मां की शिकायत पर पुलिस ने देर रात को मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

30/05/2019

यूपी से नशीली दवाइयों की खेप पहुंचाने का एक ओर आरोपी गिरफ्तार

उत्तरप्रदेश से नशीली दवाइयों की भीलवाड़ा में खेप पहुंचाने के एक और आरोपी प्रशांत अग्रवाल को पुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में अब तक चार लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

08/06/2019

उज्ज्वला योजना : छह रिफिलिंग से पहले ही सब्सिडी बंद, लोन की किश्त वसूली शुरू

केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने अपनी महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत लोन पर दिए गए गैस कनेक्शन की किश्त वसूली को लेकर अपना वादा तोड़ दिया है। लाभान्वित उपभोक्ताओं से प्रथम छह रिफिलिंग तक की सब्सिडी में किसी भी प्रकार की कटौती नहीं होनी थी, लेकिन सरकार ने अब छह रिफिलिंग पूरी होने से पहले ही लोन का पैसा वसूलने के लिए सब्सिडी देना बंद कर दिया है

20/09/2019

आरएसएस की अखिल भारतीय समन्वय बैठक पुष्कर में, 35 से अधिक संगठन शामिल

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की त्रिदिवसीय अखिल भारतीय समन्वय बैठक शनिवार को अखिल भारतीय माहेश्वरी सेवा सदन में शुरू हुई। बैठक में सरसंघचालक मोहन भागवत, सरकार्यवाह भैयाजी जोशी, संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी एवं समाज जीवन में भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाले 35 से अधिक संगठनों के अखिल भारतीय स्तर के लगभग 200 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

07/09/2019