Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
अजमेर

राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली पर सतीश पूनिया का निशाना, कहा- यह जनता का मनोरंजन मात्र

Friday, February 12, 2021 15:15 PM
पूनिया ने महापौर एवं उपमहापौर के पदभार ग्रहण समारोह में की शिरकत।

अजमेर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की होने वाली ट्रैक्टर रैली जनता का मनोरंजन मात्र है। पूनिया ने अजमेर नगर निगम परिसर में महापौर एवं उपमहापौर के पदभार ग्रहण समारोह में शिरकत करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि दिसंबर 2018 में भी उन्होंने कई रैलियां की और उस दौरान 10 दिनों में ही 29 लाख किसानों का ऋण माफ करने की बात कही थी, लेकिन प्रदेश में कांग्रेस राज के बावजूद अब तक 99 हजार करोड़ रुपए का कर्ज किसानों का माफ नहीं किया जा सका। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को प्रदेश के दो दिवसीय दौरे में कर्जमाफी के वादे पर स्पष्टीकरण देना चाहिए, क्योंकि कर्जे से तंग आकर कई किसान मौत को गले लगा रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस पर किसानों के नाम पर अवसरवाद की राजनीति करने का भी आरोप लगाया।

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर लीक और वीक सरकार होने का आरोप जड़ते हुए कहा कि सरकार का  मध्यांतर पूरा हो चुका है। सत्ता विरोधी लहर अथवा आक्रोश शुरुआती दौर से ही कांग्रेस के खिलाफ है और प्रदेश की 90 निकायों के चुनाव और पंचायतराज चुनाव में भी भाजपा को बढ़त मिली है। वर्तमान चुनाव के नतीजे उसी का परिणाम है। उन्होंने कहा कि कभी राजस्थान शांतिपूर्ण प्रदेशों में गिना जाता था, लेकिन अब इंसान तो क्या भगवान भी सुरक्षित नहीं है। उन्होंने जयपुर में जैन मंदिर मूर्ति चोरी का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस राज के 2 सालों में 5 लाख 80 हजार मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री गहलोत पर तंज कसते हुए कहा कि यह सरकार लाचार, मजबूर, बेबस और कमजोर सरकार है तथा अंतर्कलह के चलते सभी मोर्चों पर विफल है। इसे जुगाड़ की सरकार भी कहा जा सकता है।

इससे पहले सतीश पूनिया ने पदभार ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी राजनीतिक यात्रा में अजमेर का महत्वपूर्ण योगदान रहा है और जिस परिश्रम से भाजपा कार्यकर्ताओं को जनादेश मिला है वे प्रदेश में विपरीत सरकार के बावजूद स्थानीय निगम में भाजपा बोर्ड के जरिए जनता का विश्वास हासिल करेंगे और समय के अनुसार बदलाव एवं नवाचार करके वार्ड के विकास में भागीदारी निभाएंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन और उनके  आह्वान जनभागीदारी की जरूरत को आत्मसात करने की प्रेरणा दी। उन्होंने नवनिर्वाचित पार्षदों का आह्वान किया कि आंकड़ों की जीत भाजपा के पक्ष में है। प्रदेश की 90 निकायों के वर्तमान चुनाव में अजमेर नगर निगम एकमात्र निगम रहा है, जहां भाजपा को स्पष्ट और गौरवपूर्ण बहुमत मिला।

यह भी पढ़ें:

ब्यावर स्वैच्छिक बंद सफल, कोरोना वायरस की चेन तोड़ने घरों में रहे लोग

कोरोना महामारी को देखते हुए जारी अलर्ट के बाद सभापति नरेश कनौजिया के आह्वान पर शनिवार को ब्यावर स्वैच्छिक बंद सफल रहा। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शेष प्रतिष्ठान बंद रहे। लोगों ने भी सतर्कता बरतते हुए घरों से बाहर निकलने में गुरेज किया। वहीं जो अनावश्यक दुकानें खुली थी, उन्हें भी बंद करवाया गया।

21/03/2020

दो लाख देकर बीवी लाए, दो दिन में हुई चंपत

नसीराबाद नगदी लेकर विवाह करने और दो दिन बाद ही पति को चकमा देकर फरार होने का सनसनीखेज मामला निकटवर्ती गांव रामपुरा में उजागर हुआ

21/07/2019

हाईवे पर महिला के शव से गुजरते रहे वाहन

मदनगंज-किशनगढ़ जयपुर हाईवे पर टोल प्लाजा के पास सड़क पार करते समय अज्ञात वाहन ने एक महिला को कुचल दिया। हाईवे पर तेज रफ्तार के बीच गुजरते वाहनों के नीचे कुचलने से शव के चिथड़े-चिथड़े बिखर गए।

12/07/2019

बेखौफ बदमाशों ने ग्रोथ सेंटर में डाली डकैती, साढ़े छह लाख का लूट ले गए माल

भीलवाड़ा जिले के स्वरुपगंज ग्रोथ सेंटर में स्थित एक फैक्ट्री में बीती रात आठ डकैतों ने धावा बोल वहां तैनात दो चौकीदारों को बंधक बनाकर पीटा और साढ़े छह लाख का तांबा लूट कर फरार हो गये। इस वारदात से ग्रोथ सेंटर में दहशत व्याप्त

26/07/2019

EWS को आरक्षण देने के लिए RPSC की सहायक आचार्य परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित होगी नई तारीख

राजस्थान लोकसेवा आयोग ने आर्थिक रूप से कमजोर (ईडब्ल्यूएस) वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा एवं आवेदन शुल्क का लाभ दिलाने के लिए प्रस्तावित सहायक आचार्य (कॉलेज शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2020 को स्थगित कर दिया है। आयोग की संयुक्त सचिव नीतू यादव ने बताया कि आयोग ने शनिवार को यह फैसला लिया।

27/03/2021

महिला डॉक्टर के आवास पर शव रख प्रदर्शन

नसीराबाद गर्भपात कराने में लापरवाही के कारण महिला की मौत होने का आरोप लगाते हुए गुरुवार रात परिजन ने राजकीय सामान्य चिकित्सालय की महिला चिकित्सक के आवास पर शव रखकर प्रदर्शन किया

27/06/2019

अजमेरः मांगलियावास थाना क्षेत्र में बस-ट्रेलर की भिड़ंत, 2 यात्रियों की मौत, 6 गंभीर घायल

अजमेर जिले के मांगलियावास थाना क्षेत्र मे बस और ट्रेलर की टक्कर में 2 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 6 गंभीर रूप से घायल हो गए। थाना अधिकारी रामचंद्र कुमावत ने बताया कि देर रात डेढ़ बजे के आसपास राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 8 पर केसरपुरा पुलिया के पास जयपुर से जैसलमेर जा रही लोकसेवा परिवहन की बस और ट्रेलर आपस में टकरा गए।

18/11/2020