Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
अजमेर

महाराष्ट्र की सीएम उद्धव ठाकरे की तरफ से अजमेर दरगाह में चादर पेश, देश में अमन-चैन की दुआ

Monday, February 08, 2021 15:15 PM
उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

अजमेर। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की ओर से सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 809वें सालाना उर्स पर ख्वाजा की दरगाह में चादर पेश की गई। मुंबई से शिवसेना प्रमुख ठाकरे की तरफ से चादर लेकर आए सैयद आदिल चिश्ती एवं सैयद सोहेल चिश्ती ने चादर पेश कर मुल्क में अमन चैन एवं शांति और कोरोना मुक्ति के लिए दुआ की। चिश्ती ने बताया कि ठाकरे की ओर से गत उर्स में भी चादर पेश की गई थी और उन्हें फिर चादर पेश करने का मौका मिला है।

उन्होंने बताया कि स्वयं ठाकरे भी जल्द अजमेर शरीफ आकर दरगाह शरीफ में हाजिरी लगाएंगे। खादिम चिश्ती के अनुसार ठाकरे ने उन्हें मुंबई में अपने निवास पर बुलाकर चादर सौंपी। उस दौरान उनके पुत्र आदित्य ठाकरे एवं शिवसेना के पदाधिकारी भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:

पांच सौ साल के इतिहास में पहली बार नहीं निकली राठौड़ बाबा की सवारी।

लॉकडाउन के चलते इस बार अजमेर शहर में ऐतिहासिक राठौड़ बाबा की सवारी नहीं निकली। राजस्थानी संस्कृति से जुड़ी भगवान शंकर व पार्वती माता की प्रतीक स्वरूप यह सवारी निकाली जाती है। 5 सौ से भी अधिक साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब यह सवारी नहीं निकली।

04/04/2020

अजमेर में अन्य क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमण फैलने से प्रशासन व चिकित्सा महकमा चिंतित

अजमेर में अब कोरोना संक्रमण पॉजिटिव के मामले दरगाह थाना क्षेत्र से निकलकर जिले के अन्य क्षेत्रों में भी फैलते देखकर जिला व पुलिस प्रशासन के साथ-साथ चिकित्सा महकमा भी चिंतित है। दरगाह क्षेत्र से बाहर 2 नए पॉजिटिव मामले सामने आए है।

06/05/2020

भागचंद चोटिया हत्याकांडः पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया की मामले में एसओजी से जांच की मांग

किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया ने दिनदहाड़े सरपंच पुत्र भागचंद चोटिया हत्याकांड की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) से जांच कराने की मांग की है। सिनोदिया ने कहा कि जनता की मांग एसओजी जांच के लिए उठ रही है और मैं भी चाहता हूं कि हत्याकांड की निष्पक्ष जांच हो और हत्यारे जल्द पकड़े जाए।

19/10/2020

राष्ट्रीय एकता एवं सामाजिक समरसता के लिए कर्तव्यों का निर्वहन जरूरी-राज्यपाल

राष्ट्रीय एकता एवं सामाजिक समरसता के लिए कर्तव्यों का निर्वहन जरूरी-राज्यपाल एमडीएस विश्वविद्यालय का नवां दीक्षांत समारोह सम्पन्न, एक कुलाधिपति पद, 33 स्वर्ण पदक और 18 शोध उपाधियां कीं वितरित

03/12/2019

पुष्कर में 44 साल बाद रिकॉर्डतोड़ बारिश

दो दिन की लगातार बारिश से तीर्थनगरी में चहुंओर पानी ही पानी हो गया। सरोवर के पीछे नाला गांव (डूब क्षेत्र) में बाढ़ के हालत बन गए है। डूब क्षेत्र में बनी कई अवैध होटलों व घरों में पानी भर गया। खेत-खलियान तालाब में तब्दील हो गए है वहीं सड़क दरिया तो निचली बस्तियां जलमग्न हो गई।

17/08/2019

72 कार्मिकों को मिला तहसीलदार का प्रमोशन 68 नायब और 4 ओएस शामिल

अजमेर राजस्व मण्डल ने 72 कार्मिकों की डीपीसी करते हुए वरिष्ठता के आधार पर प्रमोशन दिया है। इनमें से 68 नायब तहसीलदार और 4 कार्यालय अधीक्षक शामिल

28/08/2019

किसानों की मदद में ‘राजनीति’ का रोड़ा

किसानों की आर्थिक मदद की मंशा से राज्य सरकार ने इस बार केन्द्रीय सहकारी बैंकों के माध्यम से अधिक ऋण वितरण के लिए नए सदस्य बनाने का अभियान तो छेड़ दिया, लेकिन नियमित मॉनिटरिंग नहीं होने से अभियान पर ग्रहण लगता नजर आ रहा है।

08/08/2019