Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
अजमेर

अजमेर नगर निगम की महापौर बनीं बीजेपी की बृजलता हाडा, कांग्रेस प्रत्याशी को 42 मतों से हराया

Sunday, February 07, 2021 15:35 PM
बीजेपी चुनाव चिन्ह।

अजमेर। अजमेर नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बृजलता हाडा महापौर निर्वाचित हुई हैं। हाडा निगम की पहली महिला महापौर बनी है। महापौर के लिए हुए मतदान में उन्होंने 61 मत हासिल किए। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी द्रौपदी देवी कोली को 42 मतों से हराया। कांग्रेस उम्मीदवार को केवल 19 वोट मिले। सुबह रिटर्निंग अधिकारी अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) गजेंद्र सिंह राठौड़ ने मतदान प्रक्रिया शुरू कराई और यह प्रक्रिया 2 बजे से पहले ही पूर्ण कर ली गई। इस बीच अजमेर नगर निगम परिसर मतदान स्थल के बाहर अंदर प्रवेश को लेकर कांग्रेस-भाजपा के लोगों ने जमकर नारेबाजी की, जिसे पुलिस के सुरक्षा तंत्र ने सफल नहीं होने दिया। भाजपा के सभी पार्षदों को एक बस में मतदान के लिए जयपुर से अजमेर लाया गया।

अजमेर नगर निगम के 80 वार्डों के लिए गत 28 जनवरी को हुए चुनाव में 48 पार्षदों के साथ भाजपा ने स्पष्ट बहुमत हासिल किया था। कांग्रेस ने 18, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने 1 तथा 13 निर्दलीयों ने जीत हासिल की थी। अब सोमवार को उपमहापौर के लिए चुनाव होगा, जिसमें भाजपा उम्मीदवार के ही उपमहापौर बनने की संभावना है।

यह भी पढ़ें:

कैश केबिन में घुसा उचक्का, मिनटों में 8 लाख ले उड़ा

कैश केबिन में घुसा उचक्का, मिनटों में 8 लाख ले उड़ा बैंक आॅफ बड़ौदा की शाखा में दिनदहाड़े वारदात, फुटेज में आए शातिर

28/06/2019

श्री सीमेन्ट को दुन एंड ब्राडस्ट्रीट सप्लाई चेन फाइनेन्स अवार्ड

ब्यावर उत्तरी भारत की सबसे बड़ी सीमेंट निर्माता कंपनी श्री सीमेन्ट लिमिटेड को सप्लाई चेन फाइनेंस के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों के लिए दुन एण्ड ब्राडस्ट्रीट द्वारा सप्लाई चेन फाइनेन्स अवार्ड 2019 से नवाजा गया।

05/06/2019

तीर्थराज पुष्कर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज, क्षेत्र में लगाया कर्फ्यू

अजमेर के तीर्थराज पुष्कर में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल जाने के बाद क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। उपखंड अधिकारी देविका तोमर ने पुष्कर की सीमाओं को सील करते हुए ग्राम पंचायत बांसेली के वार्ड 3, गनाहेड़ा के वार्ड 9 को जोड़ते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग 89 रेलवे फाटक होते हुए देवनगर क्षेत्र को समाहित कर कर्फ्यू घोषित किया है।

11/05/2020

30 करोड़ की अघोषित सम्पत्ति व 17 करोड़ के जेवरात व नकदी मिली

आयकर विभाग ने अजमेर के दो कारोबारी परिवारों के खिलाफ चल रही जांच लगभग पूरी कर ली है। इनसे विभाग को 30 करोड़ की अघोषित सम्पत्ति और 17 करोड़ रुपये के जेवरात और नकदी मिली है। फिलहाल इनके पास से मिले दस्तावेजों और डिजिटल लेनदेन की जांच जारी रहेगी। अघोषित सम्पत्ति और नकदी पर व्यापारियों को नियमानुसार टैक्स देना होगा।

17/02/2020

रोडवेज ने कमाई बढ़ाने के लिए चला छूट का पत्ता

जयपुर-दिल्ली वोल्वो का किराया घटाने के साथ ही दी कई रियायतें

04/09/2019

परीक्षार्थियों से बोर्ड की प्रतिष्ठा को बनाए रखने की अपील

राजस्थान में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के अध्यक्ष डॉ. धर्मपाल ने बोर्ड की परीक्षाओं के परीक्षार्थियों को सफलता की शुभकामनाएं देते हुये बोर्ड परीक्षाओं की प्रतिष्ठा एवं गरिमा को अक्षुण्ण बनाए रखने की अपील की है।

04/03/2020

50 हजार की रिश्वत लेते कांस्टेबल गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अजमेर की स्पेशल टीम ने बुधवार को डीडवाना में बड़ी कार्रवाई करते हुए 50 हजार की रिश्वत लेते एक कांस्टेबल को गिरफ्तार किया है।

27/02/2020