Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
अजमेर

रूपनगढ़ थाने का ASI 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, थानेदार फरार

Monday, January 04, 2021 18:45 PM
गिरफ्तार एएसआई घासीराम पीले कम्बल में।

रूपनगढ़। जयपुर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने सोमवार को रूपनगढ़ क्षेत्र में एक बड़ी कार्रवाई कर सहायक उपनिरीक्षक  को 40 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया, जबकि इसी से सम्बद्ध रूपनगढ़ थानेदार सियाराम विश्नोई फरार होने में सफल हो गया। एसीबी के इंस्पेक्टर श्रवण कुमार ने बताया कि रूपनगढ़ के परबतसर रोड पर एक होटल चलाने वाले रामप्रसाद गोदारा पुत्र भागुराम निवासी निवासी ग्राम कानोता (सुजानगढ़) जिला चूरू पर गैर इरादतन हत्या का एक मामला चल रहा है। रूपनगढ़ थाना में यह मामला संख्या 262/19 दर्ज है। इसमें आरोपी रामप्रसाद गोदारा को कहा गया कि तुम्हें इस मामले में गिरफ्तार करके हाथों-हाथ ही जमानत दिलवाने का काम कर देंगे। इसके लिए 50 हजार रुपए देने होंगे। रामप्रसाद ने इस मामले की शिकायत एसीबी जयपुर से की। श्रवण कुमार ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आलोक चन्द्र शर्मा व उपअधीक्षक नीरज गुरनानी के निर्देशन में मामले का सत्यापन व अग्रिम कार्रवाई की गई। इसके बाद रामजीलाल, राजेश भूरिया, मनोहर सिंह, हरिसिंह, राजकुमार, महेश कुमार व समय सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया।

यूं आया गिरफ्त में
दल ने सोमवार को रूपनगढ़ के आसपास जाल बिछाया। एक अन्य किसी प्रकरण में रूपनगढ़ थाने से एएसआई घासीराम मुल्जिमों को अदालत में पेश करने जा रहे थे। सुरसुरा के आगे निकलते ही एक निजी गाड़ी में सवार एएसआई घासीराम ने तय राशि 50 हजार में से किसी से 40 हजार रुपए लिए और किशनगढ़ की तरफ रवाना हुआ। कालीडूंगरी के पास उस गाड़ी को एसीबी ने चारों तरफ से घेर लिया और घासीराम पकड़ लिया। इस घटनाक्रम से हक्का बक्का हुआ घासीराम कुछ बोल पाता उसे पहले ही टीम ने उससे राशि बरामद की तथा हाथ धुलवाए तो नोटों पर लगा रंग उतरा। इसके बाद टीम ने इस मामले में घासीराम को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें:

टिड्‌डी प्रभावित किसानों को मुआवजा क्यों नहीं दे रही राज्य सरकार: सतीश पूनिया

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने आरोप लगाया है कि केन्द्र सरकार से आपदा राहत कोष की 600 करोड़ रुपए की राशि मिलने के बावजूद राज्य सरकार ने टिड्डी प्रभावित किसानों को यह पैसा अब तक नहीं दिया है।

03/01/2020

अजमेरः पटाखे की दुकान में लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत से पाया काबू

अजमेर शहर के क्लॉक टावर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को पटाखों की एक दुकान में आग लगने से लाखों रुपए के पटाखे नष्ट हो गए जबकि आसपास की दुकानों को भी नुकसान पहुंचा है। आग की सूचना मिलने पर दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची और 2.30 घंटे तक कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

23/10/2020

RPSC ने जारी की प्राध्यापक राजनीति विज्ञान परीक्षा के पात्र अभ्यर्थियों की सूची

राजस्थान लोकसेवा आयोग ने माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिए प्राध्यापक राजनीति विज्ञान (स्कूल शिक्षा) परीक्षा 2018 के पदों के लिए पात्र अभ्यर्थियों की सूची अस्थायी रूप से जारी कर दी है। आयोग की संयुक्त सचिव नीतू यादव ने बताया कि इस सूची के सफल अभ्यर्थियों को जल्द ही आवश्यक दस्तावेजों के साथ आमंत्रित किया जाएगा।

26/08/2020

अजमेर के कांग्रेस प्रत्याशी झुनझुनवाला अरबपति

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी उद्योगपति प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला अरबपति आसामी हैं। अजमेर के चुनावी इतिहास में उनके जितनी सम्पत्ति अब तक किसी भी पार्टी के किसी भी प्रत्याशी के पास नहीं रही है।

10/04/2019

परिवर्तन का इंतजार कर रही है जनता, कार्यकर्ताओं के बलबूते आएगा परिवर्तन : नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रविवार को पुष्कर में पुत्र के विवाह समारोह में शामिल होने के लिए निर्धारित समय से दो घंटे की देरी से किशनगढ़ एयरपोर्ट पर उतरे। एयरपोर्ट के अंदर राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत करने को लेकर जबरदस्त गहमा-गहमी बनी रही।

24/02/2020

बेखौफ बदमाशों ने ग्रोथ सेंटर में डाली डकैती, साढ़े छह लाख का लूट ले गए माल

भीलवाड़ा जिले के स्वरुपगंज ग्रोथ सेंटर में स्थित एक फैक्ट्री में बीती रात आठ डकैतों ने धावा बोल वहां तैनात दो चौकीदारों को बंधक बनाकर पीटा और साढ़े छह लाख का तांबा लूट कर फरार हो गये। इस वारदात से ग्रोथ सेंटर में दहशत व्याप्त

26/07/2019

युवक ने हथौड़े से बुजुर्ग मां और भाई को मौत के घाट उतारा, पिता व 3 अन्य भाइयों को किया जख्मी

भिनाय कस्बे में केकड़ी रोड पहाड़ी के नीचे स्थित एक मकान में बुधवार रात कलियुगी पुत्र अपने ही परिवार के लिए काल बन गया। उसने अपनी मां और छोटे भाई के सिर पर हथौड़े से ताबड़तोड़ वार कर निर्मम हत्या कर दी। पिता व तीन भाइयों को गंभीर घायल कर दिया। भाभी ने कमरे में छिप कर अपनी जान बचाई। वहीं शोर सुनकर आए पड़ोसी पर भी हथौड़े से हमला कर मौके से फरार हो गया।

09/04/2021