Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
अजमेर

कांग्रेस सरकार ने जनता से किए गए वायदों में से अधिकतर 2 साल के शासन में पूरे किए: रघु शर्मा

Tuesday, December 22, 2020 15:20 PM
लालचंद कटारिया और रघु शर्मा (फाइल फोटो)

अजमेर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि कांग्रेस सरकार ने चुनाव में जनता से किए गए वायदों में से अधिकतर सरकार के 2 साल के शासन में ही पूरे कर दिए हैं और शेष पर तेजी से काम चल रहा है। रघु शर्मा जिले के प्रभारी मंत्री लालचंद कटारिया के साथ अजमेर में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जनता से 500 वायदे किए और उनमें से अधिकतर वायदे 2 साल में ही पूरे कर दिए गए। शेष वायदों पर भी तेजी से काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार के 2 साल पूरा होने के मौके पर वे अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेने आए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के काम से प्रदेश की जनता संतुष्ट हैं, लेकिन भाजपा वैश्विक महामारी कोरोना काल में भी राजनीति कर रही है।

शर्मा ने कहा कि पूरी दुनिया में राजस्थान में कोरोना प्रबंधन की तारीफ हुई है, खासकर भीलवाड़ा मॉडल की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं राजस्थान सरकार की तारीफ की है। कुशल कोविड प्रबंधन के कारण ही देश में सबसे कम मृत्यु दर राजस्थान की रही है। कोरोना में प्रभावी नियंत्रण और बेहतर काम के चलते रिकवरी दर भी 95 फीसदी रही है जो कि अपने आप में अच्छे संकेत है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना से सतर्क रहते टेस्टिंग कार्य में कमी नहीं होने दी, जिससे बड़े स्तर पर संक्रमण रोकने में सफलता मिली। प्लाज्मा थैरेपी ने भी इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

उन्होंने अजमेर की चर्चा करते हुए कहा कि यहां नए मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास शीघ्र कराया जाएगा और निर्माण कार्य जनवरी से शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि नए मेडिकल कॉलेज भवन में सभी तरह की अत्याधुनिक सुविधा रहेगी। अजमेर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में वेंटिलेटर बेड है और ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट भी विकसित किया गया है। उन्होंने दावा किया कि सरकार की ओर से महंगे इंजेक्शन भी आम जनता को उपलब्ध कराए गए है। सरकार चिकित्सा के क्षेत्र में किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ेगी।

इस अवसर पर कृषि एवं पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया ने कहा कि प्रदेश सरकार आम आदमी के साथ है। मुख्यमंत्री गहलोत बहुत संवेदनशील है और सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ काम कर रही है। कोरोना काल में भी सरकार ने किसी को भूखा नहीं सोने दिया है। इस मौके पर कटारिया एवं शर्मा ने अजमेर जिला दर्शन पुस्तिका का विमोचन भी किया, जिसमें अजमेर जिले में 2 साल के भीतर कराए सरकार के विकास कार्यों की गाथा समाहित है। इस दौरान मसूदा विधायक राकेश पारीक तथा किशनगढ़ विधायक सुरेश टांक भी मौजूद रहे। इससे पहले दोनों मंत्रियों ने राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के रीट कार्यालय सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक ली। मंत्रियों के अजमेर आगमन पर राजस्थान फार्मेसिस्ट कर्मचारी संघ व अन्यों ने उन्हें अपनी मांगों के समर्थन में ज्ञापन भी सौंपे।

यह भी पढ़ें:

भागचंद चोटिया हत्याकांड का 48 घंटे में पर्दाफाश, एक आरोपी सहित दो मददगारों को दबोचा

मदनगंज-किशनगढ़ में दिनदहाड़े अधाधुंध गोलियां बरसाकर भागचंद चोटिया को मौत के घाट उतारने वाले आरोपियों को आखिरकार पुलिस ने दबोच लिया। 48 घंटे में ही पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए तमाम आशंकाओं और उठते सवालों पर अंकुश लगा दिया। पुलिस ने फरार हुए एक आरोपी के अलावा दो मददगार को भी गिरफ्तार कर लिया।

21/10/2020

महिला IAS अधिकारी पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामला, पुलिस ने नोटिस देकर टंडन को पूछताछ के लिए बुलाया

महिला आईएएस अधिकारी पर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में पुलिस अब कांग्रेस नेता वकील राजेश टंडन से पूछताछ करेगी। नोटिस के माध्यम से टंडन को जांच अधिकारी के समक्ष उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं।

10/02/2020

भाजपा केन्द्रीय नेतृत्व के दबाव की वजह से सतीश पूनियां लगाते हैं मुझ पर आरोप: अशोक गहलोत

केन्द्र सरकार की नीतियों से जल रहा है देश मुझ पर आरोप लगाना भाजपा नेताओं की मजबूरी-मुख्यमंत्री गहलोत

01/03/2020

जेल में अवैध वसूली का खेल

अजमेर सेन्ट्रल जेल में बन्दियों को प्रताड़ित कर उनसे सेवा शुल्क के नाम पर की जा रही अवैध वसूली के बहुचर्चित मामले में एसीबी ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया

20/09/2019

लॉकडाउन व धारा 144 की उड़ी धज्जियां

लॉकडाउन व धारा 144 की उड़ी धज्जियां रेलवे में पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती के लिए डेढ़ हजार अभ्यर्थी पहुंचे अजमेर, पुलिस ने बीच में रुकवाई, रेल अधिकारियों को दिए नोटिस

08/04/2020

जुआ खेलते आठ को पकड़ा 25 हजार 570 रुपए जब्त किए

श्रीनगर पुलिस ने रविवार को जुआ खेलते आठ जनों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके पास 25 हजार 570 रुपए भी जब्त किए।

26/05/2019

बीसलपुर बांध के पानी पर पहला हक अजमेर का, सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका

बीसलपुर पर पहला हक अजमेर का, सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका जयपुर को रोजाना पानी देने पर जताई आपत्ति, अजमेर से भेदभावपूर्ण रवैये पर उठाए सवाल

29/08/2019