Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
अजमेर

अजमेरः वाणिज्य कर विभाग से धोखाधड़ी कर रिफंड प्राप्त करने के मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार

Wednesday, October 28, 2020 13:30 PM
कॉन्सेप्ट फोटो।

अजमेर। शहर की सिविल लाइंस थाना पुलिस ने फर्जी तरीके से वाणिज्य कर विभाग से धोखाधड़ी कर रिफंड प्राप्त करने के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी अरविंद सिंह चारण ने बुधवार को मीडिया को बताया कि 1 फरवरी 2018 को वाणिज्य कर विभाग अजमेर के सहायक आयुक्त शिल्पी शर्मा ने एक परिवाद पेश कर बताया कि हरमाड़ा किशनगढ़ की फर्म ने 9 लाख 85 हजार 186 रुपए का फर्जी तरीके से रिफंड हासिल कर लिया है। मामला दर्ज होने के बाद आरोपी फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि मामले में पुलिस ने बुधवार को जयपुर के मुरलीपुरा क्षेत्र में गंगा जमुना कॉलोनी निवासी आरोपी नीरज सोनी को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ अलवर, करौली, सवाईमाधोपुर, भरतपुर में भी धोखाधड़ी के प्रकरण दर्ज है। मामले में एक अन्य आरोपी जयपुर निवासी राधाकिशन सोनी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

रघु शर्मा ने कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में किया जनसंपर्क, गांवों के विकास के लिए कड़ी से कड़ी जोड़ने की अपील

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि छत्तीस कौमों के आशीर्वाद से राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी और अब गांव के विकास के लिए पंचायत समितियों में प्रधानों तथा जिला प्रमुख भी कांग्रेस का बने तो कड़ी से कड़ी जुड़ने पर ग्रामीण क्षेत्रों का विकास हो सकेगा।

19/11/2020

आयकर विभाग की 35 टीमों ने अजमेर के दो प्रमुख कारोबारियों के यहां मारा छापा

आयकर विभाग ने बुधवार को अजमेर के दो प्रमुख कारोबारियों के यहां छापे मारे। विभाग द्वारा अजमेर सहित किशनगढ़, सरवाड़, सावर में भी संबंधित कारोबारियों के प्रतिष्ठानों पर सर्च की कार्रवाई की जा रही है। जांच में करोड़ों रुपए की बेनामी सम्पत्ति और आय से अधिक सम्पति मिलने की संभावना

13/02/2020

बीसलपुर बांध से दूसरे दिन छोड़ा तिगुना पानी

बीसलपुर बांध से दूसरे दिन छोड़ा तिगुना पानी दो गेटों को 1.5 मीटर खोलकर हर घंटे 18 हजार क्यूसेक पानी की निकासी, उधर बांध में आवक बरकरार

20/08/2019

PM मोदी की ओर से बुधवार को ख्वाजा की दरगाह में चढ़ाई जाएगी चादर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती के 808वें सालाना उर्स पर 26 फरवरी को ख्वाजा की दरगाह में चादर चढ़ाई जाएगी। दरगाह में चढ़ाई जाने वाली चादर केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी लेकर आएंगे और सुबह 10 बजे दरगाह में पवित्र मजार पर चढ़ाई जाएगी।

23/02/2020

ब्यावर स्वैच्छिक बंद सफल, कोरोना वायरस की चेन तोड़ने घरों में रहे लोग

कोरोना महामारी को देखते हुए जारी अलर्ट के बाद सभापति नरेश कनौजिया के आह्वान पर शनिवार को ब्यावर स्वैच्छिक बंद सफल रहा। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शेष प्रतिष्ठान बंद रहे। लोगों ने भी सतर्कता बरतते हुए घरों से बाहर निकलने में गुरेज किया। वहीं जो अनावश्यक दुकानें खुली थी, उन्हें भी बंद करवाया गया।

21/03/2020

कोरोना वायरस: केकड़ी से राहत की खबर, 100 सैंपलों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

अजमेर जिले के केकड़ी से बुधवार को एक बड़ी राहत की खबर आई है। केकड़ी के काजीपुरा में पहला पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद क्षेत्र में लगाए गए कर्फ्यू लगाया गया और सैंपल लिए गए, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है।

13/05/2020

ब्यावर में ज्वैलर्स शॉप में डेढ़ करोड़ की चोरी, दहशत में व्यापारी

शहर में डिग्गी मोहल्ला चक्की चौराहा क्षेत्र स्थित मातृ कृपा ज्वैलर्स के यहां सोमवार देर रात दुकान के ताले खोलकर चोर एक लाख रुपए की नकदी सहित करीब डेढ करोड़ रुपए के जेवर ले उड़े।

22/10/2019