Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
अजमेर

देवनानी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- गुटों में बंटी पार्टी नहीं कर सकती जनता का भला

Thursday, September 10, 2020 16:25 PM
वासुदेव देवनानी (फाइल फोटो)

अजमेर। पूर्व शिक्षा मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता वासुदेव देवनानी ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए कहा है कि राज्य में दो गुटों में बंटी कांग्रेस जनता का भला नहीं कर सकती। देवनानी ने बुधवार को कांग्रेस के अजमेर संभाग के संवाद कार्यक्रम के दौरान अजमेर में गहलोत-पायलट कार्यकर्ताओं के बीच हुए विवाद पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि दोनों गुटों के विवाद पर केन्द्रीय आलाकमान ने दखल देते हुए अजय माकन को प्रभारी नियुक्त करके पर्दा डालने का जो प्रयास किया वह अजमेर में तार-तार हो गया। उन्होंने कहा कि पोस्टर फाड़ना, नारेबाजी करना, गुट विशेष के कार्यकर्ताओं पर पुलिस का बल प्रयोग करना यह सब शायद मुख्यमंत्री का गांधीवादी मार्ग है।

देवनानी ने संवाद कार्यक्रम स्थल के बाहर सड़कों पर कांग्रेसियों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने की भी घोर निंदा करते हुए पुलिस को भी कटघरे में खड़ा किया और कहा कि पुलिस शहर में कोरोना नियमों को तोड़ने वालों के चालान काटकर लाखों रुपए की वसूली कर रही है और जब कांग्रेसी खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ा रहे थे तो पुलिस मूकदर्शक बनी बैठी रही, जो लोकतंत्र में अलोकतांत्रिक एवं गैरकानूनी कृत्य है। कानून का व्यवहार समानता का होना चाहिए ।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को अजमेर में अजय माकन के संवाद कार्यक्रम के दौरान सड़कों पर दोनों गुटों के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद के बाद पुलिस की एकतरफा कार्रवाई देखने को मिली थी। सचिन पायलट के टोंक विधायक होने के बावजूद वह संभागीय बैठक में शामिल नहीं हुए। इससे कांग्रेस में दोनों गुटों की दूरी स्पष्ट दिखाई दी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में अब फाइव डे वीक

शिक्षा मंत्री गोविंदसिंह डोटासरा सोमवार को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के कर्मचारियों को पांच दिन के सप्ताह के कार्य दिवस का तोहफा दे गए

03/06/2019

बादशाह ने ठुकराया प्रशासन का फरमान, ब्यावर में धूमधाम से निकली सवारी

जा टोडरमल के बादशाह बनने की खुशी में परंपरानुसार बुधवार को अग्रवाल समाज ने बादशाह मेले का आयोजन किया तो जैसे इतिहास जीवंत हो उठा। खास बात यह भी है कि इस बार प्रशासन की मनाही के बावजूद बादशाह की सवारी निकाली गई।

11/03/2020

अजमेर सांसद ने पोखरियाल और डोटासरा को लिखा पत्र, निजी स्कूलों में 4 माह की फीस माफ कराने की मांग

अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी ने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री एवं राजस्थान के शिक्षा मंत्री को अलग-अलग पत्र लिखकर प्रदेश की निजी स्कूलों में 4 माह की फीस माफ कराए जाने की मांग की है।

21/05/2020

70 सीआई बने डीएसपी, 52 डीएसपी हुए एएसपी

राजस्थान लोक सेवा आयोग में गुरुवार को गृह विभाग की विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक आयोजित की गई। डीपीसी राज्य के पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह यादव की मौजूदगी में हुई।

10/10/2019

वैसाख पूर्णिमा पर पुष्कर सरोवर में श्रद्धालुओं ने किया महास्नान

राजस्थान में अजमेर में स्थित तीर्थराज पुष्कर में वैसाख पूर्णिमा के अवसर पर आज महास्नान किया गया। इसी के साथ कार्तिक पूर्णिमा के समकक्ष माने जाने वाला पूर्णिमा का पंचतीर्थ स्नान भी संपन्न हो गया।

18/05/2019

अजमेरः गेगल थाना क्षेत्र में पुलिस और एटीएस की संयुक्त कार्रवाई, 40 लाख रुपए का सोना बरामद

अजमेर जिले के गेगल थाना क्षेत्र में पुलिस और एटीएस की संयुक्त कार्रवाई में एक युवक से 800 ग्राम सोना बरामद किया गया है। इसकी कीमत 40 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है।

08/10/2020

अमृतकौर अस्पताल में की 9 संदिग्ध मिले मरीजों की स्क्रेनिंग, विदेश से लौटे हैं सभी लोग

कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश में जारी अलर्ट के बाद उपखंड क्षेत्र में भी सतर्कता बढ़ा दी गई। जहां एक ओर बाहर से यात्रा कर ब्यावर पहुंचे 9 जनों को कोरोना संदिग्ध मानते हुए चिकित्सा विभाग अलर्ट हो गया। उन्हें राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय के आईसोलेशन वार्ड में स्क्रेनिंग कर प्राथमिक उपचार दिया।

20/03/2020