Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
अजमेर

कोविड-19 का असर, आरएएस सहित पांच प्रतियोगी परीक्षाओं के साक्षात्कार स्थगित

Monday, September 07, 2020 11:10 AM
राजस्थान लोक सेवा आयोग।

अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग में सोमवार से शुरू होने वाले चार प्रतियोगी परीक्षाओ के साक्षात्कार कोविड-19 के कारण स्थगित कर दिए हैं। इनमें आरएएस 2018 के प्रथम चरण के साक्षात्कार भी शामिल हैं। आयोग ने राज्य सरकार के आग्रह पर रविवार रात साक्षात्कार स्थगित करने का निर्णय किया। आरपीएससी की ओर से पिछले दिनों जारी कार्यक्रम के अनुसार सोमवार और मंगलवार को जनसम्पर्क अधिकारी के 26 पदों के लिए, 9 सितम्बर से 11 सितम्बर तक समूह अनुदेशक/ सर्वेयर/ सहायक शिक्षुता सलाहकार ग्रुप द्वितीय के 36 पदों के लिए, 14 सितम्बर से 22 सितम्बर तक उपाचार्य/ अधीक्षक (प्राविधिक प्रशिक्षण संस्थान) के 86 पदों के लिए और 23 सितम्बर से 30 सितम्बर तक खाद्य सुरक्षा अधिकारी के 98 पदों के लिए साक्षात्कार होने थे।

आयोग ने जनसम्पर्क अधिकारी और समूह अनुदेशक/ सर्वेयर/ सहायक शिक्षुता सलाहकार ग्रुप द्वितीय के साक्षात्कार पत्र भी वेबसाइट पर अपलोड कर दिए थे। इसी तरह राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2018 के 1051 पदों के लिए होने वाले प्रथम चरण के साक्षात्कार 5 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक होने थे। प्रथम चरण के लिए 560 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि यह सभी साक्षात्कार कोविड-19 के बढ़ते मामलों और इस सम्बंध में राज्य सरकार से प्राप्त आग्रह पत्र के कारण अग्रिम आदेशों तक स्थगित कर दिए गए हैं। साक्षात्कार की आगामी तिथि की सूचना वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी।

इसी माह होनी हैं दो परीक्षाएं
आरपीएससी इसी माह दो प्रतियोगी परीक्षाओं का भी आयोजन कर रहा है। इनमें वरिष्ठ प्रदर्शक (चिकित्सा शिक्षा विभाग) संवीक्षा परीक्षा 2020 का आयोजन 269 पदों के लिए जयपुर व अजमेर जिला मुख्यालय 13 सितम्बर से 17 सितम्बर तक दो पारियों में आयोजित होगी। इसी तरह सहायक वन संरक्षक एवं फोरेस्ट रेंज ऑफिसर ग्रेड प्रथम (वन विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2018 आगामी 20 सितम्बर से 27 सितम्बर तक 169 पदों के लिए प्रदेश के सभी संभाग मुख्यालयों पर होगी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

शिक्षकों के होंगे अब तबादले

अजमेर शिक्षा विभाग ने शिक्षकों के तबादलों की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए शाला दर्पण पोर्टल पर आॅनलाइन आवेदन करना होगा। यह पूरी प्रक्रिया 25 सितम्बर तक पूरी कर ली जाएगी।

06/09/2019

झंडे एवं निशान लेकर कलंदरों, मलंगों का जत्था पहुंचा अजमेर, जायरीनों के लिए खुला दरगाह का जन्नती दरवाजा

ख्वाजा गरीब नवाज के 808वें सालाना उर्स में झंडे एवं निशान लेकर कलंदरों और मलंगों का जत्था सोमवार को अजमेर पहुंच गया। वहीं सोमवार तड़के दरगाह का जन्नती दरवाजा खोल दिया गया। जन्नती दरवाजे के रास्ते आस्ताना शरीफ पहुंच कर जियारत करने वालों में होड़ मच गई।

24/02/2020

महिला सरपंच 10 हजार की घूस लेते गिरफ्तार

राजसमन्द एसीबी टीम ने की कार्रवाई, पट्टे जारी कराने की एवज में मांगी रिश्वत

12/06/2019

महिला IAS अधिकारी पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामला, पुलिस ने नोटिस देकर टंडन को पूछताछ के लिए बुलाया

महिला आईएएस अधिकारी पर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में पुलिस अब कांग्रेस नेता वकील राजेश टंडन से पूछताछ करेगी। नोटिस के माध्यम से टंडन को जांच अधिकारी के समक्ष उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं।

10/02/2020

अयोध्या पर फैसला हिन्दुस्तान के दुश्मनों पर तमाचा है: जैनुअल आबेदीन

राजस्थान के अजमेर में विश्व विख्यात सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के दीवान जैनुअल आबेदीन ने अयोध्या विवाद पर आये उच्चतम न्यायालय के फैसले को देश हित में बताया है।

09/11/2019

पूर्व विधायक डॉ. जयपाल ने की पशुपालन अधिकारी के साथ मारपीट व गाली-गलौज

पूर्व विधायक डॉ. जयपाल ने की पशुपालन अधिकारी के साथ मारपीट व गाली-गलौज चार साथियों सहित राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज

05/04/2020

आरएएस के सभी साक्षात्कार स्थगित, 3 से 7 मई के आखिरी चरण को भी आरपीएससी ने टाला

राजस्थान लोकसेवा आयोग ने वैश्विक महामारी कोरोना की बढ़ती भयावहता के मद्देनजर राजस्थान प्रशासनिक सेवा से जुड़े साक्षात्कार अगले आदेश तक स्थगित कर दिए है। 19 से 30 अप्रैल के मध्य होने वाले साक्षात्कार पहले ही स्थगित किए जा चुके थे।

19/04/2021