Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
अजमेर

ACB ने सब इंसपेक्टर से 11.36 लाख की नकदी और शराब पकड़ी, 2 मंजिला मकान सीज

Wednesday, August 12, 2020 16:40 PM
कॉन्सेप्ट फोटो।

अजमेर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के दल ने पुलिस उपनिरीक्षक केसर सिंह नरूका से 11 लाख 36 हजार रुपए के साथ ही अंग्रेजी शराब की 21 बोतलें बरामद की हैं। अजमेर में ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रमेश मौर्य ने बुधवार को बताया कि खींवसर में थानाधिकारी केसर सिंह नरुका द्वारा भ्रष्टाचार की शिकायतें मिलने पर 2 दिन पहले उन्हें खींवसर से हटाकर पुलिस लाइन में नागौर में पदस्थापित किया गया था। मौर्य को अपने सूत्र से जानकारी मिली कि केसरसिंह ने थानेदार के रूप में रिश्वत राशि अर्जित की है, जिसे लेकर वह निजी कार से अपने घर अजमेर जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस पर मंगलवार रात थांवला टोल प्लाजा पर नाकेबंदी करके केसरसिंह की कार को रोककर उसकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान कार से 11 लाख 36 हजार रुपए नकद मिले। इसका वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। कार में 21 शराब की बोतलें भी बरामद हुई। इस मामले में अलग से कार्रवाई की जा रही है।

घूसखोर एसआई का दो मंजिला मकान सीज
एसीबी ने रिश्वत के आरोपी सब इन्सपेक्टर केशरसिंह के स्थानीय शास्त्रीनगर स्थित दो मंजिला आवास को सीज कर दिया। ब्यूरो की ओर से उक्त कार्यवाही उपाधीक्षक पारसमल के नेतृत्व में की गई। पारसमल ने बताया कि बीती रात नकदी एवं शराब के साथ पकड़े जाने के बाद से ही उनके मकान की सर्च लम्बित थी, जिसके तहत टीम ने सुबह मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू की। मकान में किसी भी परिजन के नहीं होने के चलते मकान को सीज किया गया है, परिजनों के आने के बाद उनकी उपस्थिति में मकान की तलाशी ली जाएगी। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जेल में अवैध वसूली का खेल

अजमेर सेन्ट्रल जेल में बन्दियों को प्रताड़ित कर उनसे सेवा शुल्क के नाम पर की जा रही अवैध वसूली के बहुचर्चित मामले में एसीबी ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया

20/09/2019

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां सोमवार को ब्यावर दौरे पर

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां सोमवार को अजमेर जिले के ब्यावर पहुंचेंगे और सेंदड़ा रोड स्थित मेलोडी गार्डन में कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करेंगे।

20/10/2019

आरएएस मुख्य परीक्षा आज और कल

भर्तियों में मोर बैकवर्ड क्लास के अभ्यर्थियों को पांच प्रतिशत आरक्षण देने का आदेश सोमवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग को मिल गया

24/06/2019

RAS-2018 का रिजल्ट घोषित: झुंझुनूं की मुक्ता राव रहीं टॉपर, टोंक के मनमोहन शर्मा दूसरे स्थान पर

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने मंगलवार देर रात राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2018 का अंतिम परिणाम जारी कर दिया। परिणाम में 1051 पदों के लिए 2023 अभ्यर्थियों के नाम कार्मिक विभाग को भेजे जाएंगे। साथ ही प्रथम दस स्थानों पर रहे अभ्यर्थियों की मैरिट लिस्ट भी जारी की। मैरिट में झुंझुनूं की मुक्ता राव पहले स्थान पर रही है।

14/07/2021

कुल की रस्म के साथ ही ख्वाजा का उर्स सम्पन्न

सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती का 808वां सालाना उर्स छठी के कुल की रस्म के साथ ही सोमवार को अनौपचारिक रूप से सम्पन्न हो गया। इसके साथ ही अजमेर से जायरीन की वापसी तेजी से शुरू हो गई है।

02/03/2020

अजमेर: बस-ट्रेलर की भिड़ंत में 8 लोगों की मौत, 21 घायल

मांगलियावास के ब्यावर रोड पर मंगलम होटल के पास एक वीडियो कोच स्लीपर बस ओवरटेक के प्रयास में सड़क किनारे खड़े ट्रेलर से टकरा जाने से उसमें सवार बच्चों सहित 8 जनों की मौत हो गई। वहीं 21 जने घायल हो गए।

22/09/2019

अजमेर : अगले माह से 1 लाख 37 हजार किसानों को बिजली बिलों में नहीं मिलेगा अनुदान

अजमेर विद्युत वितरण निगम करीब 1 लाख 37 हजार किसानों को अगले माह से बिजली बिलों में अनुदान नहीं देगा। निगम प्रबंधन ने इन सभी को अनुदान सूची से बाहर कर दिया है।

26/10/2019