Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
अजमेर

भीषण गर्मी में मनरेगा कार्य में समय परिवर्तन की मांग, अजमेर सांसद ने पायलट को लिखा पत्र

Tuesday, May 26, 2020 18:10 PM
भागीरथ चौधरी (फाइल फोटो)

अजमेर। अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी ने राज्य के उपमुख्यमंत्री और पंचायतराज मंत्री सचिन पायलट तथा मुख्य सचिव डीबी गुप्ता को अलग-अलग पत्र लिखकर भीषण गर्मी को देखते हुए मनरेगा कार्य समय में परिवर्तन की मांग की है। उन्होंने प्रदेश के बड़े हुए तापमान तथा नौतपा की भीषण गर्मी को देखते हुए अविलंब अजमेर जिले सहित पूरे प्रदेश के मनरेगा कार्यों में संलग्न श्रमिकों को राहत दिए जाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि नियमानुसार कार्यस्थलों पर श्रमिकों को छाया और पानी की और ज्यादा सुविधा मुहैया करानी चाहिए। साथ ही गर्मी के प्रकोप को देखते हुए कार्य समय प्रात: 6.30 से 10.30 बजे तक कर राहत दी जानी चाहिए।

भागीरथ चौधरी ने पत्र में गर्मी को देखते हुए जनजीवन प्रभावित होने के साथ साथ मनरेगा श्रमिकों पर कार्य करना दुश्वार होने का हवाला देते हुए कई स्थानों पर श्रमिकों के बीमार होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मानसून आने में अभी समय है, लेकिन इस बीच इस बढ़े हुए तापमान को झेल पाना श्रमिकों के लिए मुश्किल है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

आरएएस मुख्य परीक्षा आज और कल

भर्तियों में मोर बैकवर्ड क्लास के अभ्यर्थियों को पांच प्रतिशत आरक्षण देने का आदेश सोमवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग को मिल गया

24/06/2019

स्वीकृति नहीं मिली तो भी निकलेगा बादशाह, विहिप ने प्रशासन को दी चेतावनी।

कोरोना वायरस की दहशत के बीच सरकार की ओर से जारी एडवाईजरी के बाद ब्यावर में भी ऐतिहासिक बादशाह मेले सहित विभिन्न आयोजनों पर रोक लगाने के आदेशों से विभिन्न संगठनों में आक्रोश व्याप्त है। विश्व हिंदू परिषद सहित विभिन्न हिंदूवादी संगठनों ने सरकार एवं प्रशासन के निर्णय का विरोध जताते हुए स्पष्ट किया कि प्रशासन अनुमति दे या नहीं बादशाह मेला विधिवत रूप से भरेगा। साथ ही ब्यावर में अन्य कार्यक्रम में भी विधिवत भी होंगे।

06/03/2020

राजस्थान और हरियाणा के उपभोक्ता एक-दूसरे राज्य से राशन सामग्री कर सकेंगे प्राप्त

राष्टÑीय खाद्य सुरक्षा योजना के अन्तर्गत अब राजस्थान के राशन उपभोक्ता एक जनवरी से हरियाणा की राशन की दुकान से और हरियाणा के उपभोक्ता राजस्थान में राशन सामग्री प्राप्त कर सकेंगे। नए साल से यह सुविधा दोनों राज्यों के बीच लागू हो जाएगी।

15/12/2019

गत वर्ष की तुलना में अपराधों में आई कमी : गर्ग

राजस्थान पुलिस के महानिदेशक कपिल गर्ग ने कहा है कि राज्य में अपराधों को खोलने में मिली सफलता ने पुलिस के हौंसले बुलंद किए है और गत वर्ष की तुलना में वर्तमान में अपराधों में कमी भी आई है।

14/06/2019

मासूम बेटे की हत्या कर मां ने लगाई फांसी

जवाजा थाना क्षेत्र के लोटियाना गांव में एक विवाहिता ने अपने डेढ़ वर्षीय पुत्र की निर्ममता से हत्या कर स्वयं ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सनसनीखेज मामले की खबर लगते ही पूरे गांव में सन्नाटा छा गया। सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लिए और जवाजा के राजकीय चिकित्सालय के चीरघर में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

31/10/2019

‘सीटेट’ आवेदन की आज अंतिम तिथि

केन्द्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटेट) के लिए आॅनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बुधवार है। इसके बाद अभ्यर्थियों को मौका नहीं मिलेगा। अभ्यर्थी 23 सितम्बर को दोपहर साढ़े 3 बजे तक परीक्षा शुल्क जमा करा सकेंगे।

17/09/2019

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पूर्व प्रधान थाकण को दी श्रद्धांजलि

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट गुरुवार को रूपनगढ़ उपखण्ड क्षेत्र के ग्राम झाग पहुंचे। उनहोंने पूर्व प्रधान व ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष नन्दाराम थाकण के चित्र पर पुष्प अर्पित कर शोक सन्तप्त पिता लक्ष्मणराम व पुत्र कान्हाराम व रामचन्द्र को ढांढस बंधाया।

19/12/2019