Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
अजमेर

कोरोना वायरस: केकड़ी से राहत की खबर, 100 सैंपलों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

Wednesday, May 13, 2020 13:20 PM
सांकेतिक तस्वीर।

अजमेर। अजमेर जिले के केकड़ी से बुधवार को एक बड़ी राहत की खबर आई है। केकड़ी के काजीपुरा में पहला पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद क्षेत्र में लगाए गए कर्फ्यू लगाया गया और सैंपल लिए गए, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। केकड़ी के चिकित्सा अधिकारी डॉ. गणपतराज पुरी के अनुसार आज मिली 100 मरीजों की रिपोर्ट में सभी नेगेटिव है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के के सोनी के अनुसार अजमेर जिले में अब तक 23 लाख 5 हजार 508 लोगों की स्क्रीनिंग कराई जा चुकी है। इनमें 8 हजार से ज्यादा सैंपल जांच के लिए भेजे गए है, जिनमें से करीब 6500 प्राप्त रिपोर्टों में से 6 हजार रिपोर्ट नेगेटिव है।

उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना के चलते अब तक 5 लोगों की मौत हुई है। इनमें 4 इलाज के दौरान तथा 1 इलाज से पहले की है। डॉ. सोनी ने इस बात पर संतोष प्रकट किया कि ज्यादा सैंपलिंग के बाद स्थिति नियंत्रण में है। बावजूद विभाग की टीमें पूरे जिले में चौकसी बरत रही है। उन्होंने स्वीकार किया कि स्थानीय लोगों की अपेक्षा बाहरी व्यक्तियों के कारण पॉजिटिव मामले सामने आ रहे है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

ब्यावर में 10 दिन से ठहरा विदेशी मेहमान, पुष्कर जाने की अनुमति मांगने तहसील पहुंचा

कोरोना संक्रमण की दहशत के बीच ब्यावर शहर में पिछले दस दिन से एक विदेशी मेहमान के शरण लिए होने का मामला सामने आया है। वह पिछले 8-10 दिन से अपने मित्र के यहां रह रहा था। मंगलवार शाम वह ब्यावर से पुष्कर जाने की स्वीकृति मांगने तहसील पहुंचा तो इसका खुलासा हुआ। तहसील में एकाएक विदेशी को देखते ही कार्मिकों में हड़कम्प मच गया।

31/03/2020

स्कूल देरी से आने और जल्दी जाने वाले कर्मचारियों की अब खैर नहीं

सरकारी विद्यालयों में अब देरी से पहुंचने वाले कार्मिकों की खैर नहीं है। कार्मिकों को अब उपस्थिति पंजिका में हस्ताक्षर करने के साथ ही उसके नीचे विद्यालय में आने-जाने का समय भी अंकित करना होगा।

19/09/2019

जिससे राखी बंधवाता था, उस युवती को भगा ले गया संत ओम सांई

जिससे राखी बंधवाता था, उस युवती को भगा ले गया संत ओम सांई प्रेमप्रकाश आश्रम का था कर्ता-धर्ता, सिंधी समाज के लोगों को लगा धक्का

21/05/2019

अजमेरः गेगल थाना क्षेत्र में पुलिस और एटीएस की संयुक्त कार्रवाई, 40 लाख रुपए का सोना बरामद

अजमेर जिले के गेगल थाना क्षेत्र में पुलिस और एटीएस की संयुक्त कार्रवाई में एक युवक से 800 ग्राम सोना बरामद किया गया है। इसकी कीमत 40 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है।

08/10/2020

समाज में भेदभाव मिटने तक आरक्षण नहीं हटाया जा सकता : संघ

पुष्कर के माहेश्वरी सेवा सदन में आयोजित आरएसएस की तीन दिवसीय समन्वय बैठक का समापन सोमवार को हुआ। बैठक में खास तौर पर जल सीमा व थल सीमा की सुरक्षा व विकास पर गहनता से मंथन किया गया। राष्ट्र भक्त कार्यकर्ता तैयार करने की व्यूहरचना मेगा स्तर पर बनाई गई, वहीं सीमा पर आने वाले लोगों और खासकर युवाओं को जोड़ने के लिए सीमा पर ‘सलाम’ नाम से अभियान चलाया जाएगा।

09/09/2019

अंबुजा सीमेंट के महाप्रबंधक पर जानलेवा हमला

राबड़ियावास रास स्थित अंबुजा सीमेंट लिमिटेड के महाप्रबंधक (मानव संसाधन) सुधीरकुमार सिंह पर शनिवार को बोलेरो सवार डेढ़ दर्जन बदमाशों ने लाठी व सरियों से हमला कर लहूलुहान कर दिया। जिन्हें गंभीर हालत में राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में उपचार देकर अजमेर रेफर कर दिया गया। उधर, पुलिस ने पीड़ित के बयानों के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी।

29/02/2020

एएसओ और एटीपी की परीक्षा आज

राजस्थान लोक सेवा आयोग की प्रतियोगी परीक्षाएं सोमवार से शुरू हो जाएंगी। अजमेर जिला मुख्यालय पर होने वाली परीक्षाएं 31 मई तक चलेंगी। पहले दिन सोमवार को असिस्टेंट स्टेस्टिकल आॅफिसर प्रतियोगी परीक्षा 2018 और असिस्टेंट टाउन प्लानर स्क्रीनिंग टेस्ट 2018 होगा।

26/05/2019