Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
अजमेर

117 इजरायली पर्यटकों को एयरलिफ्ट करने की तैयारी, पुष्कर से दिल्ली रवाना

Monday, March 23, 2020 23:25 PM
पुष्कर से प्रस्थान करते इजराईली पर्यटक।

पुष्कर। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच भारत भ्रमण पर आए इजराइली पर्यटकों को विशेष विमान से एयर लिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है। इसके चलते सोमवार को पुष्कर से 117 इजराइली पर्यटक तीन अलग-अलग बसों में सवार होकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए। खास बात यह रही कि पुष्कर से रवाना होने से पहले प्रशासन ने महिला-पुरुष पर्यटकों की स्क्रीनिंग कराई और उन्हें स्वास्थ्य परीक्षण की रिपोर्ट भी दी गई।

राज्यभर में 31 मार्च तक लगाए गए लॉकडाउन के चलते विदेशी पर्यटकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इजराइली पर्यटकों ने इस संबंध में दिल्ली स्थित दूतावास को जानकारी देते हुए मदद मांगी। इस पर इजराइली दूतावास ने भारत भ्रमण पर आए पर्यटकों को सुरक्षित इजराइल भिजवाने का निर्णय किया। इसके लिए दिल्ली से विशेष विमान की भी व्यवस्था की गई। उक्त विमान 26 मार्च को दिल्ली से इजराइल के लिए उड़ान भरेगा। दूतावास ने पुष्कर की अलग-अलग होटलों में ठहरे इजराइली पर्यटकों को दिल्ली बुलाया है। इसके लिए दूतावास की ओर से तीन लग्जरी बसों की व्यवस्था भी की गई।

सोमवार शाम को इजराइली पर्यटक होटलों से चैक आउट व सामान समेटकर पुष्कर स्थित इजराइलियों के धर्मस्थल खबाद हाउस पर एकत्रित हो गए। इसके चलते धर्मस्थल के बाहर पर्यटकों का जमघट लग गया। जहां चिकित्सा विभाग की टीमों ने पर्यटकों की स्क्रीनिंग की। कार्यपालक मजिस्ट्रेट व उपखंड अधिकारी ने बारी-बारी से 117 पर्यटकों की स्क्रीनिंग रिपोर्ट देखने के बाद ही उन्हें पुष्कर से दिल्ली के लिए जाने की अनुमति दी। 

पुष्कर में अभी भी है कई विदेशी 
पुष्कर में सोमवार दोपहर 12 बजे तक अलग-अलग देशों के करीब सवा पांच सौ सैलानी विभिन्न होटलों में ठहरे थे। इनमें से शाम को 117 इजराइली पर्यटक पुष्कर से विदा हो गए। ऐसे में अभी भी 400 से अधिक विदेशी नागरिक पुष्कर की होटलों में ही है और लॉकडाउन के चलते उन्हें भी परेशानी होगी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

वेल्डिंग करते डीजल टेंक फटा, तीन झुलसे

कस्बे के जाटाबास स्थित गुर्जर सर्विस सेन्टर के पास स्थित एक वेल्डिंग सेन्टर पर एक टेम्पो पर वेल्डिंग करते समय डीजल टेंक का ढक्कन फटने से तीन जने झुलस गए। इनमें से गंभीर रूप से झुलसे एक युवक को बोरावड़ चिकित्सालय से अजमेर रेफर किया गया। वहीं दो अन्य को निजी अस्पताल ले जाया गया।

08/06/2019

अजमेर के जनाना अस्पताल में भर्ती 6 गर्भवती महिलाएं कोरोना पॉजिटिव, ग्रामीण क्षेत्रों में भी फैला संक्रमण

अजमेर में जनाना अस्पताल में भर्ती 6 गर्भवती महिलाएं कोरोना पॉजीटिव पाई गई है। चिकित्सा विभाग के अनुसार रविवार को अजमेर में 18 कोरोना के नए मामले मामले सामने आए, जिससे जिले में कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 303 पहुंच गई।

24/05/2020

रंगोली व दीपकों की आभा से 52 घाट रोशन

पुष्कर पशु मेले के विधिवत शुभारंभ पर सोमवार शाम को जिला एवं नगर पालिका प्रशासन की ओर से आकर्षक कार्यक्रम आयोजित किया गया। पुष्कर सरोवर के 52 घाटों को एक से बढ़कर एक रंगोलियों से सजाया गया वहीं एक साथ दीपदान करने से पुष्कर का नजारा अनूठा ही नजर आया। हजारों दीपकों की रोशनी से ब्रह्म सरोवर झिलमिला उठा। साथ ही प्रमुख घाटों पर महाआरती भी की गई।

04/11/2019

ब्यावर: पति ने दिव्यांग पत्नी को 50 हजार में बेचा

दिव्यांग पत्नी को 50 हजार में बेचा शहर की पुलिस ढंूढ पाने में रही नाकाम पिता ने 10 हजार देकर पीलीबंगा से कराया मुक्त

18/07/2019

वर्षों पुरानी परम्परा टूटी, दोपहर में भी खुला ब्रह्मा मंदिर

वर्षों से चली आ रही परम्परा के विपरीत रविवार को ब्रह्मा मंदिर के कपाट दोपहर में यथावत खुले रहे। अस्थाई मंदिर प्रबंधन कमेटी ने अब तक चली आ रही मंदिर की परपंरा को तोड़ दिया।

11/08/2019

सीनियर सेकेंडरी पूरक परीक्षा का परिणाम सोमवार को होगा घोषित

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सीनियर सेकेंडरी एवं वरिष्ठ उपाध्याय पूरक परीक्षा 2019 का परिणाम सोमवार घोषित किया जाएगा। बोर्ड की सचिव मेघना चौधरी ने बताया कि पूरक परीक्षा का परिणाम सोमवार को शाम चार बजे घोषित किया जाएगा।

08/09/2019

कावड़िए की मौत, पुष्कर में बवाल

कावड़िए की मौत, पुष्कर में बवाल देर रात्रि स्नान के दौरान डूबा युवक, कावड़ियों ने एकजुट होकर पुलिस दल पर बोला हमला, जीप में की तोड़फोड़

28/07/2019