Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
अजमेर

स्वीकृति नहीं मिली तो भी निकलेगा बादशाह, विहिप ने प्रशासन को दी चेतावनी।

Friday, March 06, 2020 23:45 PM
बादशाह मेला आयोजन को लेकर ज्ञापन एसडीएम को ज्ञापन देते हिन्दु संगठनों के पदाधिकारी।

ब्यावर। कोरोना वायरस की दहशत के बीच सरकार की ओर से जारी एडवाईजरी के बाद ब्यावर में भी ऐतिहासिक बादशाह मेले सहित विभिन्न आयोजनों पर रोक लगाने के आदेशों से विभिन्न संगठनों में आक्रोश व्याप्त है। विश्व हिंदू परिषद सहित विभिन्न हिंदूवादी संगठनों ने सरकार एवं प्रशासन के निर्णय का विरोध जताते हुए स्पष्ट किया कि प्रशासन अनुमति दे या नहीं बादशाह मेला विधिवत रूप से भरेगा। साथ ही ब्यावर में अन्य कार्यक्रम में भी विधिवत भी होंगे। 

 
शुक्रवार देर शाम सिटी थाने में आयोजित शांति समिति की बैठक में हिन्दवादी संगठनों के पदाधिकारियों ने एक सुर में उक्त तेवर दिखाए। उपखंड अधिकारी जेएस संधू की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के दौरान विहिप ने स्पष्ट किया कि ब्यावर में वर्षों से चली आ रही परम्परा के तहत आयोजित होने वाले कार्यक्रम यथावत रूप से होंगे। यदि इसके बाद भी प्रशासन ने सख्ती बरती तो हिन्दू समाज भी बर्दाश्त नहीं करेगा। विहिप नेता नितेश गोयल एवं सुरेश वैष्णव ने स्पष्ट किया कि शनिवार शाम तक प्रशासन ने अनुमति नहीं दी तो समस्त हिंदू समाज की ओर से ब्यावर बंद का निर्णय लिया जा सकता है। हिन्दूवादी संगठनों के पदाधिकारियों ने स्पष्ट किया कि भीड़-भाड़ तो बाजार में दिनभर रहती है ऐसे में क्या बाजार भी बंद करवाए जाएंगे। उधर बादशाह मेला आयोजक अग्रवाल समाज प्रशासन के निर्णय के विरूद्ध शनिवार को जिला कलक्टर अजमेर से मुलाकात कर कार्यक्रम की स्वीकृति देने की मांग करेगा। 
 
जिला प्रशासन को अवगत कराया
कोरोना वायरस की दहशत के बीच जारी किए गए आदेशों से शहर में उत्पन्न हुए हालातों से प्रशासन भी सतर्क हो गया। शांति समिति की बैठक में एसडीएम संधू ने स्पष्ट किया कि उनकी बात जिला प्रशासन एवं सरकार तक पहुंचा दी है। जो भी निर्णय होगा उससे अवगत करवा दिया जाएगा। बैठक में एसडीएम संधू के अलावा पुलिस उपअधीक्षक हीरालाल सैनी, थानाधिकारी रमेन्द्रसिंह हाडा सहित सदस्य अजय शर्मा, पप्पू पहलवान, भगवानसिंह राठौड़, ललिता जालान, कमल मारोठिया, राम पंजाबी, एडवोकेट टीमकसिंह चौहान, महेन्द्रसिंह हुडा, जेपी टेलर, शब्बीर अल्ताफ, पार्षद हेमंत कुमावत, नरोत्तम जयपाल आदि अनेक मौजूद थे। 
 
परम्पराओं से खिलवाड़ नहीं करेंगे बर्दाश्त
होली पर्व पर ब्यावर में भरने वाले ऐतिहासिक बादशाह मेले सहित विभिन्न गैर नृत्यों के आयोजन पर प्रशासनिक रोक लगाने से शुक्रवार को शहर में बवाल मच गया। वर्षों से चली आ रही धार्मिक आयोजनों की परंपरा पर कोरोना वायरस की आड़ में प्रशासन की ओर से रोक लगाने पर आक्रोश जताते हुए खिलवाड़ किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करने की आवाज बुलंद की। विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने एक सुर में उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए होली पर आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों को यथावत रूप से आयोजित करने की स्वीकृति देने पर जोर दिया। साथ ही चेताया कि इसके बाद भी प्रशासन हठ पर अड़ा रहा तो शहरवासी एकजुट होकर उग्र आंदोलन पर उतरेंगे। 
 
बादशाह मेला समिति के संयोजक भरतकुमार मंगल के नेतृत्व में दिए गए ज्ञापन में स्पष्ट किया किया कि वर्षों से शहर में उक्त परंपरा चली आ रही है और इससे हजारों लोग सीधे तौर पर जुड़े हुए है। ऐसे में उनकी जन भावना के साथ खिलवाड़ करना गलत है। उन्होंने स्पष्ट किया कि मेले आयोजन की सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी है। ऐसे में प्रशासन की ओर से इस पर रोक लगाने का निर्णय पूरी तरह से अनुचित है। उन्होंने एसडीएम से मेले को यथावत आयोजित करने की स्वीकृति देने की मांग की। साथ ही प्रशासन को आगाह भी किया गया है कि इसके बाद भी अनुमति नहीं देने और जबरन कार्यक्रमों को निरस्त करने का दबाव बनाया तो उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अगरबत्ती कंपनी के कार्यालय में लगी भीषण आग

अजमेर बीती रात एक अगरबत्ती कंपनी के कार्यालय में भीषण आग लग गई। जिसे काबू करने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम को करीब 8 घंटे मशक्कत करनी पड़ी। गनीमत यह रही कि आग पर समय रहते काबू पा लिया गया

10/05/2019

MDS यूनिवर्सिटी रिश्वतखोरी मामला, एक और आरोपी गिरफ्तार, कोर्ट ने पुलिस हिरासत में भेजा

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के बहुचर्चित रिश्वतखोरी मामले में रिश्वत देने और दिलाने के आरोप में अन्य एक नामजद आरोपी राजेन्द्र चौधरी को एसीबी ने गिरफ्तार करके उसे भ्रष्टाचार मामलों की विशेष कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

18/09/2020

जिनके आगे-पीछे कल तक भाजपाई मंडराते थे, वो परनामी अकेले बैठे रहे

अजमेर शहर में गुरुवार को जहां एक ओर भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के स्वागत में कार्यकर्ताओं ने पलक पावड़े बिछा रखे थे, वहीं दूसरी ओर भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी अजमेर में ही स्वामी कॉम्पलेक्स के हॉल में सियासी उपेक्षा के शिकार होकर अकेले मोबाइल से समय पास कर रहे थे।

20/09/2019

राजस्थान बोर्ड 10वीं परीक्षा का परिणाम घोषित, यहां क्लिक कर देखें

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10 वीं परीक्षा का परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया है। शिक्षा मंत्री गोविन्दसिंह डोटासरा शाम 4 बजे बोर्ड मुख्यालय से परिणाम जारी किया।

03/06/2019

स्कूल देरी से आने और जल्दी जाने वाले कर्मचारियों की अब खैर नहीं

सरकारी विद्यालयों में अब देरी से पहुंचने वाले कार्मिकों की खैर नहीं है। कार्मिकों को अब उपस्थिति पंजिका में हस्ताक्षर करने के साथ ही उसके नीचे विद्यालय में आने-जाने का समय भी अंकित करना होगा।

19/09/2019

बहला-फुसलाकर नाबालिग से दुष्कर्म

एक नाबालिग को बहला-फुसलाकर लंबे समय तक दुष्कर्म और अश्लील क्लिपिंग वायरल करने का मामला सामने आया है। नाबालिग पीड़िता के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

20/06/2019

अजमेर में एसीबी की कार्रवाई, हेड कांस्टेबल का दलाल 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने अजमेर के रामगंज थाना के हेड कांस्टेबल के लिए रिश्वत लेने के आरोप में दलाल अमित कलोसिया उर्फ को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोपी ने रामगंज थाने में परिवादी के खिलाफ चोरी के दर्ज प्रकरण की जांच में राहत के लिए पैसों की मांग की थी।

22/07/2021