Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
अजमेर

मुख्यमंत्री गहलोत की चादर पेश की

Saturday, February 29, 2020 23:30 PM
राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. खानूखान बुधवाली ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की चादर पेश कर प्रदेश की खुशहाली व भाईचारा की दुआ मांगी

   

     
अजमेर। सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के उर्स के अवसर पर शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की चादर राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. खानूखान बुधवाली ने पेश कर प्रदेश की खुशहाली व भाईचारा की दुआ मांगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में ख्वाजा साहब को खिदमत-ए-खल्क में जिंदगी गुजारने वाला बताया है। अंजुमन सचिव सैयद वाहिद हुसैन ने जियारत कराने के बाद उनकी दस्तारबंदी कर तबर्रुक भेंट किया। जियारत कर लौटते समय बुलंद दरवाजा के नीचे डॉ. बुधवाली ने मुख्यमंत्री का संदेश पढ़ा।
 
 
मुख्यमंत्री ने संदेश में लिखा है कि राजस्थान की सरजमी सूफी संतों और औलियाओं से हमेशा फैजयाब रही है। हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती खलीफा-ए-सानी सूफीवाद वाले बड़े वली हैं। आपकी सारी जिंदगी खिदमत-ए-खल्क में गुजरी। सभी मजहबों के लोग अपनी मुराद लेकर गरीब नवाज के आस्ताना पर हाजिर होते हैं। मुझे उम्मीद है कि उर्स के मुबारक मौके पर तशरीफ लाने वाले तमाम जायरीन ख्वाजा साहब के आस्ताना से उनकी तालिमात के साथ ही अमन, चैन, खुशहाली, भाईचारे का पैगाम लेकर जाएंगे। गहलोत ने सभी को उर्स की मुबारकबाद देते हुए आस्ताना-ए-औलिया के प्रति अकीदत पेश करते हुए मुल्क और सूबे में अमन, चैन, खुशहाली के लिए दुआ की है।
 
ये थे उपस्थित
 
 
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के विशेषाधिकारी फारुक अफरीदी, विधायक श्रीमती जाहिदा खान, शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन, देहात अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह राठौड़, राजस्थान मदरसा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष फजले हक, पूर्व विधायक कय्यूम खान, डॉ. श्रीगोपाल बाहेती, श्रीमती नसीम अख्तर व विधायक ललित भाटी, इंसाफ अली, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सबा खान, कांग्रेस ओबीसी विभाग संयोजक मामराज सेन, युवा कांग्रेस शहर अध्यक्ष नवीन कच्छावा, इस्माइल खान, लियाकत अली, युनुस खान, असरार अहमद, हुमायूं खान, महमूद खान, अब्दुल रशीद आदि उपस्थित थे। 
यह भी पढ़ें:

पुष्कर नगर पालिका में एक पार्षद के बागी होने से बढ़ी भाजपा की मुश्किलें

पुष्कर नगर पालिका में भाजपा पार्षद रविकांत के बगावत करते हुए निर्दलीय के रूप में पालिका अध्यक्ष पद के लिए चुनाव में डटे रहने और कांग्रेस के उसे समर्थन देने से भाजपा की मुश्किलें बढ़ गई है। पुष्कर में सामान्य वर्ग से पालिका अध्यक्ष के लिए मंगलवार को मतदान के जरिए चुनाव होना है।

25/11/2019

महाराष्ट्र की सीएम उद्धव ठाकरे की तरफ से अजमेर दरगाह में चादर पेश, देश में अमन-चैन की दुआ

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की ओर से सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 809वें सालाना उर्स पर ख्वाजा की दरगाह में चादर पेश की गई। मुंबई से शिवसेना प्रमुख ठाकरे की तरफ से चादर लेकर आए सैयद आदिल चिश्ती एवं सैयद सोहेल चिश्ती ने चादर पेश कर मुल्क में अमन चैन एवं शांति और कोरोना मुक्ति के लिए दुआ की।

08/02/2021

सड़कों पर बह रहा गंदा पानी, लोगों को हो रही परेशानी

पवित्र पुष्कर सरोवर की परिक्रमा करने वाले श्रद्धालु महिला पुरुषों की आस्था को ठेस पहुंच रही है। सरोवर के परिक्रमा मार्ग में ब्रह्म घाट से कोटा घाट तक कस्बे की सीवरेज का पानी सड़क पर बह रहा है।

29/10/2019

पुष्कर में महास्नान आज, प्रशासन अलर्ट

पुष्कर सरोवर में कार्तिक मास की पावन पूर्णिमा के उपलक्ष्य में मंगलवार को महास्रान होगा। इसके साथ ही पांच दिनों से जारी पंचतीर्थ स्रान (धार्मिक मेले) का समापन हो जाएगा

11/11/2019

विलक्षण प्रतिभा की धनी थी इंदिराजी, इसलिए लोग आज भी उन्हें याद करते हैं- पायलट

राज्य के उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को विलक्षण प्रतिभा का धनी बताते हुए कहा कि उनकी इसी विशेषता के कारण पूरा देश आज भी उन्हें याद करता है

17/02/2020

कुख्यात मोखमसिंह फिर चढ़ा पुलिस के हत्थे, बंदूक-पिस्टल व बाइक जब्त

प्रदेश के कुख्यात अपराधियों की सूची में पहले नंबर पर चल रहे ब्यावर के समीप लसाणी गांव निवासी मोखमसिंह को सिटी थाना पुलिस ने गुरुवार सुबह बलाड़ रोड क्षेत्र से हथियार समेत गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस मुख्यालय ने उसकी गिरफ्तारी पर पांच हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था

02/05/2019

अजमेरः वाणिज्य कर विभाग से धोखाधड़ी कर रिफंड प्राप्त करने के मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार

अजमेर शहर की सिविल लाइंस थाना पुलिस ने फर्जी तरीके से वाणिज्य कर विभाग से धोखाधड़ी कर रिफंड प्राप्त करने के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। मामले में एक अन्य आरोपी जयपुर निवासी राधाकिशन सोनी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

28/10/2020