Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
अजमेर

30 करोड़ की अघोषित सम्पत्ति व 17 करोड़ के जेवरात व नकदी मिली

Monday, February 17, 2020 00:10 AM
आयकर विभाग

   

 
अजमेर। आयकर विभाग ने अजमेर के दो कारोबारी परिवारों के खिलाफ चल रही जांच लगभग पूरी कर ली है। इनसे विभाग को 30 करोड़ की अघोषित सम्पत्ति और 17 करोड़ रुपये के जेवरात और नकदी मिली है। फिलहाल इनके पास से मिले दस्तावेजों और डिजिटल लेनदेन की जांच जारी रहेगी। अघोषित सम्पत्ति और नकदी पर व्यापारियों को नियमानुसार टैक्स देना होगा। 
 
 
आयकर विभाग के 350 अधिकारी अतिरिक्त आयकर निदेशक अन्वेषण ममता मीणा के नेतृत्व में पिछले चार दिनों से अजमेर निवासी मार्बल व्यवसायी घनश्याम सैनी और विजय सैनी और भगवती मशीन टूल्स प्राइवेट लिमिटेड के दिनेश शर्मा व यशवंत शर्मा के खिलाफ जांच कर रहे थे। जांच के दौरान  कारोबारियों के अजमेर स्थित निवास स्थानों के साथ ही किशनगढ़, सावर, सरवाड़, पुष्कर में उनके प्रतिष्ठानों, फर्मों, फैक्ट्रियों और रिसोर्ट पर जांच की जा रही है। सर्च की कार्रवाई सोमवार को समाप्त हो गई। अधिकारियों के अनुसार दो कारोबारियों ने अपने पास अघोषित सम्पत्ति की घोषणा की है। जिसकी कीमत लगभग 30 करोड़ रुपये है। साथ ही 17 करोड़ के करीब  नकदी और जेवरात मिले हैं। 
 
 
जांच जारी रहेगी
 
विभाग अब तक की जांच में मिले दस्तावेजों, कम्प्यूटर, लैपटॉप और मोबाइल फोन से मिली जानकारी का विश्लेषण कर रहा है। इन दस्तावेजों और इलैक्ट्रोनिक उपकरणों की जांच करते हुए अघोषित सम्पत्ति, निवेश, लेनदेन, हिस्सेदारी, देनदारी और अन्य प्रकार की आय और व्यय की जानकारी एकत्रित करते हुए अघोषित और आय से अधिक सम्पत्ति जुटाने की जांच की जाएगी। आवश्यकता पड़ने पर अन्य व्यक्तियों को जांच के लिए बुलाया अथवा उनके यहां सर्च की कार्रवाई की जा सकती है। 
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सिर पर ‘ छोटे गैस सिलेंडर’ मारकर ली जान

ब्यावर शहर के चांग गेट क्षेत्र में मंगलवार रात राह चलते मामूली कहासुनी में एक व्यक्ति ने दूसरे के सिर में छोटे गैस सिलेंडर से हमलाकर दिया दिया। इससे वह गंभीर घायल हो गया। मौके पर मौजूद अन्य लोगों ने उसे संभाला और राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

18/02/2020

सांस्कृतिक रंगों से सराबोर होगा पुष्कर मेला

विश्वविख्यात अन्तरराष्ट्रीय पुष्कर मेले की शुरूआत 4 नवम्बर को होगी। इस बार मेले सांस्कृतिक रंगों से सराबोर रहेगा। जिसके तहत अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस दौरान ख्याति प्राप्त कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे। मेले में प्रतिदिन सायं 6 बजे महात्मा गांधी फिल्म का प्रदर्शन भी होगा।

01/11/2019

अजमेर: 11 जुलाई से होने वाली सेना भर्ती के लिए 27 जून तक होगा पंजीयन, ईमेल से भेजा जाएगा प्रवेश पत्र

कायड़ में होने वाली सेना भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीयन 27 जून तक कराना होगा। अजमेर में सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल जॉयस के जोसफ ने बताया कि अभ्यर्थी पदों एवं उससे संबंधित योग्यता की जानकारी अधीकृत वेबसाइट जॉइन इंडियन आर्मी से प्राप्त कर सकते है।

04/06/2021

अब किशनगढ़ एयरपोर्ट से इंदौर की सीधी उड़ान, सप्ताह में 3 दिन उपलब्ध रहेगी सेवाएं

किशनगढ़ एयरपोर्ट के बढ़ते महत्व के बीच अब किशनगढ़ का सीधा जुड़ाव इंदौर से भी हो जाएगा। गोडावत समूह का स्टार एयरलाइंस का विमान इंदौर से किशनगढ़ व किशनगढ़ से इंदौर के लिए उड़ान भरेगा

15/03/2020

अजमेर में मिला संक्रमित 7 दिन से घूम रहा था बाजारों में, कम्युनिटी स्प्रेडिंग का बढ़ा खतरा

अजमेर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज 22 मार्च को पंजाब से आया था। उसके बाद से ही वह शहर में लगातार लोगों के बीच में घूम रहा था। ऐसे में जयपुर के बाद अब अजमेर में भी कोरोना के कम्युनिटी स्प्रेडिंग का खतरा बढ़ गया है।

28/03/2020

‘सुरापान’ का कमाल, स्कूल में धमाल

शराब के नशे में पहुंचे प्रधानाध्यापक, ग्रामीणों ने किया हंगामा, पुलिस ने कराया मेडिकल, विभाग ने शुरू की जांच

17/07/2019

वाइस प्रिंसीपल, सुपरिटेंडेंट आईटीआई की परीक्षा आज से

वाइस प्रिंसीपल, सुपरिटेंडेंट आईटीआई संवीक्षा परीक्षा-2018 4 से 6 नवम्बर तक आयोजित की जाएगी। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने 4 भर्ती परीक्षाओं के प्रवेश-पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं।

04/11/2019