Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
अजमेर

किशनगढ़ से अब रात्रि में भी उड़ सकेंगे विमान

Monday, November 18, 2019 23:25 PM
किशनगढ़ एयरपोर्ट से रात्रिकालीन परिचालन के तहत उड़ान भरने का तैयार विमान।

 मदनगंज-किशनगढ़ ।    किशनगढ़ एयरपोर्ट की बढ़ती महत्ता के बीच अब रात्रि में भी यहां से विमान उड़ान भर सकेंगे। किशनगढ़ एयरपोर्ट का कद बढ़ाने वाली रात्रिकालीन परिचालन का शुभारंभ सोमवार को हुआ। नॉन शड्यूल फ्लाइट ने सोमवार शाम 7 बजे किशनगढ़ से मुंबई के लिए उड़ान भरी। उक्त परीक्षण पूर्णरूप से सफल रहने से अब रात्रि में भी विमान पूर्व सूचना के साथ यहां आसानी से उतर सकेंगे और वापस रात्रि में ही उड़ान भी भर सकेंगे। 

ज्ञात रहे कि किशनगढ़ एयरपोर्ट के शुभारंभ के साथ ही धीरे-धीरे महत्व भी बढ़ता जा रहा है। दिल्ली, अमदाबाद और हैदराबाद के लिए नियमित उड़ान सेवा के सफल संचालन के बीच किशनगढ़ एयरपोर्ट को सोमवार को बड़ी उपलब्धि हाथ लगी। पूर्व में रात्रिकालीन परिचालन की तैयारियां पूर्ण करने और डीजीसीए का लाइसेंस मिलने के बाद आखिरकार किशनगढ़ एयरपोर्ट से रात्रि में पहले विमान ने उड़ान भर ली। मैसर्स रिलायन्स ट्रांसपोर्ट एण्ड ट्रेवेल्स की नॉन शड्यूल सेवा के लिए उक्त विमान में कुछ यात्री किशनगढ़ से मुम्बई गए। 

...आॅफर मिलते ही रात्रि में उड़ान सेवा
किशनगढ़ एयरपोर्ट निदेशक अशोक कपूर ने बताया कि रात्रिकालीन विमान परिचालन का शुभारंभ होना किशनगढ़ एयरपोर्ट के लिए बड़ी बात है। उक्त सेवा का परीक्षण पूर्ण: तरीके से सफल रहा है। किशनगढ़ एयरपोर्ट से उड़ान सेवा शुरू होने के 2 साल के अंतराल में ही रात्रिकालीन परिसंचालन शुरू होना काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि रात्रि में उड़ान सेवा शुरू करने के लिए यदि कोई एयरलाइंस कम्पनी सम्पर्क करती है तो उन्हें उक्त सुविधा अब आसानी से दी जा सकेगी। 
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पुष्कर में दो घंटे में 5 इंच बरसात

पुष्कर में दो घंटे में 5 इंच बरसात 35 साल बाद लबालब हुआ सरोवर, निचली बस्तियां हुई जलमग्न, सरोवर का जल स्तर हुआ 22 फीट से अधिक

01/08/2019

सीटेट के परीक्षा शुल्क में बढो़तरी, अभ्यर्थियों की जेब पर पड़ेगा आर्थिक भार

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आगामी 5 जुलाई को देशभर में आयोजित होने वाली केन्द्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटेट) के लिए आवेदन करना अभ्यर्थियों की जेब पर भारी होगा।

12/02/2020

आयकर विभाग की 35 टीमों ने अजमेर के दो प्रमुख कारोबारियों के मारा छापा

आयकर विभाग ने अजमेर के दो प्रमुख कारोबारियों के यहां छापे मारे। विभाग द्वारा अजमेर सहित किशनगढ़, सरवाड़, सावर में भी संबंधित कारोबारियों के प्रतिष्ठानों पर सर्च की कार्रवाई की जा रही है। जांच में करोड़ों रुपए की बेनामी सम्पत्ति और आय से अधिक सम्पति मिलने की संभावना है।

14/02/2020

वर्षों पुरानी परम्परा टूटी, दोपहर में भी खुला ब्रह्मा मंदिर

वर्षों से चली आ रही परम्परा के विपरीत रविवार को ब्रह्मा मंदिर के कपाट दोपहर में यथावत खुले रहे। अस्थाई मंदिर प्रबंधन कमेटी ने अब तक चली आ रही मंदिर की परपंरा को तोड़ दिया।

11/08/2019

पुलिस ने सटोरिये को किया गिरफ्तार, 20 लाख रुपए का हिसाब, लैपटॉप व अन्य सामग्री बरामद

ब्यावर थाना पुलिस ने एक सटोरिये को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी ने बताया कि एक सूचना पर गत रात्रि पुलिस ने आरोपी को उसके फ्लैट से गिरफ्तार किया।

15/03/2020

अजमेर: व्यापारी से 12 लाख रुपए लूटने की साजिश चाय बेचने वाले ने बनाई थी

व्यापारी से 12 लाख लूटने का मामला: तीन और आरोपी गिरफ्तार, वारदात में संलिप्त थे 11 आरोपी

01/11/2019

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा कल आएंगे पुष्कर

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा कल यानि रविवार को अजमेर के तीर्थराज पुष्कर पहुंचेंगे। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि नड्डा की यह निजी यात्रा रहेगी।

22/02/2020