Dainik Navajyoti Logo
Thursday 28th of May 2020
 
उदयपुर

दीया कुमारी की मां पद्मिनी देवी ने महेंद्र सिंह मेवाड़ से की मुलाकात

Tuesday, April 23, 2019 23:10 PM
पद्मिनी देवी ने मंगलवार दिन में मेवाड़ राजघराने के महेंद्र सिंह मेवाड़ से शिष्टाचार भेंट की।

उदयपुर। राजसमंद संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी दीया कुमारी की माता पद्मिनी देवी ने मंगलवार दिन में मेवाड़ राजघराने के महेंद्र सिंह मेवाड़ से शिष्टाचार भेंट की।

समोर बाग में हुई मुलाकात के दौरान महेंद्र सिंह मेवाड़ की पत्नी व उनके पुत्र विश्वविजय सिंह भी मौजूद थे। जयपुर राजघराने के ब्रिगेडियर भवानी सिंह की पत्नी पद्मिनी देवी के साथ उनके नाती, दीया कुमारी के पुत्र पद्मनाभ सिंह भी मौजूद थे। दोनों पक्षों के बीच हुए वार्तालाप की जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई, लेकिन चर्चा है कि पद्मिनी देवी ने मेवाड़ राजघराने से अपनी पुत्री के लिए राजसमंद लोकसभा सीट से चुनाव में समर्थन व सहयोग की अपील की थी। दीया कुमारी ने राजसमंद में नामांकन भरने से पूर्व समोर बाग आकर महेंद्र सिंह मेवाड़ का आशीर्वाद लिया था। इन दिनों उनकी माता पद्मिनी देवी पुत्री के चुनाव प्रचार के लिए राजसमंद प्रवास पर हैं।

यह भी पढ़ें:

रद्द हुए कई सामूहिक आयोजन

उदयपुर। कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या में बढ़ोतरी के बाद प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के होली समारोह रद्द कर दिए जाने से प्रेरित होकर शहर की कई संस्थाओं, संगठनों और समाजों ने भी बड़े स्तर के समारोह निरस्त करने का निर्णय लिया है।

05/03/2020

लॉकडाउन में मृत्युभोज करवाते 2 गिरफ्तार

उदयपुर। लॉकडाउन एवं निषेधाज्ञा में मृत्यु भोज करवाते दो आरोपियों को खेरवाड़ा पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि जयंतीलाल पुत्र कोदरलाल निवासी कटेवडी की माता का 3 अप्रेल को देहांत हो गया था।

13/04/2020

स्पॉटबिल डक को रास आया लॉकडाउन

उदयपुर। लॉकडाउन के चलते जहां देशभर में प्रदूषण की मात्रा में बड़ी कमी आई है वहीं इन स्थितियों से प्रकृति में विचरण करने वाले पशुपक्षियों को अनुकूलता का अहसास हो रहा है।

11/04/2020

बीओबी का एटीएम गैस कटर से काट ले उड़े 14.28 लाख

उदयपुर। शहर में सवीना थाना क्षेत्र के एकलिंगपुरा गांव के मुख्य बाजार में स्थित बैंक आॅफ बड़ौदा के एटीएम को मंगलवार रात करीब पौने दो बजे नकाबपोश बदमाशों ने गैस कटर से काटा और 14 लाख 28 हजार 200 रुपए ले उड़े।

12/02/2020

बालिकाओं को मिलेगा शाला प्रधान बनने का मौका

उदयपुर। जिले के समस्त राजकीय विद्यालयों में बालिकाओं को आगामी 11 अक्टूबर को संस्था प्रधान बन विद्यालय संचालन करने का मौका मिलेगा। उन्हें यह मौका अंतरराष्टÑीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में शिक्षा विभाग की पहल पर दिया जा रहा है।

05/10/2019

पिंडवाड़ा हाइवे पर एंबुलेंस से भिड़ा ट्रेलर, बच्चे सहित दो की मौत

उदयपुर/गोगुंदा। जिले के गोगुंदा थाना क्षेत्र के पिंडवाड़ा हाइवे पर रविवार शाम कोयला लदा ट्रेलर डिवाइडर को लांघ कर उदयपुर से सिरोही की ओर जा रही एंबुलेंस से भिड़ गया।

01/12/2019

उदयपुर में काबू में हैं हालात : सीएमएचओ

उदयपुर। शहर में हालात काबू में हैं। अब तक मिले कोरोना पॉजिटिव लोग एक ही परिवार से हैं। लॉक डाउन और प्रशासनिक सतर्कता के चलते लोगों ने सोशियल डिस्टेंसिंग बनाकर रखी है।

05/04/2020