Dainik Navajyoti Logo
Saturday 29th of February 2020
 
जोधपुर

जोधपुर में गुब्बारा गैंग पकड़ी, गुब्बारे पर ध्यान डायवर्ट कर काट लेते थे गले में पहने आभूषण

Tuesday, September 10, 2019 01:10 AM
अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त कैलाशदान रतनू

जोधपुर । शहर में इन दिनों मेलों का आयोजन चरम पर है। लोक देवता बाबा रामदेव की दशमी पर धवा गांव में भी मेला भरा था। मेले में कई महिलाओं और बच्चों के गले से सोने के मादलिया उड़ा लिए गए। करीब एक दर्जन से ज्यादा मामले सामने आए थे। सोमवार रात को एक प्रकरण झंवर थाने में दर्ज हुआ। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर एक ऐसी गैंग का पता लगाया जो गुब्बारें फुला व बेचकर चोरी व लूट की वारदातों को अंजाम देती है। इस गैंग की सरगना एक महिला निकली है जो बच्चों व साथियों को काम में लेकर चोरी की घटना को अंजाम दिलवा रही थी। पुलिस ने इस महिला सरगना सहित पांच जनों को गिरफ्तार किया हैं। वहीं  विधि से संघर्षरत तीन बालकों को भी संरक्षण में लिया है।


झंवर थानाधिकारी श्रवण विश्नोई ने बताया, कि ग्राम धवा में आयोजित बाबा रामदेव के मेले मे आए हुए जातरूओं के सोने के फूल चोरी करने वाली गुब्बारा गैंग का 24 घंटों मे खुलासा कर चोरी के 14 सोने के फूल बरामद किए हैं, जो करीब दो लाख रुपए की कीमत के है। पूछताछ में पता लगा है कि महिला गुब्बारें फुलाकर ग्राहक का ध्यान ऊपर की तरफ करवाती। तब गैंग का एक बच्चा या सदस्य अपने पास रखी किसी धारदार वस्तु से डोरी काटकर मादलिया उड़ा लेता। ग्राहक फूलते गुब्बारे को ऊपर की तरफ देखता तब तक वह गैंग अपना काम कर जाती। बाबा की दशमी पर मेले में करीब एक दर्जन से ज्यादा ऐसी घटनाएं हुई लेकिन इस बारे में सोमवार रात में आथुणी ढाणी जोलियाली निवासी शैतानाराम पुत्र जुगताराम विश्नोई ने पुलिस को रिपोर्ट दी।


इस पर पुलिस आयुक्त प्रफुल्ल कुमार एवं पुलिस उपायुक्त प्रीति चन्द्रा, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त कैलाशदान रतनू, सहायक पुलिस आयुक्त मांगीलाल के दिशा निर्देशन व निकट सुपरविजन में टीम गठित कर इस गैंग को पकड़ा। पुलिस ने गैंग की सरगना पंजाब प्रांत के होशियारपुर में सदर थानान्तर्गत सुखियाबाद निवासी रंजू पत्नी राधेश्याम चौहान, अवतार पुत्र मनीरामसिंह, शक्ति पुत्र राजेश उर्फ राजू चौहान, बाली पुत्र लोकिया बिहारीलाल और रोजी पुत्री जुगनू चौहान को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही विधि से संघर्षरत तीन बालकों को भी संरक्षण में लिया है।

यह भी पढ़ें:

जवाई बांध में आया 18.5 फीट पानी, पाली को साढ़े तीन माह की राहत

जवाई बांध व आसपास के कैचमेंट एरिया में जमकर बरसात होने से शनिवार तक 18.5 फीट पानी आ चुका था, पानी के संकट व वाटर ट्रेन के दिन देखने वाले पाली में अब साढ़े तीन माह का पानी आ चुका है।

10/08/2019

'एक शाम ओम बन्ना के नाम' भजन संध्या में प्रसिद्ध कलाकारों ने बांधा समां

ओम बन्ना के जन्म दिवस के मौके पर केतू मनावता में 'एक शाम ओम बन्ना के नाम' के नाम विशाल भजन संध्या का आयोजन हुआ।

05/11/2019

हाईकोर्ट के नए भवन में अधिवक्ताओं को चैंबर नहीं मिले तो एसोसिएशन करेगी व्यवस्था

राजस्थान हाईकोर्ट का संसदनुमा नया भवन झालामंड में तैयार हो चुका है। उद्घाटन के लिए तत्कालीन सीजे व न्यायधीश संगीत लोढा भारत के राष्ट्रपति को आमंत्रण दे चुके हैं। अब उनकी ओर से तिथि मिलने का इंतजार बाकी है।

30/09/2019

उम्मेद सागर बांध के निकट तलाई में पानी की बॉटल भरने गई तीन चचेरी बहनों की डूबने से मौत

निकटवर्ती उम्मेदसागर बांध के पास रविवार को तलाई में डूबने से तीन चचेरी बहनों की दर्दनाक मौत हो गई। इससे गांव में गम का माहौल हो गया। सूचना पर पुलिस वहां पहुंची और शवों का गोतखोरों की मदद से बाहर निकलवाया।

08/09/2019

11 केवी बिजली का तार गिरने से छात्र की मौत

क्षेत्र के हरढाणी गांव स्थित खदावों की ढाणी निवासी कक्षा 10 के छात्र सत्यप्रकाश की घर से ट्यूशन के लिए जाते समय थोड़ी ही दूर खेत में अचानक 11 केवी की बिजली लाइन का तार टूट कर ऊपर गिर जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।

22/09/2019

जोधपुर की कल्पना पचास हजार महिलाओं को पछाड़ पहले 70 में हुई शामिल और फिर जीत लिया अवार्ड

जोधपुर के लिए निश्चित तौर पर यह गौरवमयी उपलब्धि ही है कि यहां की रहने वाली डॉ. कल्पना तोमर ने वी.पी.आर. मिसेज इंडिया में भाग लेकर महत्वपूर्ण उपब्धियां अपने नाम की है। बहुमुखी प्रतिभा की धनी डा. कल्पना इस सम्मान के बाद काफी उत्साहित हैं।

05/12/2019

घर-घर दस्तक देकर सीएम ने दी भोळावण

शनिवार को भोपू प्रचार थमने के बाद रविवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उम्मेद चौक ब्राह्मणों की गली, उम्मेद चौक नाडी, बागर चौक में जन संपर्क करने के बाद दोपहर में महामंदिर में आमजन से मुलाकात कर वैभव गहलोत के पक्ष में वोट देने की भोळावण दी।

28/04/2019