Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
जोधपुर

बिना हेलमेट जा रही महिला का पुलिस ने काटा चालान, धरने पर बैठ महिला ने मचाया हंगामा

Wednesday, April 21, 2021 00:55 AM
खूब लोग बिना हेलमेट निकलते हैं फिर भी पुलिस उनका चालान नहीं काट रही मेरा ही क्यों काटा

जोधपुर । जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान अनुशासन तोड़ने वालों को पुलिस चालान काट कर सबक सीखा रही है। शहर के महामंदिर चौराहे पर बगैर हेलमेट के जा रही एक महिला का चालान काट दिया गया। इसे लेकर महिला ने हंगामा खड़ा कर दिया। चालान काटने के विरोध में महिला ने सड़क पर धरना देना शुरू कर दिया। बाद में पुलिस से कोई रियायत नहीं मिलते देख मिन्नतें करने लग गई, लेकिन पुलिस ने चालान बनाकर ही उसे जाने दिया।


दरअसल महामंदिर चौराहे पर चल रही वाहनों की जांच के दौरान पुलिस ने सुशीला नामक एक महिला को बगैर हेलमेट स्कूटी पर निकलते समय रोका और चालान काट दिया। इस पर महिला नाराज हो उठी। उसने कहा कि बड़ी संख्या में लोग बगैर हेलमेट पहने निकल रहे है। पुलिस सिर्फ मेरा ही चालान क्यो काट रही है? इसके बाद वह सडक पर बैठ गई। थोड़ी देर में उसके पति भी मौके पर पहुंच गए। कोई समाधान निकलते नहीं देख सुशीला ने पुलिस से मिन्नतें करना शुरू कर दिया। उसने कहा कि सास का निधन हो रखा है और उसे रोजाना वहां जाना पड़ता है।


सिर की बीमारी के कारण हेलमेट पहनने में दिक्कत होती है। ऐसे में उसे जाने दिया जाए। इस दौरान सुशीला वहां से बगैर हेलमेट पहने निकल रहे लोगों की तरफ इशारा कर पुलिस से कहती रही कि उन्हें भी रोक कर चालान काटे जाए, लेकिन पुलिस ने उनमें से किसी को नहीं रोका। चालान बनाने पर महिला ने करीब एक घंटे तक बीच सडक पर हंगामा करती रही। आखिरकार महामंदिर थानाधिकारी लेखराज मौके पर पहुंचे और महिला से समझाइश कर उसे वहां से रवाना किया। इस हंगामे के दौरान वहां काफी भीड़ एकत्रित हो गई।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

लूट को छुपाती रही पुलिस : हाईकोर्ट अधिवक्ता की पत्नी के गले पर झपटा मार छीन ली दो तोला सोने की चैन

शहर के अतिव्यस्ततम क्षेत्र सरदारपुरा सी रोड पर बच्चों को ज्यूस पिलाकर स्कूटी पर लौट रहे हाईकोर्ट के एक अधिवक्ता की पत्नी के गले से बाइक सवार युवक सोने की चेन लूट ले गए। इनका पीछा भी किया गया। मगर लुटेरे पुलिस के हाथ नहीं लगे ।

04/05/2019

रामदेवरा में मुख्यमंत्री ने बाबा की समाधि पर की पूजा अर्चना

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को जैसलमेर जिले के रामदेवरा मन्दिर पहुंचे और वहां बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन एवं पूजा अर्चना कर प्रदेश में खुशहाली और अमन चैन की कामना की।

07/09/2019

पेट्रोलियम डीलर आज रहेंगे हड़ताल पर, सुबह छह बजे से रात बारह बजे बंद रहेंगे पैट्रोल पम्प

पेट्रोलियम डीलर के आह्वान पर शनिवार को जोधपुर सहित प्रदेश के पेट्रोल पंप हड़ताल पर रहेंगे। पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष गोपाल सिंह रूदिया ने बताया, प्रदेश में अन्य राज्यों की तुलना में अधिक वेट है जिसके कारण पंप पर बिक्री प्रभावित हो रही है।

09/04/2021

एक ने रास्ते में दम तोड़ा, दूसरे की जान अस्पताल में गई

जोधपुर में कोरोना के संक्रमण के चलते संकमित होने वाले मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है लेकिन गम्भीर विषय ये है कि इन मौतों में उन लोगों का आंकड़ा बढ़ रहा है जिन्हें पहले कोई बीमारी नहीं थी और ना ही कोई समस्या थी।

27/08/2020

मुख्यमंत्री के निरोगी राजस्थान के संकल्प को साकार करते हुए जोधपुर को करे कोरोना मुक्त

प्रभारी मंत्री व विधान सभा उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने शनिवार सुबह वेबेक्स वीडियों कॉफे्रंस से जिले में कोविड प्रबंधन उपचार, ऑक्सीजन आपूर्ति, गाइडलाईन की पालना, ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड प्रबंधन पर लगभग ढाई घंटे तक बैठक लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए।

22/05/2021

औद्योगिक संगठनों के साथ संयुक्त बैठक, कहा- नहीं सुधरी स्थितियां, तो लॉकडाउन के लिए भी रहे तैयार

कोविड संक्रमण के तेजी से होते प्रसार पर चिंता व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन, पुलिस व निगम ने जीवन रक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए विभिन्न उद्यमियों, औद्योगिक संगठनों व व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों से प्रशासन का पूर्ण सहयोग करने की अपील की। पुलिस कमिश्नर व कलक्टर ने कहा, जीवन की रक्षा सर्वाधिक महत्वपूर्ण है।

15/04/2021

केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री शेखावत आज पहुंचेंगे जोधपुर

केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत शनिवार 22 जून को प्रात: 5 बजे रेल द्वारा जोधपुर पहुंचेंगे व दिन में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेगें।

21/06/2019