Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
जोधपुर

कोविड वैक्सीन की दूसरी खेप पहुंची जोधपुर

Thursday, January 21, 2021 01:05 AM
काॅन्सेप्ट फोटो ।

जोधपुर । कोरोना संक्रमण के बचाव को लेकर चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत शुक्रवार को नौ केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा। सीएमएचओ डॉ. बलवंत मंडा ने बताया, वेक्सीनेशन अभियान के प्रथम चरण में राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में नौ टीकाकरण केंद्रों की अनुमति प्रदान की गई है। उन्होंने बताया, कलक्टर इंद्रजीत सिंह के निर्देशन में जोधपुर में कोविड वैक्सीनशन अभियान के तहत जिले में 16, 18 व 19 जनवरी को नौ टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है ।


उन्होंने बताया, शुक्रवार से होने वाले टीकाकरण के प्रथम चरण के चौथे सत्र के लिए पूर्व में चल रही साइट का परिवर्तन करते हुए नई साइट का चयन किया गया है। उन्होंने बताया, अभी कोविड वैक्सीनेशन अभियान का प्रथम चरण है। जिसमे फ्रेंट लाइन वर्कर्स के रूप में कार्यरत स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का टीकाकरण किया जा रहा है। अभियान को अधिक सफल बनाने के उद्देश्य से शहरी व ग्रामीण क्षेत्र की टीकाकरण साइट में परिवर्तन किया गया है। ताकि अधिक से अधिक संस्थानों को टीकाकरण के लिए तैयार किया जा सकेगा ।


आज यहां होगा टीकाकरण
जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कौशल दवे ने बताया, राज्य सरकार के निर्देशों की अनुपालना में जिले को नौ वैक्सीनेशन साइट का आवंटित की गई। उन्होंने बताया, शुक्रवार को आयोजित होने वाले सत्र के लिए जोधपुर शहर के एम्स जोधपुर, मथुरादास माथुर, महात्मा गांधी, मंडोर सैटेलाइट, यूसीएचसी रेजीडेंसी, निजी अस्पताल गोयल के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के लूणी ब्लॉक के झंवर, फलौदी ब्लॉक के लोहावट, बाप ब्लॉक के बाप सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीनशन सत्र आयोजित किए जाएंगे ।


कोविड वैक्सीन दूसरी खेप में 35000 डोज को झालामंड स्थित भंडारगृह में रखवाया
आरसीएचओ डॉ. कौशल दवे ने बताया,  गुरुवार को राज्य स्तर से जोधपुर के लिए 3500 वैक्सीन वायल यानी कि 35,000 डोज की दूसरी खेप प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया, कोविड वैक्सीन को जयपुर से सड़क मार्ग के माध्यम से इंसुलेटेड वैक्सीन वैन से कड़ी सुरक्षा के बीच लाकर वैक्सीन को झालामंड स्थित वैक्सीन भंडारगृह में रखवाया गया है। गौरतलब हैं, कि पहली खेप में जोधपुर जिले को 36070 डोज प्राप्त हुई थी ।

यह भी पढ़ें:

410 नए कोरोना पॉजिटिव, 5 मरीजों की हुई मौत

कोरोना ने एकबार फिर धीरे-धीरे अपना कहर दिखाना शुरु कर दिया हैं। कुछ दिनों पहले जहां 300 से 350 के बीच चल रहा कोरोना का आंकड़ा लगातार 400 प्लस होने लगा हैं।

11/11/2020

रिश्वत लेते लेबर इंस्पेक्टर रंगे हाथों गिरफ्तार

श्रम विभाग, पाली के कार्यालय में मंगलवार को लेबर इंस्पेक्टर दुगार्राम को दस हजार की रिश्वत राशि लेते एसीबी टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया। जानकारी के अनुसार परिवादी चंद्रसिंह ने एसीबी में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया था कि उसकी चाची का पाली के आशापूर्णा टाउनशिप में प्लॉट है।

09/07/2019

कोरोना का खौफ या सजगता

कोराना वायरस ने पूरे संसार को हिलाकर रख दिया है। भारत में भी इस जानलेवा वायरस ने थर्ड स्टेज पार करने की दिशा में कदम बढ़ा लिए हैं। कोरोना वायरस का खौफ दुनिया में इस कदर बना हुआ हैं, कि लोग नेट, गूगल पर इसके बारे में ही सर्च करने में लगे हैं।

01/04/2020

रोडवेज की बसों में आज रात 12 बजे बाद महिलाओं के लिए टिकट फ्री

अंतरराट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं ओर बालिकाओं के लिए 8 मार्च को रोडवेज की बसों में निशुल्क यात्रा सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। यह यात्रा सुविधा 7 तारीख रात 12 बजे से अगले 24 घंटे तक लागू रहेगी।

06/03/2020

रविवार को आभार जताएगी तीनों सेना, जोधपुर में किया पूर्वाभ्यास

कोरोना योद्धाओं के सम्मान में रविवार को देश की तीनों सेना अपने-अपने तरीकों से आभार जताएगी। इसके लिए इंडियन एयरफोर्स और सेना ने डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ और पुलिसकर्मियों सहित सभी कोरोना योद्धाओं का शुक्रिया अदा करने की तैयारियां शुरू कर दी है।

02/05/2020

डेंगू व मलेरिया के साथ स्वाइन फ्लू का खतरा बढ़ा

बदलते मौसम के साथ ही अलग-अलग मौसमी बामारियां भी अपना असर दिखा रही है। डेंगू का असर अभी कम भी नहीं हुआ था कि अब मलेरिया के साथ स्क्रब टाइफस का खतरा भी बढ़ता जा रहा है। इधर सर्दी बढ़ने के साथ स्वाइन फ्लू का खतरा भी बढ़ गया है।

27/11/2019

विवि में अशैक्षणिक कर्मचारी संघ चुनाव में दुबारा मतदान 5 को

व्यास विश्वविद्यालय के कर्मचारी संघ चुनाव में टाई का पेच फंसने के बाद विवाद के निस्तारण के लिए आखिर प्रशासन ने दोबारा मतदान करवाने की राह निकाली। जिसके चलते मुख्य चुनाव अधिकारी ने बुधवार को दोबारा मतदान की अधिसूचना जारी कर दी। दोबारा से मतदान 5 मार्च को प्रस्तावित किया गया हैं।

26/02/2020