Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
जोधपुर

न्यूज चैनल का एमडी बनकर लगाया होटल को चूना

Sunday, January 03, 2021 00:55 AM
कइयों को कार्ड बनाने के नाम पर हजारों की ठगी, रातानाडा और चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड में आए मामले सामने, बदमाश गुजरात में हो रखा गिरफ्तार, इंदौर में भी केस हुआ

जोधपुर । शहर के रातानाडा स्थित भाटी सर्किल पर आई एक होटल में न्यूज चैनल को हैड बनकर शातिर ठहरा। फर्जी पत्रकार बनकर कई लोगों को होटल के कमरें में ठहरा गया। फिर कब निकल कर चंपत हो गया पता नहीं लगा। होटल में ठहराए गए लोगों को प्रेस कार्ड बनाने के नाम पर हजारों की ठगी की और खुद होटल को भी 45 हजार का चूना लगा गया। इतना ही नहीं शातिर चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड स्थित एक परिचित के यहां पर ठहरा। उसे भी प्रेस कार्ड को प्रलोभन दिया और 70 हजार ले गया। उसके दोस्त के एटीएम कार्ड से खाते से 9 हजार रूपए पार कर गया।


होटल प्रबंधन की तरफ से रातानाडा थाने में केस दर्ज करवाया गया है तो चौहाबो थाने में अलग से केस हुआ है। वहीं बताया जाता है कि फ र्जी पत्रकार बना यह व्यक्ति गुजरात में गिरफ्तार हो रखा था। रविवार को ही उसके कार के चालक ने इंदौर में भी फ्रॉड का केस दर्ज करवाया है। इसे भी प्रेस कार्ड बनाने का झांसा दिया गया। रातानाडा थाने के सब इंस्पेक्टर दौलाराम ने बताया कि भाटी सर्किल पर रॉयल प्लाजा होटल आई है। यहां पर एक न्यूज चैनल के नाम से अनुज भूमिया नाम का शख्स आया और खुद को एक न्यूज चैनल का मैनेजिंग डायरेक्टर बताया। वह इस होटल में पहले भी परिवार को लेकर आ चुका था। ऐसे में वह होटल वालों की विश्वास में था।


28-29 दिसम्बर को 10-12 लोगों को गुजराज व अन्य स्थानों से लेकर आया और होटल पर ठहराया गया। होटल प्रबंधन को कहा गया कि 30-31 दिसम्बर को पत्रकारों व चैनल का सेमिनार है। इस बीच उसने होटल में ठहराए गए लोगों से प्रेस कार्ड और अन्य सुविधाओं के नाम पर दस दस हजार रूपए ले लिए। इसके बाद वह चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड स्थित रूप रजत एंक्लेव पर गया और किसी परिचित से मिला। उससे भी प्रेस कार्ड व अन्य बातों के नाम पर 70-80 हजार रूपए ले लिए। फिर परिचित के दोस्त का एटीएम कार्ड लेकर उसके खाते से 9 हजार से ज्यादा रूपए निकाल लिए। एसआई दौलाराम ने बताया कि होटल प्रबंधन के कुंदनसिंह ने केस दर्ज कराया है।


इसमें बताया कि अनुज भूमिया व अन्य ने चैनल के नाम पर लोगों को ठहराया और 45 हजार का बिल दिए बिना गायब हो गया। सूत्रों के मुताबिक अनुज भूमिया के खिलाफ गुजरात में भी केस है और वह गिरफ्तार भी हुआ था। इधर उसकी कार के चालक ने भी फ्रॉड को लेकर इंदौर में अलग से केस करवाया है। फिलहाल शहर की रातानाडा पुलिस इसकी तलाश में लगी है। वह जोधपुर छोडकÞर भाग गया है।

यह भी पढ़ें:

आरसीए चेयरमेन वैभव ने बरकतुल्लाह स्टेडियम का दौरा कर आईपीएल मैचों की संभावनाएं टटोली

राजस्थान क्रिकेट एसोएिसशन के चेयरमेन वैभव गहलोत ने गुरूवार को दोपहर बाद बरकतुल्लाह स्टेडियम आए और यहां पर आगामी सीजन में आईपीएल मैच करवाने की संभावनाएं टटोली और जोधपुर विकास प्राधिकरण से स्टेडियम का एमओयू करवाने की बात कही।

28/11/2019

कायलाना में मिला गुमशुदा युवक का शव

शहर के कायलाना में बुधवार देर शाम पुलिस ने एक युवक के शव को बाहर निकाल एमडीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। जेब में मिली पर्ची एवं आईडी से उसकी पहचान कर घरवालों को सूचना दी गई।

07/10/2020

20 किलो अवैध डोडा पोस्त के साथ तस्कर गिरफ्तार

बाप पुलिस ने 20 किलो अवैध डोडा पोस्त के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में तस्करी में प्रयुक्त सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार भी जब्त की है।

30/04/2020

जिला प्रशासन का संवाद कार्यक्रम, अब होगी सीधी बात, आमजन करेगा सवाल विभागीय अधिकारी देंगे जवाब

जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने राज्य सरकार के गुड गवर्नेन्स की परिकल्पना को साकार करने की दिशा में आमजन की समस्याओं का त्वरित, सुगम व पारदर्शी तरीके से निस्तारण के लिए नवाचार के रूप में सेवा अभियान के तहत संवाद गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।

01/03/2021

मसूरिया क्षेत्र हाई रिस्क जोन घोषित, प्रवेश व निकासी पर लगाया प्रतिबंध

जिला प्रशासन ने मसूरिया क्षेत्र को हाई रिस्क जोन घोषित किया है। कलक्टर एवं आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष प्रकाश राजपुरोहित ने मसूरिया क्षेत्र व इसके पास के क्षेत्र को हाई रिस्क जोन घोषित करते हुए प्रतिषिद्ध क्षेत्र घोषित किया है।

01/04/2020

बढ़ते तापमान से प्रभावित होगी रबी की फसल

मौसम पलटने के साथ ही फरवरी में ही बढ़े तापमान का असर जिले में रबी सीजन की फ सल को प्रभावित कर रहा हैं। जिले में इसबार करीब 5 लाख हैक्टेयर क्षेत्र में जीरा, गेंहू, सरसों, चना, इसबगोल, मेथी, प्याज, लहसुन की फसलें खड़ी हैं बढते तापमान का असर इसके उत्पादन पर पड़ेगा।

23/02/2021

कोरोना के 19 नए पॉजिटिव डेथ 0

जोधपुर में कोरोना संक्रमण के चलते होने वाली मौत पर ब्रेक लगना राहत भरा साबित हो रहा है। फरवरी माह के 17 दिनों में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीजो की मौत हुई ये तीनों मरीज लंबे समय से अस्पताल में भर्ती होने के साथ-साथ उम्रदराज थे, जिन्हें अन्य बीमारियों भी थी।

17/02/2021