Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
जोधपुर

विवि में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 15 सितम्बर से

Thursday, September 03, 2020 01:25 AM
सरकार के निर्देश पर विवि का फैसला

जोधपुर । सुप्रीमकोर्ट के निर्देश की पालना में अब सरकार ने भी विश्वविद्यालयों की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं सितम्बर माह के अंतिम सप्ताह में करवाने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया। जिसके साथ ही व्यास विश्वविद्यालय ने अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 15 सितम्बर से करवाने का निर्णय ले लिया है। अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के अलावा अन्य कक्षाओं के विद्यार्थियों को प्रमोट ही किया जाएगा। सुप्रीमकोर्ट में विद्यार्थियों की याचिका के बाद कोर्ट ने फैसले में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं करवाए जाने का आदेश दिया था। इसी आदेश के आधार पर सरकार ने खुद के पूर्व के आदेश को पलट का अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 30 सितंबर तक संपन्न करवाने के निर्देश दिए हैं ।


इन कक्षाओं की होगी परीक्षाएं
अब विवि ने स्रातक व स्रातकोत्तर अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षाएं करवाने के लिए कवायद शुरू कर दी है। जिसके लिए 15 सितम्बर तिथि प्रस्तावित की गई है। विवि एक दो दिन में ही टाइम टेबल जारी कर देगा। विवि के आदेश के साथ ही छात्रों के प्रमोट के अरमानों पर पानी फिर गया। अब बीए बीएससी बीकॉम के प्रथम और द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को ही प्रमोट किया जाएगा। जिसमें भी प्रमोट के प्रदेश स्तर पर एकरूप मापदंड को लेकर पेच फंसा हुआ है।


अब भी परीक्षाएं करवाना दुभर
उधर, कोरोना वायरस के लगातार विकराल होने के चलते अब भी परीक्षाएं करवा पाना काफी दुभर रहेगा। विद्यार्थियों के लिए आवागमन और आवास की व्यवस्थाएं करना भी परेशानी रहेगी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राष्ट्रपति दो दिवसीय यात्रा पर जोधपुर पहुंचे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार सायं 5 बजकर 40 मिनट पर एयरफोर्स स्टेशन के हवाई अड्डे पर भारतीय वायु सेना के विमान द्वारा जोधपुर पहुंचे। हवाई अड्डे पर राज्यपाल कलराज मिश्र व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उनकी अगवानी की।

06/12/2019

घर में गैस की टंकी में विस्फोट, पुलिस ने दिखायी हिम्मत

शहर के देवनगर इलाके में छह सेक्टर में आज सुबह पति पत्नी में विवाद हुआ। झगड़ा बढ़ने पर पत्नी बाहर आ गई। अंदर घर में पति मौजदू रहा। अचानक गैस सिलेंडर फटा और भीषण आग लग गई।

06/05/2020

सरकारी योजनाओं का लाभ सभी वर्गों को मिले : विधायक मेघवाल

नगरपालिका सभागार में सोमवार को विधायक हीराराम मेघवाल के मुख्य आतिथ्य में राज्य सरकार द्वारा मनोनीत छह पार्षदों को उपखण्ड अधिकारी भवानीसिंह चारण ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

28/06/2021

11 पॉजिटिव मरीजों के बाद आकड़ा पहुंचा 862

जोधपुर में लगातार दो दिन से कोरोना के पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ गिरता जा रहा है जो राहत की खबर है। शनिवार को जारी हुई पॉजिटिव में 11 नए पॉजिटिव मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई। जिसके बाद मरीजों को सुविधानुसार होम क्वारेंटाइन व अस्पताल में भर्ती किया गया।

09/05/2020

नहीं हो रही फूलों की बिक्री, किसानों ने ट्रेक्टर चला रौंदी फूलों की बगियां

लॉकडाउन के दौरान फूलों की बिक्री बंद होने से जोधपुर के तिंवरी गांव में फू लों की खेती करने वाले किसान मजबूरन मेहनत से तैयार की फूलों की बगिया को उजाड़ रहे हैं। किसान इन फूलों को ट्रैक्टर से कुचलकर उस स्थान पर दूसरी फसल उगाने की तैयारी कर रहे हैं।

26/04/2020

इंस्टग्राम पर दोस्ती के बाद धमकी तीन लाख फिरौती मांग रहा बदमाश

शहर के भदवासिया स्थित द्वितीय तिलक नगर में रहने वाले एक व्यक्ति ने करीबन 8 माह पहले किसी शख्स से इंस्टाग्राम पर दोस्ती की। फिर सोशल चेट के साथ दोस्ती बढ़ी तो वीडियो कॉल के साथ ऑडियो कॉल होने लगे।

22/09/2020

पुलिस पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश, गोलियां चली

कमिश्नरेट की स्पेशल पुलिस टीम ने लूणी थाना क्षेत्र में नाकाबंदी करवाई। तस्करों ने फींच गांव में पुलिस की टीमों को देखकर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। तब पुलिस ने अपना बचाव करते हुए चार राउण्ड फायर भी किए। इसके बाद लूणी और इसके आस-पास से लगते गांवों में नाकाबंदी के साथ लूणी पुलिस भी पहुंची।

06/09/2020