Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
जोधपुर

जोधपुर: खेत में मिले 11 पाकिस्तानी शरणार्थियों के शव, एक ही परिवार के हैं सभी लोग

Sunday, August 09, 2020 13:15 PM
लोगों की भीड़ जमा हो गई है।

जोधपुर। जिले के देचू थाना क्षेत्र के लोड़ता अचलावता गांव में 11 पाकिस्तानी शरणार्थियों की मौत हो गई है। इन सभी लोगों के शव खेत में मिले हैं। सभी मृतक पाकिस्तान से विस्थापित बताए जा रहे हैं। फिलहाल मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है। प्रथम दृष्टया सभी की मौत जहर खाने या कीटनाशक खाने से होने की बात सामने आ रही है। वहीं मामले में हत्या की आशंका भी जताई जा रही है। घटना की सूचना पर देचू थाना अधिकारी हनुमानाराम पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। ये सभी लोग एक ही परिवार के थे और अचलावता गांव में खेती का काम करते थे। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। जानकारी के अनुसार इस घटना में 6 वयस्क व 5 बच्चों की मौत हुई है।

जानकारी के अनुसार मृतक परिवार पाक विस्थापित भील समाज का है और कुछ समय पहले ही ये सभी लोग पाकिस्तान से जोधपुर आए थे। ये सभी लोग गांव के खेत में ट्यूबवेल पर काम करते थे और पास ही में बनी झोपड़ी में रहते थे। इलाके में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की सूचना मिलने पर आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस लोगों से पूछताछ कर रही है। पुलिस की जांच में सामने आया कि परिवार में कुल 11 लोग थे और एक बहन यहां आई हुई थी। इसके बाद कुल 12 लोग यहां मौजूद थे, जिनमें से 11 लोगों की मौत हो गई। परिवार का एक सदस्य खेत के नलकूप की तरफ चला गया था और उसका कहना है कि रात को उसे वहीं पर नींद आ गई, जब वह सुबह आया तो उसने देखा कि पूरा परिवार मौत की नींद सो चुका है।

फिलहाल हादसे की जगह पर किसी को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है, जिस कमरे में यह हादसा हुआ, वहां पर भी पुलिस ने प्रतिबंध लगा दिया है। अब पुलिस एफएसएल टीम के वहां पहुंचने का इंतजार कर रही है। कहा जा रहा है कि एफएसएल टीम घटनास्थल पर सभी तरह के साक्ष्य जुटाकर इस मामले में खुलासे को सही दिशा दे सकती है। पुलिस इस मामले में हत्या, आत्महत्या और हादसे सभी दृष्टिकोण से जांच कर रही है। पुलिस की ओर से परिवार में जिंदा बचे एकमात्र सदस्य को भी शक की निगाह से देख जा रहा है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोहरा बना काल: ट्रक-पिकअप भिड़ंत में एक की मौत, पिकअप में लदी भेड़ें भी मरी

निकटतवर्ती बिलाड़ा तहसील के विष्णु की ढाणी इलाके में शनिवार सुबह पिकअप व ट्रक में जोरदार भिडंत होने से एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि दो लोग घायल हुए है। बताया जा रहा हैं, कि पिकअप में भेड़े थी वो भी इस हादसे में मर गई।

09/01/2021

कोरोना के 7 नए पॉजिटिव व 13 डिस्चार्ज, मौत का आंकडा शून्य

महानगर में गुरूवार को हुए 1424 टेस्ट में 7 पॉजिटिव मरीज सामने आए। जिनमें एक प्रताप नगर, दो शास्त्रीनगर व एक-एक मसूरिया, रेजीडेंसी व लूणी में कोरोना के नए पॉजिटिव मरीज पाए गए। उधर, मथुरादास माथुर अस्पताल व महात्मा गांधी अस्पताल में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती नहीं है।

08/07/2021

कोटा की बेटी ने जोधपुर में दी जान, कल ही आए थे पिता मिलने

शहर के सूरसागर स्थित कबीर नगर गली नंबर 3 में रहने वाली एक महिला ने अपने घर में फंदा लगाकर जान दे दी। घटना के एक दिन पहले ही पिता कोटा से उससे मिलने आए थे। आत्महत्या की वजह पता नहीं चली है। वक्त घटना वह कमरे में अकेली थी।

11/12/2019

कर्जें से परेशान होकर मिठाई कारीगर ने लगाया फंदा

शहर के भीतरी इलाके के किलीखाना आचार्यों का बास क्षेत्र में रहने वाले एक वृद्ध ने अपने घर में बने गोदामनुमा कमरे में फंदा लगा खुदकुशी कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस को मृतक के पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला। जिसमें कर्जे को लेकर परेशान होना व कर्जा नहीं चुकाने का हवाला दिया गया।

17/11/2020

जयपुर की महिला के साथ जोधपुर की होटल में दुष्कर्म

शहर की एक होटल में जयपुर की रहने वाली शादीशुदा महिला से दुष्कर्म होने का मामला सामने आया है। महिला घटना के बाद जयपुर चली गई थी, वापस पति के साथ जोधपुर पहुंची और पुलिस थाने में दुष्कर्म की नामजद आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दी।

04/10/2020

सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट से बचने की अपील, रात को निकाला रूट मार्च

पुलिस लाइन सभागार में सोमवार को पुलिस के आलाधिकारियों ने व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ 25 दिसम्बर के बंद को लेकर व्यापक चर्चा की। व्यापारिक संगठनों ने बंद से दूर रहने की बात कही और बंद का समर्थन नहीं करने का आश्वासन दिया।

23/12/2019

लॉकडाउन पहला दिन : शहर में 11 बजे तक रही चहल पहल, फिर घरों में ही रहे लोग, बेवजह घूमने वालों के वाहन किए सीज

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की चेन को तोड़ने के लिए सोमवार से शुरु हुए लॉक डाउन के पहले दिन महानगर की पुलिस पूरी तरह अपने रंग में नजर आई। सोमवार दोपहर तक पूर्व व पश्चिमी जोन में डेढ सौ अधिक वाहनों को पुलिस ने सीज किया।

10/05/2021