Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of March 2021
 
जोधपुर

महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग से 282 प्रवासियों को लेकर स्पेशल ट्रेन जोधपुर पहुंची

Monday, May 25, 2020 01:25 AM
महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग से स्पेशल ट्रेन जोधपुर के भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पहुंचे 282 प्रवासियों की स्क्रींनिंग कर सामान पर हाइपोक्लो​राइड का छिडकाव करते कार्मिक

जोधपुर । महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग से 282 प्रवासियों को लेकर सोमवार दोपहर 3.10 मिनट पर स्पेशल ट्रेन जोधपुर के भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां से दोपहर 3.40 पर यह ट्रेन जयपुर के लिए रवाना हो गई। कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया, कि अन्य राज्यों में काम कर रहे प्रवासी राजस्थानियों को लाने के लिए लगातार स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। उन्होंने बताया, इस सुविधा से वहां पर फंसे प्रवासी अपने घर वापसी कर रहे है। रेलवे स्टेशन से इनको रोडवेज बसों से गृह जिले में भेजा जा रहा है ।


रेलवे स्टेशन पर सभी की स्क्रीनिंग
आईएएस वंदना सिंघवी ने बताया, कि सभी यात्रियों की रेलवे स्टेशन पर 10 काउंटर लगा जिलेवार थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इसके बाद उनके महाराष्ट्र सरकार का यात्रा पास, नाम, पता, मोबाइल नंबर व कहां जा रहे उसका सूची से मिलान किया गया। वहीं इनके लगेज को सेनिटाइज कर, मास्क देकर इनके गृह जिलों के लिए रोडवेज बसों में बैठाया गया। रोडवेज जोधपुर डिपो के मुख्य प्रबंधक रोडवेज बीआर बेड़ा ने बताया, कि सभी यात्रियों को 8 बसों में बीकानेर, नागौर, बाड़मेर, पाली व ब्यावर के लिए भेजा गया। जोधपुर के लिए स्थानीय स्तर पर व्यवस्था की गई व अधिकांश यात्री अपने साधनो से गए ।

यह भी पढ़ें:

99 करोड़ का जीएसटी घोटाला, जयपुर की सीए परिधि को जोधपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

99 करोड़ के जीएसटी घोटाला में अब तक गिरफ्तार मास्टर माइंड गौरव माहेश्वरी के साथ काम करने वाली जयपुर की सीए परिधि जैन को भी शहर की उदयमंदिर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। गौरव माहेश्वरी अभी न्यायिक अभिरक्षा में है।

09/01/2020

ये जोधपुर है गलियों वाला शहर...यहां काहे का कफ्र्यू, काहे का लॉकडाउन

जयपुर के बाद जोधपुर में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। यहां लॉक डाउन और कई थानों में लगाया कर्फ्यू भी असरदार नहीं हो रहा है। लोग घरों से बाहर यूं ही निकल रहे हैं। पुलिस की सख्ती हो या प्रशासन का आदेश। इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ रहा है।

10/04/2020

फलौदी में बवाल, साइड देने को लेकर हुआ विवाद

फलौदी कस्बे में मंगलवार सुबह करीब 11 बजे जवाहर प्याऊ क्षेत्र में बोलेरो कैंपर वाहन तथा मोटरसाइकिल पर बैठे युवाओं में साइड को लेकर हुई आपसी कहासुनी झगड़े में तब्दील हो गई। उपखंड में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। देर शाम पुलिस ने हालात में नियंत्रण में बताए हैं।

04/06/2019

आश्रम वेब सीरीज के निर्माता निर्देशक प्रकाश झा को उच्च न्यायालय से अंतरिम राहत

वेब सीरीज आश्रम के निर्माता निर्देशक प्रकाश झा के खिलाफ जोधपुर पश्चिम के लूणी थाने में दर्ज एफ आईआर को चुनौती देने वाली याचिका पर राजस्थान उच्च न्यायालय ने सुनवाई करते हुए बल पूर्वक कारवाई नही करने एवं नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया है।

15/02/2021

बोरानाडा कोविड केयर सेन्टर से 20 डिस्चार्ज, 133 पॉजिटिव मरीज है भर्ती

बोरानाडा कोविड केयर सेन्टर से रविवार को 20 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर घर भेजा गया। उप निदेशक डा. सुनील कुमार सिंह बिस्ट ने बताया कि अब तक 727 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके है।

14/06/2020

जल शक्ति अभियान के क्रियान्वयन की जिला स्तरीय बैठक आयोजित

जल शक्ति अभियान के क्रियान्वयन के लिए जिला स्तरीय समीक्षा बैठक गुरुवार को आयोजित की गई। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं जल शक्ति अभियान के संयोजक अंशदीप ने बताया, कि केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय के संयुक्त शासन सचिव एवं केन्द्रीय नोडल अधिकारी अमिताभ गौतम की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक का आयोजन किया गया।

11/07/2019

लॉक डाउन उल्लंघन के बावजूद घी-तेल कारोबारी पर पुलिस मेहरबान

लॉकडाउन के दौरान दुकान खोलकर नियमों का उल्लंघन करने वाले एक घी-तेल के कारोबारी को पुलिस ने कार्यवाही करने की बजाय चेतावनी देकर छोड़ दिया। न्यू चांदपोल रोड स्थित माहेश्वरी घी-तेल भंडार का मालिक बाफना ब्रदर्स लंबे समय से लॉकडाउन का उल्लंघन कर दुकान खोल रहा थे।

14/05/2020