Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 27th of January 2021
Dainik Navajyoti flag
 
जोधपुर

मुख्यमंत्री से आयुर्वेद चिकित्सकों की गुहार, सीएमएचओ के अधीन देने से होगा नुकसान

Monday, April 27, 2020 01:20 AM
डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन् राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय जोधपुर

जोधपुर । आयुर्वेद चिकित्सकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से आयुर्वेद विभाग को सीएमएचओ के अधीन नहीं देकर स्वतंत्र रखने की गुहार की है। राजस्थान आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी संघ ने इस संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पूरे प्रदेश की इकाईयों से ज्ञापन भेजा है।


संघ के प्रवक्ता ने बताया, कि कोविड-19 के चलते 7 अप्रेल 2020 से सभी आयुर्वेद चिकित्सकों एवं नर्सिंग स्टाफ को सीएमएचओ के अधीन सेवाएं देने का आदेश सरकार ने जारी किया है। संघ ने कहा, कि आयुर्वेद चिकित्सक इस वैश्विक महामारी में भी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने का कार्य भी कर रहा हैं। इसमें आयुर्वेद औषधि क्वाथ व काढे का वितरण कर रहे हैं। इस महामारी के चलते च्यवनप्राश ओर क्वाथ सहित  कई आयुर्वेद औषधियों की मांग भी बढी है।


बंद हो जाएंगे चिकित्सालय
संघ के प्रवक्ता ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में  कहा, कि कोविड-19 में आयुर्वेद चिकित्सकों एवं नर्सिंग को लगाने ओर सीएमएचओ के अधीन देने से गांवों कस्बो व शहरों मे चल रहे आयुर्वेद चिकित्सालय बंद हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

खसरा नम्बर 632 पर अवैध निर्माण के मामले में जेडीए की रिपोर्ट पर टिका दारोमदार

महानगर के खसरा नम्बर 632 में अवैध व बिना कन्वर्जन निर्माण के विवाद में कोर्ट में पेश जेडीए की रिपोर्ट पर ही दारोमदार टिका हुआ है। कोर्ट ने जेडीए को अवैध निर्माण की सूची पेश करने के आदेश दिए थे।

23/11/2020

बायो डीजल की जांच के लिये प्रदेश में एक भी प्रयोगशाला नहीं

आमजन को ईंधन के रूप में सस्ता पेट्रो उत्पाद मिल जाए, इसके लिए केंद्र सरकार द्वारा चार वर्ष पूर्व बायो डीजल की शुरूआत तो कर दी, लेकिन उसकी आड में मिलावटी डीजल की बिक्री शुरू हो गई।

28/09/2020

शराब की दुकानों के लिए लॉटरी आज आवेदनों से 54 करोड़ की आय हुई

आबकारी विभाग की नई पॉलिसी के तहत 300 से ज्यादा शराब की दुकानों के लिए लॉटरी गुरूवार को निकाली जाएगी। जयनारायण व्यास टॉउन हॉल में सुबह 11 बजे लॉटरी की प्रक्रिया शुरू होगी। पहले जोधपुर कमिश्नरेट क्षेत्र ओर उसके बाद ग्रामीण क्षेत्र में आवंटित की जाने वाली दुकानों के लिए लॉटरी खुलेगी।

11/03/2020

बोरानाडा कोविड केयर सेन्टर से 20 डिस्चार्ज, 133 पॉजिटिव मरीज है भर्ती

बोरानाडा कोविड केयर सेन्टर से रविवार को 20 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर घर भेजा गया। उप निदेशक डा. सुनील कुमार सिंह बिस्ट ने बताया कि अब तक 727 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके है।

14/06/2020

फर्जी चेक लगा वृद्धा के खाते से उड़ाए 49 लाख

शहर के बलदेव नगर मसूरिया में रहने वाली एक वृद्धा ने जमीन बेचकर लाखों रूपए बैंक खाते में जमा करवाए। मगर किसी शातिर ने उसके नाम से फर्जी चेक लगा दिया और 49 लाख खाते से उड़ा लिए। पीड़िता ने अब पुलिस की शरण ली है। इस बारे में अनुसंधान किया जा रहा है।

06/11/2020

फलोदी आबकारी थाने का कांस्टेबल तथा पेट्रोलिंग ऑफिसर रिश्वत लेते गिरफ्तार

उपखंड मुख्यालय पर आईजीएनपी कॉलोनी परिसर में स्थित आबकारी थाने के एक कांस्टेबल तथा पेट्रोलिंग ऑफिसर को शनिवार को नागौर चौराहे पर एक ढाबा संचालक से 12 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए एसीबी जोधपुर के एडिशनल एसपी नरेंद्र चौधरी तथा निरीक्षक अनिल शर्मा की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

05/10/2019

शहर के कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र में फंसे हैं, कर्मचारी नौकरी पर जाए तो जाएं कैसे, पुलिस तो बाहर आने ही नहीं देती

शहर के परकोटे के बीच रेड जोन और कर्फ्युग्रस्त क्षेत्र में रह रहे कार्मिकों को पुलिस घर से बाहर नहीं आने दे रही है, जबकि इन कर्मचारियों पर शिक्षा विभाग,पंचायतों, पंचायत समितियों सहित विभिन्न विभागों से ड्युटी पर आने का दबाव और फरमान रोज जारी हो रहा है।

13/05/2020