Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of March 2021
 
जोधपुर

हाइकोर्ट ने कलक्टर से जताई नाराजगी, पूछा कहां है मंडोर के विकास का विस्तृत प्लान

Monday, February 24, 2020 00:05 AM
कॉन्सेप्ट फोटो ।

जोधपुर । व्हेयर इज कंप्रेहेंसिव प्लॉन, अभीतक कोर्ट में प्लॉन के नाम पर कुछ फव्वारों और लॉन के फोटो ग्राफ  व कुछ आंकड़ों के साथ पेपर्स पेश किए गए हैं। लेकिन कंप्रेहेंसिव प्लॉन बना कर सरकार को भेजा ही नहीं तो फाइनेंसियल परमिशन कैसे मिलेगी, आप खुद जिम्मेदार अधिकारी हैं।


यह नाराजगी भरे शब्द सोमवार को कहे जा रहे थे राजस्थान हाईकोर्ट में जस्टिस संगीत लोढा व जस्टिस मनोज गर्ग की खंड पीठ की ओर मुखातिब थे, जोधपुर के कलक्टर प्रकाश राज पुरोहित । कलक्टर राजपुरोहित सोमवार को मंडोर उद्यान के विकास और सौन्दर्यकरण बाबत दायर जनहित याचिका की  सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट में उपस्थित हुए। याचिकाकर्ता रणछोड़सिंह परिहार की ओर से दायर जनहित याचिका की सुनवाई में कोर्ट में मौजूद जोधपुर के कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित से खंडपीठ ने नाराजगी जताते हुए यह भी कहा, कि प्लॉन में अधिकारियों, कर्मचारियों की नियुक्तियों के बारे में पूरा ब्यौरा होना चाहिए।


हैरिटेज महत्व का गार्डन हैं वहां लेक भी है, कैफेटेरिया भी हैं आप पूरी जानकारी लेकर चार सप्ताह में मंडोर उद्यान का कंप्रेहेंसिव प्लॉन बना कर सरकार को भेजे और प्रति कोर्ट में भी पेश करें। इसके बाद खंडपीठ ने मामले सुनवाई चार सप्ताह तक के लिए स्थगित कर दी गई। सुनवाई के दौरान पीडब्ल्यूडी के अतिरिक्त मुख्य अभियंता भी पेश हुए। जबकि याचिका कर्ता की ओर से अधिवक्ता राजवेंद्र सारस्वत, सरकार की ओर से एएजी कर्णसिंह राजपुरोहित, नगर निगम की ओर से अधिवक्ता राजेश पंवार तथा जेडीए की ओर से मनोज भंडारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:

पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने गावं से आई महिला को छह दिन तक बंधक बनाकर किया यौनाचार, केस दर्ज

जिले के लोहावट क्षेत्र की रहने वाली 28 साल की एक महिला से बंधक बनाकर छह दिन तक यौनाचार किया गया। पुलिस ने मुख्य अभियुक्त सहित दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पीड़िता का पुलिस ने आज सुबह मेडिकल कराया।

02/09/2019

युवक को ट्रक ने रोंदा, मौत

शहर के निकटवर्ती बोरानाडा क्षेत्र के पाल रीको एरिया के हाइवे पर रविवार दिन में सड़क पार कर रहे एक युवक को पीछे से आ रही ट्रक ने कुचल दिया। इससे युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

02/06/2019

भारी बरसात के बाद जोधपुर और बीकानेर का बिजली नेटवर्क हुआ ठप्प

जोधपुर व बीकानेर में हुई भारी बरसात के बाद बिजली के करीब 4767 फॉल्ट आए। जिनमें से गत 24 घंटे में काम करते हुए एफआरटी टीमों ने 3929 फॉल्ट निकाल वापस बिजली चालू कर दी है, जबकि अब भी 838 बड़े फॉल्ट रिपेयरिंग का काम सोमवार शाम तक चल रहा था।

29/07/2019

सेवानिवृत फौजी को गैस एजेंसी दिलाने का झांसा देकर 6 महीनों में ठग लिए 8 लाख रुपए

बनाड़ क्षेत्र में रहने वाले सेना से रिटायर्ड फौजी के पास आए अंजान कॉल ने गैस एजेंसी का झांसा देकर आठ लाख रूपए ठग लिए। फौजी को ना तो एजेंसी मिली और ना ही अब डूबी हुई आठ लाख रुपए मिलने के आसार है। घटनाक्रम 16 मार्च से शुरू होकर 31 अगस्त तक चला।

20/09/2019

कांग्रेस ने सूची जारी नहीं की, कुछ को होटल बुलाया, कुछ को कांग्रेस कार्यालय, कहा तुम्हारा टिकट पक्का

नगर निगम चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों की उत्तर व दक्षिण के अमूमन वार्डों में सूची जारी होने के बाद से कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची का इंतजार शुरू हो गया। कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची रविवार को जारी होने की संभावना जताई जा रही थी। मगर देर रात तक भी सूची जारी नहीं होने से चर्चाओं के साथ ही चुटकियां भी तेज हो गई।

18/10/2020

तस्करी के आरोपी ने थानाधिकारी पर दर्ज करवाया केस

शहर के डांगियावास थानाधिकारी लीलाराम और आठ अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ डांगियावास थाने में एनडीपीएस एक्ट में पकड़े गए मुल्जिम ने झूठा फंसाने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया है। अदालत से मिले परिवाद पर पुलिस ने यह केस दर्ज किया है।

02/08/2020

जोधपुर में राजस्थानी जायके का स्वाद लेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार जोधपुर आ रहे रामनाथ कोविंद के जोधपुर दौरे को देखते हुए तमाम गुप्तचर एजेंसियां भी पूरी तरह से सक्रिय और मुस्तैद हो गई है। जोधपुर के सर्किट हाउस को सुरक्षा के घेरे में लेने के साथ हाईकोर्ट व एम्स भवन में भी सादे वस्त्रों में सुरक्षाकर्मी नजर रखे हुए हैं।

04/12/2019