Dainik Navajyoti Logo
Friday 13th of December 2019
 
जोधपुर

यह भी पढ़ें:

जोधपुर स्थापना दिवस: पूर्व संध्या पर आज होंगे कई कार्यक्रम, मुख्य समारोह कल

जोधपुर के 561 वें स्थापना दिवस मनाने को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। दो दिवसीय आयोजन के तहत 11 व 12 मई को विविध कार्यक्रम होंगे। कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया, कि इतिहास, शौर्य और संस्कृति का शहर जोधपुर विश्व पटल पर अपनी खास पहचान बना चुका हैं।

10/05/2019

पाली की प्यास बुझाने में रेलवे की रूचि नहीं, राजनीतिक पक्षपात के लग रहे आरोप, पचास वैगन का हो रहा इंतजार

वाटर ट्रेन से तीसरे दिन भी दो फेरे ही हो पाए। इससे 30 लाख लीटर पानी ही पाली को दिया जा रहा है जबकि पहले पीएचईडी का दावा था कि 100 लाख लीटर पानी प्रतिदिन पाली को भेजे जाएंगे। इतनी वहां डिमांड भी है। इसके बाद भी प्रतिदिन 70 लाख लीटर पानी कम पहूंच रहा है, बावजूद इसके शहर को कुछ राहत तो है ही।

27/07/2019

पहले बोले प्लास्टिक ना बाबा ना फिर लिया यूज नहीं करने का संकल्प, उपयोग करने वालों को भी रोकेंगे

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के उपलक्ष्य में बुधवार को राजस्थान उच्च न्यायालय विधिक सेवा समिति जोधपुर एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जोधपुर महानगर के संयुक्त तत्वावधान में जिला एवं सेशन न्यायालय जोधपुर महानगर परिसर में प्लास्टिक ना-बाबा-ना कैंपेन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

02/10/2019

विवि में भूगोल में गोलमाल पर कुलपति गंभीर, जांच कर दोषियों पर कार्रवाई के दिए निर्देश

व्यास विश्वविद्यालय में निजी कॉलेजों पर नियम विरूद्ध मेहरबानी दिखाकर बिना सिलेबस ही भूगोल की परीक्षा करवा गुपचुप परिणाम जारी करने के कारनामे को कुलपति प्रो.बीआर चौधरी ने गंभीरता से लिया है। प्रो.चौधरी ने इस मामले में चार सदस्यीय जांच कमेटी बनाई है।

14/10/2019

जेडीए में बगैर ले आउट पारित किए पट्टे कर दिए जारी

शहर के ग्राम खारडा रणधीर के खसरा संख्या 41 की भूमि का बगैर ले आउट प्लान पारित किए ही खासों के लिए करीब 68.61 फीसदी भूमि के पट्टे जारी करने के मामले में जेडीए के तत्कालीन वरिष्ठ नगर नियोजक पीआर बेनीवाल और अन्य अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्चार निरोधक ब्यूरो ने परिवाद दर्ज किया है।

30/06/2019

एसीबी ने दो व्यवस्थापकों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में दर्ज किए मुकदमें

जिले के सोलंकियातला गांव में सरपंच गोपालसिंह आत्महत्या प्रकरण में मंगलवार को एसीबी का सर्च ऑपरेशन चला। जिसमें एसीबी की सर्च कार्यवाही के दौरान दस्तावेज व लॉकर भी मिला है, जांच अभी जारी है।

17/09/2019

एक चद्दर के कारण अस्पताल में खड़ा हो गया बखेड़ा, असमंजस यह कि बच्चा बदल गया !

मथुरादास माथुर अस्पताल के मातृ एवं शिशु रोग केन्द्र के ऑपरेशन थियेटर में एक ही नाम की दो प्रसूताओं को सिजेरियन के लिए ओटी के अंदर भेजा गया था। दो प्रसूताओं में एक नॉर्मल थी लेकिन दूसरी प्रसूता को सर्दी लगने के कारण बाई जी ने बाहर बैठे परिजनो से चद्दर मांगी तो उसने सिर्फ मंजू नाम बोलकर चद्दर मांगी और ले ली।

08/07/2019