Dainik Navajyoti Logo
Thursday 24th of October 2019
जयपुर

प्रोफेसर, कर्मचारी और छात्रों ने रोका वीसी का रास्ता

Tuesday, September 24, 2019 09:00 AM
कुलपति के खिलाफ चल रही जांच के दौरान कुलपति को लम्बी छुट्टी पर भेजने की मांग को लेकर कुलपति सचिवालय के बाहर छात्र, शिक्षकों और कर्मचारियों ने धरना दिया।

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी में पिछले कुछ दिनों से कुलपति प्रो. आरके कोठारी को हटाने की मांग को लेकर छात्र धरना दे रहे हैं। अब इस धरने को आरयू के प्रोफेसर्स और कर्मचारियों का भी समर्थन मिल गया है। कुलपति के खिलाफ चल रही जांच के दौरान कुलपति को लम्बी छुट्टी पर भेजने की मांग को लेकर कुलपति सचिवालय के बाहर छात्र, शिक्षकों और कर्मचारियों ने धरना दिया। धरना देने वालों का कहना है कि जिस कुलपति के खिलाफ  जांच चल रही है और वहीं कुर्सी पर है। इससे जांच प्रभावित हो सकती है। धरने के दौरान जब कुलपति प्रो. कोठारी वीसी सचिवालय पहुंचे तो प्रोफेसर्स, कर्मचारियों व छात्रों ने उनका रास्ता रोकने का प्रयास किया। आरयू के शिक्षक सुरेन्द्र सिंह चौहान ने कहा कि कुलपति पर लगे आरोपों को लेकर संभागीय आयुक्त द्वारा जांच की जा रही है। ऐसे में पद पर रहते हुए कुलपति जांच को प्रभावित कर रहे हैं।

कार्रवाई नहीं होने तक पद नहीं छोडूंगा
प्रो. कोठारी ने कहा कि मेरे खिलाफ चल रही जांच में मैं पूरा सहयोग दे रहा हूं। जो भी जानकारी है, वो कमेटी को सौंपी जा रही है, लेकिन अगर यूनिवर्सिटी के कुछ चुनिंदा शिक्षक और छात्र नेता पद से हटने का दबाव बनाते हैं तो ऐसा हरगिज नहीं करूंगा। ऐसे में जब तक जांच कमेटी अपनी रिपोर्ट नहीं सौंप देती है और मेरे खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो जाती है, तब तक पद नहीं छोड़ूंगा। उन्होंने कहा कि पिछले 30 सालों से आरयू कुलपति को सुरक्षा दी जा रही है। पिछले कुछ दिनों से जो घटना क्रम चल रहा है इस दौरान सरकार ने सुरक्षा हटाई जो गलत है, लेकिन जो हालात इस समय यूनिवर्सिटी में बन रहे हैं वो भविष्य के लिए सही नहीं है।