Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
जयपुर

छवि सुधारने के लिए रोडवेज ने शुरू किए कार्य, बस स्टैंड पर विशेष सफाई कार्य

Friday, September 13, 2019 10:30 AM
फाइल फोटो।

जयपुर। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बदहाल स्थिति और छवि सुधारने के लिए कार्य शुरू कर दिए हैं। रोडवेज एमडी शुचि शर्मा ने बस स्टैंड की सफाई, पानी की व्यवस्था और यात्रियों से उचित व्यवहार करने के निर्देश दिए हैं। वर्तमान में रोडवेज बसों की हालात सही नहीं होने, स्टैंड पर गंदगी और पानी की व्यवस्था नहीं होने के कारण यात्री बसों में नहीं बैठते थे। जिस कारण रोडवेज को यात्रीभार के साथ ही राजस्व का भी नुकसान हो रहा था।

यहां मिला फायदा
रोडवेज एमडी शुचि शर्मा ने बस स्टैंड की सफाई, बसों की रिपेयरिंग करने, पानी की व्यवस्था, चालक-परिचालक को भी यात्रियों से उचित व्यवहार करने और समय पर बसों का संचालन करने के निर्देश दे रखे हैं। इसके बाद से यात्रीभार बढ़ा है। वहीं रोडवेज के राजस्व में भी पांच करोड़ रुपए का प्रतिमाह की बढ़ोतरी हुई है।

रोडवेज की एमडी शुचि शर्मा ने कहा कि रोडवेज बस स्टैण्ड्स पर सफाई, बसों की रिपेयरिंग कराने के साथ ही अन्य कार्य कराए जा रहे हैं। इससे रोडवेज की छवि सुधरने के साथ ही यात्रीभार भी बढ़ेगा।

यह भी पढ़ें:

सरकार की पहल से मजबूत हुआ सामाजिक सद्भाव : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के आरक्षण में आ रही अचल संपत्ति की बाधाओं को दूर करने का तमाम जाति एवं समुदाय के लोगों ने दिल खोलकर स्वागत किया है।

07/11/2019

राजस्थान में कड़ाके की ठंड, शीतलहर से लोग परेशान, कोहरे से यातायात प्रभावित

राजस्थान में शीत लहर एवं न्यूनतम तापमान के कम रहने से कड़ाके की सर्दी जारी है, जिससे लोग परेशान है।

31/12/2019

पहलू खां मामले में पिछली सरकार की लापरवाही से बरी हुए आरोपी : गहलोत

पहलू खां मामले में सभी आरोपियों के बरी होने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार पर घोर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। गहलोत ने कहा कि पूर्व सरकार की लापरवाही की वजह से ही सबूतों के अभाव में और संदेह का लाभ देते हुए कोर्ट ने आरोपियों को बरी कर दिया।

19/08/2019

पुष्कर मेले के लिए चलेंगी अतिरिक्त ट्रेनें, अजमेर-पुष्कर के बीच 3 मेला स्पेशल रेलसेवा

रेलवे प्रशासन की ओर से पुष्कर मेले के लिए अजमेर-पुष्कर 3 जोड़ी मेला स्पेशल रेलसेवा का संचालन किया जाएगा।

08/11/2019

सिविल लाइंस में शिफ्ट हुए सचिन पायलट

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सिविल लाइंस 11 नम्बर बंगले में शिफ्ट हो गये। इससे पहले सचिन पायलट जालूपुरा के सरकारी क्वार्टर में रह रहे थे।

16/07/2019

प्रदेश में बनेगा लेबर एम्पलॉयमेंट एक्सचेंज, कौशल के अनुसार मिलेगा रोजगार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कोविड-19 महामारी के कारण पैदा हुई स्थितियों को देखते हुए प्रदेश में आॅनलाइन लेबर एम्पलॉयमेंट एक्सचेंज बनाया जाए ताकि लॉकडाउन के कारण संकट का सामना कर रहे श्रमिकों को उनके कौशल के अनुरूप रोजगार मिल सके और उद्योगों को उनकी जरूरत के मुताबिक श्रमिक उपलब्ध हो सकें।

17/05/2020

बिना अनुमति के प्रत्याशी नहीं लगा सकेंगे बूथ

लोकसभा चुनाव में मतदान के दिन कोई भी राजनीतिक दल या प्रत्याशी बिना अनुमति के बूथ नहीं लगा सकेंगे। यह अनुमति स्थानीय प्राधिकारी जैसे नगर निगम, नगरपालिका, पंचायत समिति आदि से भी प्राप्त करनी होगी।

27/04/2019