Dainik Navajyoti Logo
Saturday 29th of February 2020
 
जयपुर

पेंसिल बनाने का झांसा देकर लाखों की ठगी कर फरार, मालवीय नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज

Wednesday, September 11, 2019 10:30 AM
थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे लोग।

जयपुर। मालवीय नगर थाना इलाके में पेंसिल बनाकर बेचने का झांसा देकर सैकड़ों लोगों से लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। ठगी का शिकार लोग मंगलवार को मालवीय नगर थाने पहुंचे और आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार सुदासागर कॉलोनी में सुबह लोग आरोपी के दफ्तर पहुंचे तो वह नहीं मिला। गंगापुर सिटी निवासी वीरेन्द्र ने सुदासागर कॉलोनी में पेंसिल बनाने की मशीने बेचने का ऑफिस खोला था। उसने दौसा, जयपुर, टोंक सहित भरतपुर के लोगों को झांसा देकर एक पेंसिल बनाने की मशीन 66 हजार रुपए में बेचकर एक पेंसिल बनाने के लिए कच्चा माल सवा रुपए में दिया। इसके साथ उसने तैयार पेंसिल खुद ही 2.65 रुपए में खरीदने का झांसा दिया। झांसे में आकर सैकड़ों लोगों ने पेंसिल बनाने का व्यवसाय शुरू कर दिया। लोगों ने इससे पांच से 20 हजार पेंसिल बनाने का कच्चा माल खरीद लिया। आरोपी ने तैयार माल खरीद लिया और रकम नहीं लौटाई। बदले में उस रकम का कच्चा माल और दे दिया। सोमवार सुबह जब लोग तैयार माल की रकम लेने उसके ऑफिस पहुंचे तो वह नहीं मिला। मंगलवार सुबह फिर पहुंचे तो चार दिन से उसके गायब होने की सूचना मिली।

यह भी पढ़ें:

प्रदेश में परवान चढऩे लगा चुनाव प्रचार

राजस्थान में दो चरणों में 29 अप्रैल एवं छह मई को होने वाले लोकसभा चुनाव की पच्चीस सीटों पर चुनाव प्रचार अब धीरे-धीरे परवान चढ़ने लगा है।

19/04/2019

धारीवाल ऐसा जोर चुनावों में लगाते तो हाड़ौती में पांच-छह सीटें ज्यादा आतीं: सचिन पायलट

नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि डिजीटल इंडिया के आर्किटेक्ट राजीव गांधी ने उदारीकरण, निजीकरण और वैश्वीकरण की परिकल्पना करते हुए देश को आगे बढ़ाया था।

21/08/2019

15 अगस्त को राजभवन में होगा 'एट होम' कार्यक्रम

जयपुर में स्वाधीनता दिवस समारोह के मौके पर राजभवन में एट होम कार्यक्रम का आयोजन होगा।

09/08/2019

हमला करने की फिराक में घूम रहे तीन बदमाश गिरफ्तार

मालवीय नगर थाना इलाके में अवैध हथियार लेकर विरोधी गैंग के रूपा मीणा व उसके साथियों पर जानलेवा हमला करने की फिराक में घूम रहे तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

11/11/2019

प्रदेश में कड़ाके की ठंड, सीकर में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री दर्ज, कई जिलों में कोहरे का बढ़ा असर

देश के पहाड़ी इलाकों से आ रही सर्द हवाओं ने प्रदेश को भी अपने आगोश में ले लिया है। प्रदेश के अधिकांश इलाकों में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है और तापमान में लगातार गिरावट का दौर जारी है।

04/12/2019

सत्य क्या है, असत्य क्या है, नई पीढ़ी को इससे परिचित कराना होगा : संजय झाला

हास्य कवि संजय झाला ने कहा कि कविताओं का वो दौर फिर से लौटाना होगा। साहित्य के अलावा जो तमाशे हो रहे हैं। उन तमाशों से नई पीढ़ी को परिचित कराना होगा और सत्य क्या है, असत्य क्या है इसकी जानकारी युवा पीढ़ी को हमें देनी होगी।

28/01/2020

मिलावटखोरों से रहें सावधान, जयपुर के पास इस गांव में जब्त किया 500 लीटर नकली दूध

पुलिस की कार्रवाई से मिलावटखोर व्यापारियों में हड़कंप मच गया है। डीएसपी रजत विश्नोई, थानाधिकारी हवा सिंह समेत स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की है।

28/11/2019