Dainik Navajyoti Logo
Saturday 29th of February 2020
 
जयपुर

राजस्थान में व्हीकल एक्ट में गुजरात से भी कम जुर्माना दरें लागू करने पर विचार: खाचरियावास

Wednesday, September 11, 2019 10:10 AM
प्रतापसिंह खाचरियावास (फाइल फोटो)

जयपुर। केन्द्र के मोटर व्हीकल एक्ट में भारी जुर्माना प्रावधानों के बाद कई राज्यों में इसे लागू करने को लेकर मशक्कत चल रही है। गुजरात में जुर्माना राशि में संशोधन कर कम दरें करने के बाद राजस्थान के लोगों को भी जल्दी ही राहत मिल सकती है। परिवहन विभाग ने एक सप्ताह के अंदर एक्ट के जुर्माना प्रावधानों में संशोधन कर लागू करने की कवायद शुरू कर दी है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गुजरात में बिना हेलमेट पर एक हजार रुपए की जगह पांच सौ रुपए का जुर्माना तय किया है। कार में बिना सीट बेल्ट पर एक हजार रुपए की जगह पांच सौ रुपए का जुर्माना तय किया है। जिसके बाद राजस्थान सरकार पर भी दरें कम करने को लेकर दबाव बना हुआ है। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि राजस्थान में इससे भी कम दरें लागू करने पर विचार किया जा रहा है। गुजरात में इस एक्ट में संशोधन होने से यह साबित हो गया है कि यह जनविरोधी एक्ट है और केन्द्र सरकार को इसे वापस लेना चाहिए। राजस्थान सरकार भारी जुर्माना राशि प्रावधान वाले प्रकरणों में संशोधन करते हुए जुर्माना राशि तय करेगी और करीब एक सप्ताह में संशोधित दरें तय कर प्रदेश में अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:

बंदौल स्थित पेट्रोल पंप कर्मचारियों से की मारपीट

जयपुर ग्रामीण के सामोद थाना क्षेत्र में इन दिनों पुलिस प्रशासन का खौफ समाप्त सा हो गया, जिसकी बानगी महामाया मेले के दौरान बंदौल में देखने को मिली।

03/09/2019

जयपुर और सवाईमाधोपुर जिला क्रिकेट संघों की याचिका पर हुई सुनवाई

सवाईमाधोपुर जिला क्रिकेट संघ से जुड़े मामले में खंडपीठ ने याचिका को निस्तारित कर दिया है।

01/10/2019

‘पैलेस स्कूल मॉडल यूनाइटेड नेशंस कॉन्फ्रेंस 2019’ का समापन

पैलेस स्कूल मॉडल यूनाइटेड नेशंस कॉन्फ्रेंस 2019’ का समापन हुआ। दो दिवसीय इस कॉन्फ्रेंस में देशभर के विद्यार्थियों ने भाग लिया।

14/05/2019

मुख्यमंत्री ने सुने अभाव-अभियोग, शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री निवास पर जनसुवाई के दौरान प्रदेश के विभिन्न स्थानों से आए लोगों के अभाव-अभियोग सुने और मौके पर ही अधिकारियों को उनके निस्तारण के निर्देश दिए।

10/12/2019

नोटबंदी के फैसले के तीन साल बाद भी नहीं उबर पाई अर्थव्यवस्था: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि देश में नोटबंदी को तीन वर्ष हो जाने के बावजूद आज तक अर्थव्यवस्था उबर नहीं पाई है। गहलोत ने नोटबंदी के तीन साल पूर्ण होने पर अपनी प्रतिक्रिया में आज यह बात कही।

08/11/2019

'हेलो..मेयर विष्णु लाटा बोल रहा हूं, आपकी समस्या का समाधान हुआ या नहीं'

सोमवार को मेयर लाटा ने दर्ज शिकायत के साथ लिखे नंबरों पर कॉल शिकायत के निस्तारण की स्थिति के बारे में जानकारी ली।

01/07/2019

एटीएम लूट की अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश, 10 शातिर बदमाश गिरफ्तार

संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए विभिन्न राज्यों में एटीएम लूट की लगातार वारदात करने वाली सक्रिय मेवात की नासिर गैंग का पर्दाफाश कर 10 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है

25/11/2019