Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 11th of December 2019
 
जयपुर

मध्यप्रदेश से दो लाख रुपए में बच्चे खरीदते और कराते थे चोरी

Sunday, August 25, 2019 10:00 AM

जयपुर। जयपुर शहर में वारदात करने के लिए बच्चों को खरीदकर लाया जाता है। इसके लिए बाकायदा एक साल के लिए अनुबंध होता है। यह सनसनीखेज खुलासा शादी समारोह में बैग चोरी करने वाले गिरोह के बदमाशों से पूछताछ के दौरान हुआ। करधनी थाना पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किए गए तीन शातिर बदमाशों से पूर्व में हुई चोरियों की पूछताछ कर रही है। थानाप्रभारी इस्लाम खान ने बताया कि बीते नवंबर में सुल्तान मैरिज गार्डन में 18 लाख रुपयों से भरे बैग के चोरी मामले में कड़िया सांसी गैंग के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। ये बदमाश जयपुर व अलग-अलग जिलों में होने वाले शादी समारोह में सोने-चांदी व नकदी से भरे बैग चोरी करते हैं। गिरफ्तार गोकुल प्रसाद सांसी हलखेड़ी बोड़ा राजगढ़ मध्य प्रदेश, कबीर पुत्र बनवारी सांसी निवासी कड़िया बोड़ा राजगढ़ एमपी और ऋिषिकेश पुत्र बाल किशन निवासी कड़िया सांसी बोड़ा राजगढ़ एमपी है। इन तीनों को प्रोडक्शन वारंट पर कोटा से गिरफ्तार किया गया है। इन सभी का मुख्य सरगना कबीर है।

ऐसे होती है बैग चोरी की सौदेबाजी
सीआई इस्लाम ने बताया कि मध्यप्रदेश के कड़िया से ये तीनों लोग 10-12 साल के बच्चों को दो लाख रुपए प्रतिवर्ष के हिसाब से खरीद लेते थे। इन्हेंअच्छे कपड़े भी यही दिलाते हैं। बच्चों के परिजनों से एक साल के एग्रीमेंट पर लिखवाया जाता है कि यदि बच्चे या उसके परिजनों ने चोरी के माल के साथ हेराफेरी की तो उसकोदंड दिया जाएगा। इस एग्रीमेंट के बाद बच्चों को जयपुर में अलग-अलग शादी समारोह में भेज दिया जाते। जैसे ही बच्चे किसी बैग को चोरी करते वैसे ही उस बच्चे को बैग के साथ तुरंत वाहन से कड़िया भेज दिया जाता है।

पंचायत में पेंडिंग है फैसला
बदमाशों ने कबूल किया है कि सुल्तान मैरिज गार्डन से हुई 18 लाख रुपयों से भरे बैग चोरी के मामले में बच्चे और उसके परिजनों ने रकम कम बताकर बेईमानी की थी। इस संबंध में हलखेड़ी और कड़ियों के वरिष्ठजनों की पंचायत चल रही है। यदि बच्चे और परिजन ने बेईमानी की है तो उनके खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी।

 

यह भी पढ़ें:

बिजली चोरी पर सख्त कार्रवाई, 68 करोड़ रुपए का लगाया जुर्माना

डिस्काॅम की ओर से विद्युत चोरी व दुरुपयोग पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए जून माह से गहन सतर्कता जांच अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत उच्चतम विद्युत छीजत वाले फीडरों व विद्युत चोरी बाहुल्य क्षेत्रों को चिन्हित कर सतर्कता अधिकारियों की ओर से जांच की कार्रवाई की जा रही है।

01/11/2019

नीलामी शिविर में उमड़े लोग

जयपुर विकास प्राधिकरण की ओर से शनिवार को आमजन एवं इच्छुक खरीदारों को गोविंदपुरा करधनी योजना में आयोजित शिविर में जेडीए प्रोपर्टी की जानकारी दी गई।

01/12/2019

बीसलपुर बांध में हो सकेगी जलापूर्ति

जयपुर के साथ ही अजमेर, टोंक और दौसा के पेयजल सप्लाई की लाइफलाइन माने जाने वाले बीसलपुर बांध में बचे पानी को लेकर बने असमंजस को जलदाय मंत्री बीडी कल्ला ने स्थिति साफ कर दी।

26/07/2019

प्लास्टिक के उपयोग पर लगेगा पांच हजार तक का जुर्माना

रेलवे स्टेशनों पर प्लास्टिक का उपयोग करने पर दुकानदार व यात्रियों को जुर्माना भरना पड़ेगा। इसके लिए रेलवे प्रशासन ने अलग-अलग कैटेगिरी में 500 से पांच हजार रुपए तक का जुर्माना वसूलने का प्रस्ताव बनाया है।

17/09/2019

आवासन मंडल की ई ऑक्शन योजना में आवासों का निस्तारण

प्रदेश के विभिन्न शहरों की आवासीय योजनाओं में वर्षों से अनिस्तारित आवासों का निस्तारण करने के लिए 50 प्रतिशत तक छूट पर आवास बिक्री के लिए शुरू की गई।

05/10/2019

Video: मूसलाधार बारिश से रामगढ़ बांध में आने लगा पानी, पहाड़ों में चलने लगे झरने

हफ्तेभर ऐसे ही बारिश चलती रही तो रामगढ़ बांध में अच्छी मात्रा में पानी भरने की उम्मीद है।

26/07/2019

बहरोड़ जेल में बंदियों से मिलीभगत करने वाला हैड वार्डर सस्पेंड

बहरोड़ थाने पर पुलिसकर्मियों पर हमला कर पपला गुर्जर को फरार कराने के मामले के बाद जेल प्रशासन ने बहरोड़ जेल में बंदियों पर भी निगरानी रखना शुरू किया था।

02/11/2019