Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 10th of December 2019
 
जयपुर

घूसखोर आस मोहम्मद के चेहरे पर शिकन तक नहीं

Sunday, August 25, 2019 10:55 AM

जयपुर। नाम और दाम कमाने के लिए झोटवाड़ा एसीपी रहे आस मोहम्मद ने अधिकारियों का खास बनने के लिए साम, दाम, दण्ड और भेद के सभी रास्ते अपनाए थे। परिणाम यह रहा कि पुलिस के कई अधिकारियों के खास बन चुके आस ने एसीबी की कार्रवाई के बाद पहले चकमा दिया और करीब छह माह बाद सरेंडर करने के बाद भी चेहरे पर शिकन तक नहीं आने दी। एसीबी की टीम ने को आस मोहम्मद को मजिस्ट्रेट के यहां पेश किया, जहां से उसे कोर्ट ने 26 अगस्त तक एसीबी टीम को रिमांड पर सौंप दिया।

घूसखोरी का आरोप लगते ही आस मोहम्मद भूमिगत हो गया था और एसीबी लगातार पीछा कर रही थी। कोटा एसीबी की टीम सरेंडर करने के बाद शनिवार दोपहर को आस मोहम्मद को जयपुर पेश करने के लिए लाई। मजिस्ट्रेट के घर के बाहर मौजूद मीडियाकर्मियों ने आस मोहम्मद के गाड़ी से उतरते ही फोटो खींचना शुरू किया तो आस मोहम्मद ने कहा कि वेरी गुड वेलडन। इस दौरान आस मोहम्मद ने नेताओं की तरह हाथ हिलाकर मुस्कराकर मीडियाकर्मियों का शाबाश भी कहा। तभी पीछे चल रहे एक पुलिसकर्मी ने उनकी पीछे से दोनों हाथ से कमर पकड़ी और गेट के अंदर प्रवेश करा दिया। उसके बाद मजिस्ट्रेट के समक्ष पेशी हुई।

एसीबी पर उठे सवाल अब आगे क्या?
झोटवाड़ा थाने के दलाल को जब घूस लेते दबोचा गया तब एसीबी की लापरवाही के चलते आस मोहम्मद भागने में सफल हो गया था। उस दौरान यह भी चर्चा रही कि एसीबी को पता था फिर भी आस मोहम्मद को पकड़ने के लिए तुरंत कार्रवाई और सर्च की प्रक्रिया तय समय पर नहीं अपनाई गई। वहीं अब चर्चा है कि आस मोहम्मद ने कई अधिकारियों के इशारे पर गलत को सही और सही को गलत कर दिया था, क्या उन अधिकारियों तक भी जांच की आंच पहुंचेगी।

 

यह भी पढ़ें:

महापौर और सभापति की निकलेगी आरक्षण लॉटरी, स्वायत्त शासन मंत्री ने दी स्वीकृति

निकाय प्रमुख के चुनाव अप्रत्यक्ष तौर पर कराए जाने के निर्णय के बाद अब निकाय प्रमुखों की आरक्षण लॉटरी निकाली जाएगी।

16/10/2019

राजस्थान सरकार जल्द करेगी 2500 होमगार्ड की भर्ती

राज्य सरकार 2 हजार 500 होमगार्ड की शीघ्र भर्ती करेगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस भर्ती के संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। गहलोत के इस निर्णय से युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

27/08/2019

जयपुर कलेक्ट्रेट में नहीं 50 रुपए का स्टांप, तो कैसे भरेंगे प्रत्याशी शपथ-पत्र

लोकसभा चुनाव चरम पर है और पहले चरण का मतदान शुरू हो चुका है। ऐसे में प्रत्याशी को चुनाव लड़ने के लिए सभी पात्रता पूरी करनी होगी, लेकिन जिला कलेक्ट्रेट में 50 रूपए का स्टांप ही नहीं है।

11/04/2019

कोचिंग सेंटरों के साथ वाणिज्यक भवनों को थमाए नोटिस

सूरत की कोचिंग सेंटर में हुए अग्निकाण्ड के बाद हरकत में आए नगर निगम प्रशासन ने बुधवार को मानसरोवर जोन स्थित गोपालपुरा बाइपास के कोचिंग सेंटरों एवं अन्य व्यावसायिक गतिविधियों वाले भवनों का निरीक्षण किया।

30/05/2019

लो-फ्लोर बस का डीजल पाइप फटा, लगी आग

जवाहर सर्किल थाना इलाके में रविवार को लो-फ्लोर बस के इंजन में आग लगने से सवारियों में हड़कम्प मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दमकलकर्मियों की सहायता से आग पर काबू पाया।

27/05/2019

कांस्टेबल रिक्रूट बैच संख्या-69 का दीक्षांत परेड समारोह सम्पन्न

राजस्थान पुलिस अकादमी में गुरुवार सुबह आठ बजे महानिदेशक प्रशिक्षण राजीव दासोत के मुख्य आतिथ्य में राजस्थान पुलिस के कांस्टेबल रिक्रूट बैच संख्या 69 के 67 कांस्टेबल की दीक्षान्त परेड समारोह का आयोजन किया गया।

05/04/2019

तेजस के पूंछ और पैरों में हो रहा मूवमेंट, त्रिपुर के पैरों के घावों में भी सुधार

लॉयन सफारी की अगुवाई कर रहे ढाई वर्षीय शेर तेजस के बीते दिनों लकवाग्रस्त होने के बाद चिकित्सकों की निगरानी में उसका इलाज किया जा रहा है। अधिकारिक जानकारी के अनुसार इलाज के बाद अब उसकी पूंछ और पैरों में हल्का-हल्का मूवमेंट देखने को मिल रहा है।

04/12/2019