Dainik Navajyoti Logo
Thursday 28th of May 2020
 
जयपुर

मरुस्थलीय क्षेत्रों में 70 लीटर प्रति व्यक्ति नि:शुल्क मिलेगा पानी: अशोक गहलोत

Wednesday, August 21, 2019 14:50 PM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। सीएम अशोक गहलोत ने प्रदेश के मरुस्थलीय क्षेत्रों में पानी के टैरिफ में संशोधन कर जल उपभोक्ताओं को राहत देने का निर्णय लिया है। जलदाय विभाग अब 13 मरुस्थलीय जिलों में 70 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन निशुल्क पानी उपलब्ध कराएगा। इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री ने वित्त विभाग के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है।

उल्लेखनीय है कि जलदाय विभाग की ओर से प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में 40 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन निशुल्क पेयजल उपलब्ध कराने का निर्णय लागू किया गया था। लेकिन मरूस्थलीय क्षेत्रों में पशुधन के लिए 30 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन सहित न्यूनतम आवश्यकता 70 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन है। इसलिए अब मरुस्थलीय क्षेत्रों में 70 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन निशुल्क जल उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है।
 

यह भी पढ़ें:

हाईवे पर खुले ढाबे, ग्राहक को पैक कर दे रहे खाना

लॉकडाउन के दूसरे चरण में केन्द्र और राज्य सरकार ने भले ही हाइवे किनारे ढाबे और वाहनों के सर्विस सेंटर खोलने की अनुमति दी है, लेकिन वहां पर कोरोना संक्रमण का खतरा इससे और अधिक बढ़ गया है।

22/04/2020

अभी लॉकडाउन हटाना ठीक नहीं : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि 21 दिन का लॉकडाउन लंबा है और अर्थव्यवस्था पर इसका बहुत बुरा असर हो रहा है, लेकिन कोरोना महामारी से लोगों को बचाना जरूरी है।

08/04/2020

कोरोना वायरस: डॉक्टर-नर्स वाकई धरती के भगवान हैं, जंग जारी है

डॉक्टर-नर्सों को आखिर धरती का भगवान क्यों कहा जाता है, कोरोना वायरस की महामारी ने हमें अच्छे से समझा दिया है। एसएमएस के डॉक्टरों और नर्सेज को खुद के संक्रमण लगने की परवाह नहीं, घर कब लौटेंगे कुछ पता नहीं। परिवार के लोगों की चिंता नहीं, उनका अस्पताल ही घर और कोरोना के मरीज ही इन दिनों परिजन हैं। टारगेट केवल कोरोना को हराना है, जंग जारी है।

02/04/2020

दुकान में लगी भीषण आग

किशनपोल बाजार में एक दुकान में भीषण आग गई, जिसकी चपेट में अन्य दुकानें भी आ गई।

20/06/2019

एयरपोर्ट पर एसीडीएम सिस्टम लागू, विमानों का संचालन होगा आसान

पर्यावरण सुधार के साथ ही विमानों के संचालन में सुगमता लाने के लिए जयपुर हवाई अड्डे पर एयरपोर्ट कोलाबोरेटिव डिसिसन मेकिंग प्रोजेक्ट का कार्य पूरा हो गया।

13/10/2019

रिश्वतखोरी और दलाली में गार्ड भी हैं शामिल

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की गिरफ्त में आए आठ परिवहन अधिकारी और सात दलाल समेत 34 लोगों को एसीबी ने जांच के बाद नामजद किया है।

19/02/2020

गहलोत सरकार ने कृषक ऋण माफी योजना के लिए स्वीकृत किया 100 करोड़ का अतिरिक्त बजट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान कृषक ऋण माफी योजना के लिए 100 करोड़ रूपए का अतिरिक्त बजट आवंटित करने के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की है।

25/09/2019