Dainik Navajyoti Logo
Thursday 28th of May 2020
 
जयपुर

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की राजस्थान से राज्यसभा में एंट्री, निर्विरोध निर्वाचन

Monday, August 19, 2019 15:35 PM
नामांकन भरने के दौरान मनमोहन सिंह, अशोक गहलोत, सचिन पायलट व अन्य(फाइल फोटो)

जयपुर। राजस्थान से कांग्रेस का संसद में नया खाता खुल गया  है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह राज्यसभा सांसद के रूप में निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। मुख्य सचेतक महेश जोशी ने विधानसभा पहुंचकर मनमोहन सिंह की तरफ से राज्यसभा सदस्य का प्रमाण पत्र प्राप्त किया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने मनमोहन सिंह को बधाई दी है।

रविवार को चुनाव प्रक्रिया खत्म होने के बाद मनमोहन सिंह को कांग्रेस के टिकट पर राज्यसभा का सदस्य चुन लिया गया, क्योंकि भाजपा या किसी निर्दलीय ने मनमोहन सिंह के खिलाफ पर्चा नहीं भरा था। मनमोहन सिंह लगभग तीन दशकों से असम से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य रहे थे। 14 जून को कार्यकाल समाप्त होने के बाद उपचुनाव के लिए मनमोहन सिंह ने कांग्रेस के टिकट पर नामांकन भरा था। मनमोहन सिंह 3 अप्रैल, 2024 तक राज्यसभा सदस्य रहेंगे।

बता दें कि राजस्थान में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य मदन लाल सैनी के आकस्मिक निधन की वजह से यह सीट खाली हुई थी।

 

यह भी पढ़ें:

परिवहन सुविधा के लिए 15 दिन में बनेगी प्रीपेड टैक्सी पॉलिसी : खाचरियावास

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि प्रदेश में आमजन तथा पर्यटकों को सस्ती एवं सुरक्षित परिवहन सुविधा प्रदान करने के लिए 15 दिन में राज्य स्तरीय प्रीपेड टैक्सी पॉलिसी लाई जाएगी।

01/06/2019

तिलक पब्लिक स्कूल में शिक्षण की उच्च पायदान

तिलक पब्लिक स्कूल त्रिवेणी नगर का सीबीएसई बोर्ड की दसवीं का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। प्राचार्या रक्षा शेखावत ने बताया कि छात्र रूपांशु गुप्ता

09/05/2019

कचरा उठाने पर लिया जाएगा बीस से पांच हजार रुपए प्रतिमाह शुल्क

प्रदेश में डोर टू डोर कचरा संग्रहण के लिए अब जल्द ही लोगों से शुल्क वसूला जाएगा। इसके लिए स्वायत्त शासन विभाग ने प्रपोजल तैयार कर लागू कर दिया है।

01/05/2019

सिंधीकैंप बस स्टैण्ड पर अब ई-मित्र प्लस मशीन से ले सकेंगे टिकट, 70 प्रकार की मिलेगी सुविधा

सिंधीकैंप बस स्टैण्ड पर अब यात्री ई-मित्र प्लस मशीन से टिकट ले सकेंगे। इस मशीन में आधार कार्ड, भामाशाह कार्ड सहित अन्य सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। इस मशीन का पिछले दिनों रोडवेज के एमडी आलोक ने उद्घाटन किया था।

16/12/2019

यूडी टैक्स जमा नहीं कराने पर की प्रॉपर्टी सीज

हवामहल पूर्व जॉन में यूडी टैक्स जमा नहीं कराने पर कार्रवाई की गई। यूडी टैक्स जमा नहीं कराने पर प्रॉपर्टी को सीज किया गया।

24/12/2019

दो देशी कट्टे, एक पिस्टल और तीस राउंड सहित चार बदमाश गिरफ्तार

क्राइम ब्राच टीम और बस्सी थाना पुलिस ने शनिवार को अवैध हथियार के साथ चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से दो देशी कट्टे, एक पिस्टल, तीस राउंड सहित एक कार बरामद की है।

09/06/2019

फर्जी पासपोर्ट पर अरमेनिया जा रहा बांग्लादेशी गिरफ्तार

कोलकाता से फर्जी पासपोर्ट बनाकर अरमेनिया जा रहे एक बांग्लादेशी नागरिक को जयपुर एयरपोर्ट पर इमीग्रेशन टीम ने संदेह होने पर पकड़ लिया। बाद में उसे सांगानेर थाना पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस ने उसका पासपोर्ट जब्त कर लिया है।

17/10/2019