Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 27th of October 2020
 
जयपुर

नरेन्द्र मोदी ऐसा माहौल बनाते हैं जैसे सब कुछ 2014 के बाद ही हुआ है: अशोक गहलोत

Monday, August 19, 2019 14:35 PM
राजस्थान इनोवेशन विजन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत।

जयपुर। भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की 75वीं जयन्ती के अवसर पर राजस्थान इनोवेशन विजन के दो दिवसीय समारोह सोमवार को बिड़ला सभागार में भव्य आगाज हुआ।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का संदेश सुनाया। गहलोत ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि राजीव गांधी का सपना देश को ऊंचाइयों पर ले जाने का था। उन्होंने मोबाइल, इंटरनेट के बारे में सोचा था। रंगीन टीवी भी राजीव गांधी की देन है। आज राजीव गांधी हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके सपनों को पूरा करने की जिम्मेदारी हमारी है। इस दौरान गहलोत ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे ऐसा माहौल बनाते हैं कि सब कुछ 2014 के बाद ही हुआ हो, उससे पहले कुछ भी नहीं हुआ था।

सीएम अशोक गहलोत ने लॉन्च किए कई एप
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर स्टेट डेटा सेंटर की सर्वर सेवाओं की शुरुआत की, साथ ही राज्य सहकार पोर्टल और मोबाइल एप को भी लॉन्च किया। इसके साथ ही गहलोत ने ई-साइन डेटा सेंटर, आधार डेटा वॉल्ट, धरा एप, राजस्व अधिकारी एप भी लॉन्च की। इन एप के लॉन्च होने से सरकारी कामकाज अब पेपरलेस हो जएगा। अब दस्तावेजों पर डिजिटल हस्ताक्षर की सुविधा भी शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें:

सुशीला को तिहरे खिताब

जयपुर की सुशील काजला ने रविवार को यहां एसएमएस स्टेडियम में सम्पन्न अखिल भारतीय मास्टर्स बैडमिंटन प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए तिहरे खिताब जीत लिए।

08/04/2019

शादी डॉट कॉम पर युवती को फंसाया, झांसा देकर हड़पे 15 लाख, किया दुष्कर्म

मुहाना थाना पुलिस ने एक शातिर ठग और दुष्कर्मी को गिरफ्तार किया है। ठग ने शादी डॉट कॉम पर खुद को व्यापारी बताकर एक युवती को अपने जाल में फंसाया। इसके बाद शादी का झांसा देकर 15 लाख रुपए अपने खाते में डलवा लिए। फिर युवती को जयपुर बुलाकर दुष्कर्म किया।

21/10/2019

लॉकडाउन: विधायक कोष से भरा जा सकेगा बेजुबानों का पेट, ग्रामीण क्षेत्रों में बड़ी संख्या में पशु परेशान

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉकडाउन के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के साथ पशु भी परेशान नज़र आ रहे हैं। खासकर आवारा पशुओं के लिए पेट भरना मुश्किल हो गया है। कई जगह कुत्तों की भी परेशानी बनी हुई है। ऐसे पशुओं का पेट भरने के लिए स्थानीय क्षेत्र में विधायक कोष से राशि खर्च की जा सकती है।

03/04/2020

सड़क सुरक्षा का रोडवेज कर्मचारियों को भी पढ़ाया जाएगा पाठ

राजस्थान रोडवेज की ओर से सड़क सुरक्षा को लेकर कर्मचारियों को पांच दिवसीय प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है।

25/05/2019

भाजपा के 40 स्टार प्रचारक की सूची जारी, उपचुनावों में करेंगे प्रचार

भाजपा ने मंडावा और खींवसर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनावों के लिए भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है।

03/10/2019

दस हजार रुपये की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने बाड़मेर जिले की सिवाना तहसील में आज एक पटवारी को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

05/11/2019

किसानों के लिए राहत की खबर: रिवोल्विंग फंड के लिए वित्त विभाग देगा बैंक गारंटी

प्रदेश में रबी की फसल की समर्थन मूल्य पर किसानों से खरीद की जाएगी। इस बार मूंग, उड़द, सोयाबीन और मूंगफली की खरीद का लक्ष्य 10.57 लाख मीट्रिक टन तय किया गया है।

07/10/2019