Dainik Navajyoti Logo
Sunday 7th of June 2020
 
जयपुर

डॉ. किरोड़ी ने किया गंगापोल का दौरा, उपद्रवियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग

Monday, August 19, 2019 10:30 AM
लोगों से बात करते हुए किरोड़ी लाल मीणा।

जयपुर। राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा रविवार को ईदगाह में पिछले दिनों बिगड़े साम्प्रदायिक तनाव के इलाके में पहुंचे। यहां उन्होंने गंगापोल, मंडी खटीकान, श्यामपुरी सहित आसपास के इलाको में जाकर लोगों से बातचीत की। वे दोनों पक्षों के लोगों से मिले और घटना की जानकारी ली। उन्होंने कहा है कि यहां दहशत का माहौल है, यहां की जनता से मैं शांति की अपील करता हूं। सभी भाईचारा बनाए रखें। दोनों पक्षों के पीड़ित लोगों से भी मिला हूं। उन्हें न्याय मिलना चाहिए। प्रशासन को उनकी सुध सही समय पर लेनी चाहिए। उन उपद्रवियों को तुरंत पकड़ कर सजा दिलानी चाहिए, जिन्होंने यहां का माहौल खराब किया है।

तोड़फोड़ करने वाले दो लोग और गिरफ्तार
गलता गेट, रामगंज और सुभाष चौक थाना इलाके में असामाजिक तत्वों की करतूतों से फैली अशांति अब शांति का रूप लेने लगी है। पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव और एडिशनल कमिश्नर अजय पाल लाम्बा की मॉनिटरिंग में लगातार इलाके में मीटिंग ली जा रही हैं। अधिकारियों ने रविवार को भी गंगापोल, चार दरवाजा, कोठी कोलियान, ईदगाह, रावलजी का बाजार और वन विहार में मीटिंग की। इन जगहों पर हुई मीटिंग में दोनों समुदाय के सैकड़ों लोगों ने भाग लिया और इलाके में शांति बनाए रखने में सहयोग करने की बात कही। तेजी से बन रही शांति व्यवस्था के बीच में पुलिस की तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है।


पुलिस ने रविवार को दो ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने उपद्रव के दौरान तोड़फोड़ की थी। इसके अलावा पुलिस ने बढ़ती शांति व्यवस्था को देखते हुए 50 प्रतिशत जाब्ता कम कर दिया है। अभी तक पुलिस इस प्रकरण में साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने में शामिल होकर पथराव और तोड़फोड़ करने वाले 25 लोगों को विभिन्न मुकदमों में गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस टीमें क्षेत्र में पिछले दिनों उपजे तनाव के बाद स्थिति को सामान्य बनाने की दिशा में सघन गश्त एवं निगरानी कर रही है। इन्टरनेट सेवाओं की बहाली के साथ माहौल सामान्य होने लगा है, लेकिन ऐहतियातन धारा 144 स्थिति पूर्णतया सामान्य होने तक लागू रहेगी। वहीं पुलिस उपद्रव फैलाने में चिन्हित किए गए 307 लोगों के खिलाफ लगातार निगरानी रख रही है।






 

यह भी पढ़ें:

लालीगा के साथ बीकेटी का ग्लोबल एग्रीमेंट

टायर निर्माता कंपनी बालकृष्ण इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने लालीगा के आॅफिशियल ग्लोबल पार्टनर के तौर पर एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए हैं। इस साझेदारी से लिगा डे फुटबॉल प्रोफेशन इवेंट के माध्यम से बीकेटी दुनियाभर के लोगों तक पहुंच सकेगी।

09/10/2019

पांच वर्ष में रोजगार सृजित नहीं हुए-पित्रोदा

कांग्रेस के नेता और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने बेरोजगारी बढऩे का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले पांच वर्ष में देश में रोजगार सृजित नहीं हुए हैं।

26/04/2019

मेडिकल कॉलेजों में सीटें खाली रहने का मामला, छात्रों और अभिभावकों ने दी कोर्ट जाने की चेतावनी

नीट काउंसलिंग इस बार भी विवादों के घेरे में है। अभिभावक और स्टूडेंट्स काउंसलिंग के विरोध में उतर आए हैं। स्टूडेंट्स ने काउंसलिंग में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए अपने चहेतों को सीटें बांटने की बात कही।

13/08/2019

अवैध हथियार के साथ 3 बदमाशों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने पूर्वा सिनेमा के पास वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे 3 बदमाशों को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है।

21/02/2020

Video: नियुक्ति की मांग को लेकर शिक्षक संघ का जयपुर में धरना जारी

कलक्ट्रेट सर्किल पर शिक्षक संघ का धरना चौथे दिन भी जारी रहा। शिक्षक संघ के सचिव विजेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि सरकार की संवेदनशीलता का इसी बात से पता चलता है कि 45- 46 डिग्री तापमान में बैठे चयनित शिक्षकों का हाल जानने के लिए सरकार का कोई भी प्रतिनिधि अभी तक धरना स्थल पर नहीं आया है।

22/08/2019

आईएएस नीरज के पवन ने डीआईपीआर कमिश्नर का कार्यभार संभाला

भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी डॉ. नीरज कुमार पवन ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के आयुक्त का पदभार ग्रहण कर लिया है।

24/09/2019

सदन में प्राइवेट यूनिवर्सिटी की कार्यशैली को लेकर चर्चा

विधानसभा में सदन में प्राइवेट यूनिवर्सिटीज की कार्यशैली पर चर्चा की गइ। प्राइवेट यूनिवर्सिटीज बनाने का काम वर्ष 2003-08 के बीच तत्कालीन भाजपा सरकार ने शुरू किया था।

20/02/2020