Dainik Navajyoti Logo
Sunday 7th of June 2020
 
जयपुर

जयपुर के अजय ने किया सीए फाइनल में टॉप

Wednesday, August 14, 2019 10:50 AM
सीए फाइनल में पहला स्थान प्राप्त करने वाले अजय अग्रवाल।

जयपुर। द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने मंगलवार को सीए फाइनल और फाउंडेशन के परिणाम घोषित कर दिए। इसमें शहर के छात्र अजय अग्रवाल ने फाइनल में पहला स्थान प्राप्त किया है। इसके अलावा अन्य 11 स्टूडेंट्स ने भी मेरिट में स्थान बनाया है। टॉपर अजय ने कहा कि पहली रैंक हासिल करने का पूरा विश्वास था। बस मन में एक ही सवाल था कि कुल कितने मार्क्स आएंगे। पिछले साल बड़े भाई अतुल अग्रवाल ने भी ऑल इंडिया फर्स्ट रैंक हासिल की थी। भाई की पूरी गाइडेंस मिली, जिस कारण मैंने भी आज यह मुकाम हासिल किया है। तैयारी करते वक्त उन्हें अकसर कोटपुतली से अपडाउन करना, क्लासेस लेना और फिर सेल्फ स्टडी के लिए टाइम देना पड़ता था, लेकिन यह दृढ़ विश्वास था कि परीक्षा में ऑल इंडिया में फर्स्ट रैंक हासिल करनी है। खास बात यह है भाई की तरह मैंने भी सोशल मीडिया को नहीं छोड़ा। एग्जाम टाइम में भी लगातार फेसबुक पर पोस्ट करें। इंटरनेट के जरिए भी स्टडी में काफी मदद मिलती है। अब वह सीए की प्रैक्टिस करना चाहते हैं। उनके माता पिता संतोष और मंजू अग्रवाल भी उनकी इस उपलब्धि पर काफी खुश हैं।

यह भी पढ़ें:

आईपीएल जैसा प्लेटफॉर्म देता है प्रतिभा दिखाने का अवसर

बीसीसीआई ने तीन टीमों के बीच होने वाली वुमेंस टी-20 चैलेंज के लिए अनुमति दी है। भारत की महिला क्रिकेटर्स के अलावा विदेशी महिला क्रिकेटर्स भी इस लीग में हिस्सा लेंगी।

27/04/2019

राजस्थान को मिलने वाली राशि में 20,000 करोड़ से ज्यादा की कमी: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बजट में केन्द्रीय करों में राजस्थान को मिलने वाली हिस्सा राशि के लिए के अंतरिम बजट में 46,411 करोड़ दिए जाने का प्रावधान रखा गया था, जिसे संशोधित अनुमान में घटाकर 36,049 करोड़ कर दिया है।

02/02/2020

पायलट ने अग्रिम पंक्ति के सभी कोरोना योद्धाओं को दिया धन्यवाद

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कोरोना के खिलाफ अपनी जान जोखिम में डालकर काम करने वाले सभी कोरोना योद्धाओं को धन्यवाद दिया है। पायलट ने कहा कि राजस्थान में कोरोना महामारी जो चुनौती बनी है। उसका सामना करने वाले सभी डॉक्टर्स, नर्सेज, वार्ड बॉयज, हेल्थ वर्कर्स, पुलिस, सफाई कर्मचारी, अन्य विभागीय कर्मचारी आदि को धन्यवाद देता हूं।

30/04/2020

स्मृति वन में पकड़ा गया पैंथर

झालाना जंगल से आबादी क्षेत्र में आई मादा पैंथर पूजा आखिरकार पकड़ में आ ही गई। आखिर दस दिन बाद यह पैंथर वन विभाग के लगाए गए पिंजरे में आई।

24/09/2019

लो-फ्लोर बस का डीजल पाइप फटा, लगी आग

जवाहर सर्किल थाना इलाके में रविवार को लो-फ्लोर बस के इंजन में आग लगने से सवारियों में हड़कम्प मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दमकलकर्मियों की सहायता से आग पर काबू पाया।

27/05/2019

कॉमर्स कॉलेज में नए प्राचार्य की नियुक्ति को लेकर विवाद

राजस्थान विश्वविद्यालय के संघटक कॉमर्स कॉलेज एक बार फिर से विवादों के घेरे में आ गया है। इस बार विवाद नए प्राचार्य के नियुक्ति के मामले को लेकर उठा है और आरयू के शिक्षक इसके विरोध में हैं।

21/01/2020

102 साल के रतन लाल ने डाला वोट

राज्य में दूसरे चरण का मतदान चल रहा है। इस लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। लोग लाइनों में लगकर वोट डाल रहे है।

06/05/2019