Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 11th of December 2019
 
जयपुर

देर रात तक चली कुर्बानी के बकरों की खरीद

Monday, August 12, 2019 12:25 PM
बकरा मंडी में बिकने आए बकरे।

जयपुर। ईद-उल-अजहा की पूर्व रात्रि में कुर्बानी के बकरों की खरीद-फरोख्त देर रात तक चली। रविवार का दिन साफ रहने और बरसात नहीं होने से दिल्ली रोड एवं अन्य बकरा मंडियों में बकरों की खूब आवक रही और लोगों ने अपनी पसंद के बकरों की बिना महंगाई की परवाह किए खूब खरीदे। देर रात एक से डेढ़ लाख रुपए में कई लोगों ने बकरे खरीदे। बकरा मंडियों में अधिकतर लोगों ने 40 से 50 हजार की जोड़ी, 15 से 25 हजार के बकरों की खरीद की। कुर्बानी के बकरों का वजन 15 किलो से 100 किलो के बीच था। वजन, तंदरूस्ती के हिसाब से लोगों ने बकरों की खरीद की। जो लोग विगत पांच दिनों से गांव से बकरों को लेकर मंडी में आ रहे थे और दाम नहीं मिलने पर निराश लौटना पड़ रहा था वो आज खुश नजर आए और उनके बकरे आज वाजिब दामों में बिक गए।

 

बकरा मंडी में कई नस्लों के बकरे जिनमें राजस्थानी, पंजाबी, अमृतसरी, तोता, अजमेरी आदि बिकने आए थे। विक्रेता बकरों की जोड़ी का नाम फिल्म सितारों के नाम से बेचने का प्रयास कर रहे थे। एक बकरे के पेट पर उर्दू में अल्लाह का नाम लिखा था उसके दाम लाखों में बताए जा रहे थे। घरों में पले और खरीद कर लाए कुर्बानी के बकरों को घर पर लोग माला पहना कर बाजारों में घुमा रहे थे। उन्हें जलेबी व मेवे खिलाए जा रहे थे। रिश्तेदार एक-दूसरे के घर जाकर कुर्बानी के बकरों को देख रहे थे और उसकी तारीफ कर रहे थे।

यह भी पढ़ें:

सीवर जाम की समस्या से मिलेगी राहत, सभी जोनों में होंगी मशीनें

शहर में आए दिन सीवर जाम एवं जलभराव की समस्याओं से अब आमजन को राहत मिलेगी। नगर निगम के सभी जोन कार्यालयों के लिए एक-एक सीवर सेक्शन मशीनें उपलब्ध करवा दी गई है।

08/08/2019

जयपुर के ईदगाह इलाके में तनाव, बसों पर पथराव, कई वाहन फूंके

राजधानी के गलता गेट थाना इलाके में सोमवार रात करीब पौने दस बजे बवाल हो गया। कुछ लोगों ने गलता गेट से ईदगाह के बीच जाने वाली बसों पर पथराव शुरू कर दिया और रोड पर खड़े वाहनों में आग लगा दी।

13/08/2019

38 बीघा जेडीए भूमि को कराया अतिक्रमण मुक्त

जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते नेे गुरूवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए जोन-10 में 38 बीघा जेडीए भूमि से अवैध निर्माण ध्वस्त कर भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करवाया

24/10/2019

सीएम ने बीकानेर हाउस में सुदृढ़ीकरण और जिर्णोद्धार कार्यों का लिया जायजा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को नई दिल्ली स्थित बीकानेर हाउस में चल रहे सुदृढ़ीकरण और जीर्णोद्धार के कायों का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द कार्य पूरा करने के लिए निर्देश दिए।

29/09/2019

मां भगवती के रात्रि जागरण में सजाई झांकी

हरिओम सेवा समिति के तत्वावधान में देर रात रोड नंबर 6 पर मां भगवती का रात्रि जागरण का आयोजन किया गया।

11/04/2019

वैभव गहलोत सहित सभी 6 पदों पर सीपी जोशी गुट की जीत सुनिश्चित!

32 वोट डाले जाएंगे, जिनकी सुरक्षा के लिए एक हजार पुलिसकर्मियों का जाब्ता तैनात किया गया है। केवल आइडेंटिफाई वोटर्स को ही एंट्री मिलेगी, स्टेडियम में त्रिस्तरीय सुरक्षा चक्र बनाया गया है।

04/10/2019

पत्रकारिता के आदर्शों को सच्चाई से आज भी निभा रहा है दैनिक नवज्योति: डीजीपी भूपेन्द्र सिंह

राजस्थान पुलिस के महानिदेशक डॉ. भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि दैनिक नवज्योति ने अपने स्वर्णिम 83 साल पार कर प्रदेश में अपनी अनूठी पहचान बनाई है। यह गौरव का विषय है कि नवज्योति आज भी पत्रकारिता के आदर्शों को सच्चाई से निभा रहा है।

15/11/2019