Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
जयपुर

देर रात तक चली कुर्बानी के बकरों की खरीद

Monday, August 12, 2019 12:25 PM
बकरा मंडी में बिकने आए बकरे।

जयपुर। ईद-उल-अजहा की पूर्व रात्रि में कुर्बानी के बकरों की खरीद-फरोख्त देर रात तक चली। रविवार का दिन साफ रहने और बरसात नहीं होने से दिल्ली रोड एवं अन्य बकरा मंडियों में बकरों की खूब आवक रही और लोगों ने अपनी पसंद के बकरों की बिना महंगाई की परवाह किए खूब खरीदे। देर रात एक से डेढ़ लाख रुपए में कई लोगों ने बकरे खरीदे। बकरा मंडियों में अधिकतर लोगों ने 40 से 50 हजार की जोड़ी, 15 से 25 हजार के बकरों की खरीद की। कुर्बानी के बकरों का वजन 15 किलो से 100 किलो के बीच था। वजन, तंदरूस्ती के हिसाब से लोगों ने बकरों की खरीद की। जो लोग विगत पांच दिनों से गांव से बकरों को लेकर मंडी में आ रहे थे और दाम नहीं मिलने पर निराश लौटना पड़ रहा था वो आज खुश नजर आए और उनके बकरे आज वाजिब दामों में बिक गए।

 

बकरा मंडी में कई नस्लों के बकरे जिनमें राजस्थानी, पंजाबी, अमृतसरी, तोता, अजमेरी आदि बिकने आए थे। विक्रेता बकरों की जोड़ी का नाम फिल्म सितारों के नाम से बेचने का प्रयास कर रहे थे। एक बकरे के पेट पर उर्दू में अल्लाह का नाम लिखा था उसके दाम लाखों में बताए जा रहे थे। घरों में पले और खरीद कर लाए कुर्बानी के बकरों को घर पर लोग माला पहना कर बाजारों में घुमा रहे थे। उन्हें जलेबी व मेवे खिलाए जा रहे थे। रिश्तेदार एक-दूसरे के घर जाकर कुर्बानी के बकरों को देख रहे थे और उसकी तारीफ कर रहे थे।

यह भी पढ़ें:

बाटा की अपील खारिज, परिवादी को देना होगा 10 हजार रुपए जुर्माना

पेपर बेग के 2 रुपए वसूलने से जुड़े मामले में राज्य उपभोक्ता आयोग ने बाटा इंडिया लि. की अपील को किया खारिज कर दिया।

08/11/2019

पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ोतरी के विरोध में उतरे डीलर्स, आंदोलन की दी चेतावनी

प्रदेश में पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने पेट्रोल और डीजल पर चार फीसदी वैट बढ़ाने का अब विरोध शुरू कर दिया है। एसोसिएशन ने दावा किया है कि वैट बढ़ाने से पड़ोसी राज्यों में दाम कम होने से राजस्थान में बिक्री कम हुई है।

10/09/2019

क्रिकेट प्रतियोगिता की शुरूआत

गोखले छात्रावास द्वारा महाराज कॉलेज ग्राउंड पर आयोजित 27 वीं सत्येंद्र पाल सिंह कप क्रिकेट प्रतियोगिता की शुरूआत हो चुकी है।

03/01/2020

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 8693, अबतक 194 लोगों की गई जान

प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। रविवार को चिकित्सा विभाग की ओर से सुबह 10.30 बजे जारी रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में 76 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 8693 पहुंच गया है, जबकि 194 लोगों की मौत हो चुकी है।

31/05/2020

भारत में 4 साल से फर्जी तरीके से रह रहा था नाइजीरियन, दिल्ली में रखे लैपटॉप से होंगे कई अहम खुलासे

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की गिरफ्त में ठगी के सरगना नाइजीरियन एरिक चुकवुडी ऑकफोर भारत में चार साल से गैरकानूनी तरीके से रह रहा था। यह सिर्फ तीन माह के सिंगल मेडीकल वीजा पर दिल्ली आया था।

31/12/2019

तीसरे दिन भी तनावपूर्ण शांति, 72 गिरफ्तार

बीते दिनों कावड़ यात्रा में छोटी सी बात को तूल बनाकर उपद्रव कर सौहार्दपूर्ण माहौल को खराब करने वाले उपद्रवियों को पुलिस ने चिह्नित कर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है।

15/08/2019

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का सुरक्षा काफिला खटारा वाहनों के सहारे

राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का सुरक्षा काफिला खटारा वाहनों के सहारे चल रहा है। काफिले में शामिल करीब एक दर्जन गाड़ियां निर्धारित मापदंड 50 हजार किमी से भी ज्यादा चल चुकी हैं।

16/10/2019