Dainik Navajyoti Logo
Thursday 24th of October 2019
 
जयपुर

जयपुर सहित कई इलाकों में हुई बारिश, बीसलपुर में आया 45 सेमी पानी

Thursday, August 08, 2019 10:10 AM
बारिश के दौरान जयपुर के अल्बर्ट का नजारा

जयपुर। राजस्थान के कुछ हिस्सों में बुधवार को मेघ मेहरबान रहे, जबकि कुछ जगह उमस ने लोगों को पसीने-पसीने कर दिया।  राजधानी जयपुर और आसपास के उपनगरों में सुबह से ही हल्की और छितराई का बारिश का दौर शुरू हुआ, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। जयपुर में दिनभर आसमान में काले-पीले बादल छाए रहे और रह-रह कर बादल बरसते भी रहे। मौसम विभाग ने आगामी चौबीस घण्टों में पूर्वी राजस्थान में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी दी है।

अजमेर में सुबह से ही आसमान में बादलों की चादर तनी रही और बाद में बरस गए। दिनभर रुक-रुक कर छितराई बारिश होती रही, इससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली। कोटा सहित राज्य के अन्य हिस्सों में उमस ने लोगों को परेशान किया। अजमेर और जयपुर में बुधवार को छितराई बारिश का दौर चला, इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। बरसात होने से मौसम खुशनूमा बना रहा। जयपुर में दिन का तापमान 31.5 और रात का तापमान 24.2 डिग्री दर्ज किया गया। गुलाबी नगरी में रुक-रुक कर बारिश का दौर चलने से लोगों ने मौसम का लुत्फ उठाया।

बीसलपुर में आया 45 सेमी पानी
राज्य के प्रमुख पेयजल स्रोत बीसलपुर बांध में पिछले चौबीस घण्टों में बुधवार शाम छह बजे तक 45 सेमी पानी की आवक हुई।  परियोजना के सहायक अभियंता मनीष बंसल ने बताया कि बीसलपुर बांध का गेज  को छह बजे 307.90 आरएल मीटर दर्ज हुआ था, जो बुधवार को शाम छह बजे बढ़कर 308.35 आरएल मीटर पर पहुंच गया।