Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
जयपुर

राहुल से मुलाकात कर सचिन पायलट को CM बनाने की मांग कर सकते हैं कुछ विधायक

Friday, June 07, 2019 15:10 PM
राहुल गांधी व सचिन पायलट (फाइल फोटो)

जयपुर। लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी हार के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के खेमों में लॉबिंग तेज हो गई है। कुछ विधायक तो सचिन पायलट को सीएम बनाने की मंशा सार्वजनिक रूप से जता चुके हैं और कुछ विधायक जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलकर पायलट को सीएम बनाने की मांग कर सकते हैं।

लोकसभा चुनावों में हार की जिम्मेदारी को लेकर सत्ता और संगठन में खींचतान चल रही है। इस बात का अंदाजा टोड़ाभीम विधायक पृथ्वीराज मीणा के बयान से लगाया जा सकता है। हाल ही में कुछ विधायकों की पायलट से उनके निवास पर मुलाकात से यह भी संकेत मिलने लगे हैं कि खेमों की लड़ाई अब और तेज होने लगी है।

सूत्रों के अनुसार पायलट समर्थक विधायकों और कांग्रेस पदाधिकारियों की लॉबी जल्द ही दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात कर पायलट को सीएम बनाने की मांग रख सकती है। अगर ऐसा होता है तो सत्ता और संगठन में और भी बड़ा भूचाल आने की आशंका है, क्योंकि यदि पायलट को सीएम बनाने की मांग स्वीकार भी कर ली जाती है तो गहलोत समर्थक विधायकों से पायलट को सहयोग मिलने की संभावना कम ही है। साथ ही भाजपा की नजरें भी इस मुद्दे पर हैं।

यह भी पढ़ें:

पिज्जा ऑर्डर में देरी को लेकर हुआ विवाद, रेस्टोरेंट कर्मचारियों ने वकीलों पर चाकू से किया हमला

मानसरोवर थाना इलाके में रिद्धी-सिद्धी चौराहे पर स्थित एक रेस्टोरेंट में पिज्जा ऑर्डर में हुई देरी के कारण कर्मचारियों और वकीलों में मारपीट हो गई। रेस्टोरेंट कर्मियों ने चार वकीलों को चाकू मार दिए, जिनमें एक की हालत गंभीर होने पर उसे एसएमएस अस्पताल में रैफर किया गया।

17/10/2019

जयपुर रेलवे स्टेशन के बाहर रोजाना लगता है जाम, वाहन चालक होते हैं परेशान

राजधानी जयपुर के सबसे बड़े रेलवे स्टेशन के बाहर ट्रैफिक के हालात इतने खराब है कि वाहन चालकों को यहां से आने जाने में घंटों मशक्कत करनी पड़ती है।

13/04/2019

पंडित दीनदयाल के विचार एवं दर्शन में मानवता के कल्याण का मार्ग निहित: राजनाथ

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राजधानी जयपुर के पास स्थित धानक्या में पंडित दीनदयाल स्मारक पर पहुंचे और उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

25/09/2019

पंचायत चुनाव-2020: कानून व्यवस्था को लेकर हुई बैठक, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

बैठक में पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) एमएल लाठर, गृह विभाग के सचिव एलएन मीना, आयोग के सचिव श्यामसिंह राजपुरोहित, उप सचिव अशोक जैन सहित कई अधिकारीगण उपस्थित रहे।

28/11/2019

कोरोना संकट के बीच रोडवेज को 100 करोड़ रुपए का अनुदान

राज्य सरकार की ओर से रोडवेज को 100 करोड़ पर अनुदान दिया गया है। इसके लिए रोडवेज प्रशासन ने कुछ समय पूर्व सरकार को प्रस्ताव भेजा था।

29/04/2020

प्रदेश के 90 शिक्षण संस्थानों को विश्वविद्यालय ने दी सम्बद्धता

राजस्थान आईएलडी कौशल विश्वविद्यालय और टेली एजुकेशन बैंगलुरु के मध्य कौशल शिक्षा के उन्नयन के लिए बुधवार को एक एमओयू हुआ। विवि के कुलपति डॉ. ललित के पंवार की उपस्थिति में कुलसचिव देवेन्द्र शर्मा व टेली की मुख्य कार्यकारी अधिकारी भुवनेश्वरी बी. ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए।

13/02/2020

जलदाय विभाग में 12 एसई और 121 एईएन के तबादले

जलदाय विभाग में इन दिनों तबादलों का दौर जारी है। इसी कड़ी में विभाग संयुक्त शासन सचिव अनुपमा जोरवाल ने एक आदेश जारी कर 12 अधीक्षण अभियंताओं सहित 121 सहायक अभियंताओं के तबादले कर दिए हैं।

08/09/2019