Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of July 2020
 
जयपुर

पायलट ने एक दर्जन राज्यों में 128 चुनावी सभाओं को किया सम्बोधित

Sunday, May 19, 2019 11:35 AM
सचिन पायलट (फाइल फोटो)

जयपुर। उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कांग्रेस के स्टार प्रचारक के रूप में राजस्थान सहित देश के करीब एक दर्जन राज्यों में 128 चुनावी सभाओं को सम्बोधित किया। चुनाव प्रचार की खास बात यह रही कि पायलट की मांग उत्तरी भारत के राज्यों के साथ ही सुदूर दक्षिण और पूर्वोत्तर के असम में भी बनी रही। उन्होंने दिल्ली के चांदनी चौक में भी चुनावी सभाओं को सम्बोधित किया। पायलट ने चुनावी प्रचार सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ में 14 मार्च से शुरू किया और अंतिम चुनावी सभा पश्चिम बंगाल के कोलकाता में 15 मई को हुई।

दौसा, अजमेर और टोंक से अधिक मांग
सचिन पायलट दौसा और अजमेर से सांसद रहे हैं। ऐसे में दौसा लोकसभा क्षेत्र में करीब 15 बार उन्होंने चुनावी सभाओं को सम्बोधित किया। अजमेर और टोंक से उन्हें कई बार बुलाया गया। अभी पायलट टोंक से विधायक हैं,ऐसे में कई बार टोंक भी जाना हुआ। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों के अलावा पायलट उत्तराखण्ड, तेलंगाना, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश, असम, हरियाणा, मध्यप्रदेश, पंजाब,बंगाल और दिल्ली में चुनावी सभाओं को सम्बोधित करने गए।

 

यह भी पढ़ें:

कार्य सलाहकार समिति की बैठक में होगा बजट की तिथि का फैसला

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी इस सरकार का दूसरा बजट संभवत: बीस फरवरी को पेश करेंगे। वैसे तो बजट पेश करने का निर्णय कार्य सलाहकार समिति की बैठक में होगा, लेकिन राज्य सरकार ने 20 फरवरी को पेश करने के संकेत दे दिए।

11/02/2020

गहलोत सरकार ने कृषक ऋण माफी योजना के लिए स्वीकृत किया 100 करोड़ का अतिरिक्त बजट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान कृषक ऋण माफी योजना के लिए 100 करोड़ रूपए का अतिरिक्त बजट आवंटित करने के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की है।

25/09/2019

राजस्थान विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान भाजपा विधायकों ने किया वॉक-आउट

पन्द्रहवीं राजस्थान विधानसभा का तीसरा सत्र 11 बजे राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण से शुरू हुआ। यह सत्र अभी दो दिन चलेगा।

24/01/2020

मुख्यमंत्री ने कहा, टिड्डी नियंत्रण को लेकर प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली जाते समय जयपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस का 134 साल पुराना गौरवशाली इतिहास रहा है।

28/12/2019

राजस्थान में कई स्थानों पर प्री मानसून की अच्छी बारिश

राजस्थान में प्री मानसून वर्षा का दौर जारी है और प्रतापगढ़, चित्तौडग़ढ, डूंगरपुर, बासंवाड़ा एवं उदयपुर जिलों में अच्छी बारिश हुई है।

19/06/2019

डायमण्ड व्यवसायी के पिता का अपहरण कर मांगी 5 करोड़ रुपए की फिरौती

बदमाश सक्रिय हैं, वहीं पुलिस भी पूरी तरह सतर्क है। इसका ताजा उदाहरण बजाज नगर थाना इलाके में देखने को मिला।

13/03/2020

महामारी ना बन जाए परिंदों की मौत, लोकसभा में भी उठा सांभरझील में पक्षियों की मौत का मामला

सांभरझील के आस-पास परिन्दों के दफनाए गए शव कहीं बाद में महामारी का रूप नहीं अख्तियार कर लें। इस तरह की आशंकाएं भी जन्म लेने लगी हैं। दरअसल, सांभरझील में अभी तक करीब 25 हजार से अधिक परिन्दों को दफनाया गया है, ऐसे में कभी तेज बारिश से दफनाए गए शवों के अवशेषों से बेक्टीरिया के हवा में घुलने से कोई बीमारी बन सकती है।

21/11/2019