Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
जयपुर

एसीबी ने जयपुर कमिश्नरेट में रिश्वत लेते हुए एलडीसी को किया गिरफ्तार

Wednesday, May 15, 2019 15:25 PM
एलडीसी राजेश तिवाड़ी

जयपुर। हर रोज लूट, छीना-झपटी जैसे अपराधों की कालिख से जूझती कमिश्नरेट पुलिस पर कोई न कोई घूसखोरी का दाग लगा रहा है। पूर्व में घूसखोरी के मामले में फरार चल रहे एसीपी, सीआई और एसआई के दाग अभी धुले भी नहीं कि अब पुलिस आयुक्तालय परिसर में बैठकर घूस लेने वाले बाबू को एसीबी टीम ने आठ हजार रुपए की घूस के साथ दबोच लिया है।
पुलिस टीम उसकी सम्पत्ति और उसके पास पेंडिंग फाइलों की जांच में जुटी है। एसीबी टीम की कार्रवाई से एकबारगी पुलिस कमिश्नरेट में हड़कंप मच गया। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर शहर प्रथम टीम ने बुधवार दोपहर को पुलिस कमिश्नरेट के एलडीसी (लेखा शाखा) राजेश तिवाड़ी को आठ हजार रुपए की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बाबू ने यह राशि एक कांस्टेबल से हार्ड ड्यूटी अलाउंस बनाने के बदले में मांगी थी।

एसीबी के एएसपी आलोक चन्द्र शर्मा ने बताया कि इस संबंध में पुलिस लाइन के कांस्टेबल सुनील ने एसीबी में शिकायत की थी। शिकायत में बताया कि वह तीन माह मेडिकल पर था। आरोपी राजेश ने उसकी तनख्वाह तो बना दी, लेकिन हार्ड ड्यूटी अलाउंस 17000 हजार रुपए बनाने के बदले आठ हजार रुपए की घूस मांगी। एसीबी टीम ने इसकी पुष्टि की तो मामला सही पाया गया। बाबू ने रिश्वत की राशि अपने कार्यालय के गेट पर ली।

कई कांस्टेबल खुश
बाबू राजेश के घूस लेते गिरफ्तार होने की सूचना जब पुलिस महकमे में फैली तो कई कांस्टेबल खुश हुए। राजेश ने कई कांस्टेबलों से बिल पास करने की एवज में घूस ली थी।

यह भी पढ़ें:

राजस्थान की शान है JLF, यहां दुनियाभर के साहित्यकार आते हैं: मुख्यमंत्री गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साहित्य उत्सव जेएलएफ का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इस उत्सव में देश दुनिया के साहित्यकार आते हैं। यह राजस्थान की शान है, यहां साहित्य व संस्कृति पर होने वाली चर्चाओं से नई पीढ़ी को प्रेरणा मिलेगी।

23/01/2020

जयपुर नगर निगम की वेबसाइट लॉन्च, कर सकेंगे ऑनलाइन भुगतान

जयपुर नगर निगम ने डिजिटलीकरण की दिशा में बड़ा कदम उठाया है। अब आमजन अपना बकाया नगरीय विकास कर आॅनलाइन जमा करा सकते हैं।

27/09/2019

निलंबन की कार्रवाई में भी दोगला बर्ताव करती है सरकार

निकाय संस्थाओं और पंचायती राज संस्थाओं में संस्था प्रमुखों और सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई करने में राज्य सरकार भी दोगला बर्ताव करती है।

11/12/2019

15वें वित्त आयोग का दल एन के सिंह के नेतृत्व में पहुंचा जयपुर

15वें वित्त आयोग का दल अध्यक्ष एन के सिंह के नेतृत्व में शनिवार को जयपुर पहुंचा।

07/09/2019

कोरोना अपडेट: प्रदेश में कोरोना का विकराल रूप, आज दोपहर 2 बजे तक मिले 117 मरीज

राजस्थान में कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है बल्कि इसकी रफ्तार और भी तेज होती जा रही है। जयपुर में भी इसका रूप विकराल होता जा रहा है। शनिवार को प्रदेश में कोरोना के संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दोपहर तक ही 100 के पार चला गया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 2 बजे तक जारी रिपोर्ट में 117 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

11/04/2020

प्रियंका की गिरफ्तारी के विरोध में आई कांग्रेस

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में जयपुर सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जवाहर लाल नेहरू मार्ग स्थित महात्मा गांधी सर्किल पर बारिश में भीगते हुए प्रदर्शन कर केन्द्र और यूपी की भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

21/07/2019

विक्की गैंग ने किए कई खुलासे

फोन पर बिटकॉइन व्यवसाय करने झांसा देकर व्यापारियों को दूसरे शहरों में बुलाकर मारपीट कर फिरौती मांगने वाली विक्की गैंग ने पूछताछ में चौकाने वाले खुलासे किए है।

27/07/2019