Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 20th of October 2020
 
जयपुर

जब तक दोनों देशों के संबंध ठीक न हों तो क्रिकेट मैच संभव नहीं : शशि थरूर

Sunday, January 26, 2020 08:30 AM
‘क्रिकेट : द स्पिरिट ऑफ द गेम’ सत्र को संबोधित करते हुए शशि थरूर।

जयपुर। भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर का रवैया मोदी सरकार जैसा देखने को मिला। जेएलएफ के फ्रंट लॉन में आयोजित सत्र ‘क्रिकेट : द स्पिरिट ऑफ द गेम’ में शशि थरूर ने दोनों देशों के बीच तब तक क्रिकेट मैच होने की संभावना को नकार दिया जब तक दोनो देशों के बीच राजनीतिक संबंधों में सुधार नहीं होता है। सेशन में क्रिकेट में रोमांस, बदलाव और आय से जुड़े कई पहलुओं पर बात हुई। शशि ने कहा कि दोनों देशों ने क्रिकेट सीरीज को लेकर अपने क्रिकेट बोर्ड को स्वतंत्र रखा है। लेकिन दोनों के लिए एक क्रिकेट सीरीज से पहले नेशन पॉलिटिक्स है। जब तक राजनीतिक मतभेद रहेंगे, भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच नहीं होगा। वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने कहा कि हम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर राजनीतिक अटैक कर सकते हैं, लेकिन खेल के मैदान में वह शानदार खिलाड़ी रहे हैं और इस रूप में उनकी बुराई सही नहीं है।

पिता ने रेडियो कमेंट्री सुनकर सीखा क्रिकेट
राजदीप सरदेसाई ने बताया कि मेरे पिता ने रेडियो पर कमेंट्री सुनकर क्रिकेट सीखा और जब उन्हें अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिला तो वे देश के लिए क्रिकेट खेले। उन्होंने बताया कि क्रिकेट बैकग्राउंड, अच्छी क्रिकेट किट और कोच होने के बाद भी मैं कभी अच्छा क्रिकेट नहीं खेल पाया। राजदीप ने शशि थरूर की चुटकी लेते हुए कहा कि हालांकि राजनीति में ऐसा नहीं होता और शशि ऐसी पार्टी से हैं, जो राजनीति की पीढ़ियां दोहराती रहीं। इस पर शशि ने सफाई देते हुए कहा कि मेरा बैकग्राउंड राजनीति से नहीं है। राजदीप ने बताया कि आज नीलामी में एक अच्छा क्रिकेटर 10 करोड़ रुपए तक कीमत पा जाता है।

पुराना है क्रिकेट में रोमांस
क्रिकेट में रोमांस को लेकर स्पीकर्स ने कहा कि क्रिकेट में रोमांस यह बहुत पुराना है, बस कल्चर बदल गया है। पहले शर्मिला टैगोर और पटौदी क्रिकेट में रोमांस के सिंबल थे, अब अनुष्का और विराट हैं, तब वे अपनी पर्सनल लाइफ को आसानी से जी सकते थे, लेकिन अब सोशल मीडिया, गॉसिप जैसी कई चीजों ने यह मुश्किल बना दिया।

यह भी पढ़ें:

नगर निगम चुनाव की तैयारियों को लेकर कार्यशाला, वी सतीश और सतीश पूनिया ने किया संबोधित

भाजपा की नगर निगम चुनाव की तैयारियों को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें भाजपा के कई नेता मौजूद रहे।

05/03/2020

राज्य निर्वाचन आयोग ने शुरू की पंचायत चुनावों की तैयारियां, अब एक बूथ पर 900 मतदाता डाल सकेंगे वोट

प्रदेश में अब पंचायत चुनावों में एक बूथ पर 900 मतदाता ही वोट डाल सकेंगे। इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने सोमवार को परिपत्र जारी कर दिया। प्रदेश की शेष 3 हजार 850 ग्राम पंचायतों के चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी है।

01/09/2020

मौसम ने मारी पलटी, जयपुर के कई इलाकों में तेज बारिश

फोनी तूफान का असर राज्य में भी देखने को मिल रहा है। दोपहर बाद मौसम ने अचानक पलटी मारी। तेज हवाओं के साथ हल्की आंधी चली।

03/05/2019

विपक्ष अपने कर्तव्य को पूरा करें

देश के पहले प्रधानमंत्री से जुड़े ये दोनों प्रसंग जनतंत्र में विपक्ष की महत्ता को ही प्रतिपादित करते हैं। बिना जागरूक और मजबूत विपक्ष के इस बात का पूरा खतरा है कि सत्तारूढ़ दल अपनी संख्या-बल की ताकत के नशे में मनमानी करने की कोशिश करे और इस काम में सफल भी हो जाए।

22/06/2019

BJP ने बौखलाहट में दिया CM के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव: महेश जोशी

भाजपा के 5 विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ विशेष अधिकार हनन का प्रस्ताव पेश किया हैं। इस पर महेश जोशी ने कहा कि बीजेपी को विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव देना था तो वह मेरे खिलाफ देते। वहीं उन्होंने कहा कि BJP ने ऐसा बौखलाहट में किया है।

10/07/2020

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने सीएम गहलोत से की बिजली-पानी बिल माफ करने की मांग

रालोपा के राष्ट्रीय संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कोरोना आपदा के कारण राज्य के किसानों और उपभोक्ताओं के 3 माह के बिजली व पानी के बिल माफ करने की मांग की है।

31/03/2020

आमजन का जीवन स्तर सुधार के लिए गहलोत सरकार प्रतिबद्ध

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि राज्य के किसानों की आमदनी बढ़े एवं उनके जीवन स्तर में गुणात्मक सुधार के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है।

25/01/2020